छात्र विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ एनएसयूआई ने घंटी बजाकर किया विरोध प्रदर्शन

छात्र विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ एनएसयूआई ने घंटी बजाकर किया विरोध प्रदर्शन


उमरिया

एन एस यू आई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे जी के निर्देशानुसार एवं एनएसयूआई जिला अध्यक्ष मो. असलम शेर के नेतृत्व में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई उमरिया ने पेपर लीक, भ्रष्टाचार, सरकार की शिक्षा नीति और ‘छात्र विरोधी’ कदमों के विरोध में घंटी बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। ‘छात्र अधिकार’ दौरान प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे और हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर शुल्क वृद्धि और ‘शिक्षा के निजीकरण’ के खिलाफ नारे लिखे हुए थे

छात्रों के सम्मान में एन एस यू आई मैदान में, सोई हुई सरकार जगाओ घंटी बजाओ घंटी बजाओ के नारे के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। एन एस यू आई की मांगे पेपर लीक पर कड़ा कानून, सबको शिक्षा सबको प्रवेश, दोषियों को सजा एवं 10 करोड़ रुपए का जुर्माना, छात्रवृत्ति को लोकसेवा गारंटी अधिनियम में जोड़ना, छात्र संघ चुनाव आदि।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष मो. असलम शेर ने बताया कि आज पूरे देश प्रदेश में सबसे बड़ा चिंता का विषय शिक्षा है जिस तरीके से भाजपा सरकार मनमाने रवैये को अपनाते हुए पेपर लीक, फीस वृद्धि में भ्रष्टाचार कर छात्र छात्राओं का गला घोंटने का कार्य कर रही है वह गंभीर एवं आलोचना के पात्र है। छात्र छात्राओं को एक ओर भ्रष्टाचार तो दूसरी ओर महंगाई का सामना करना पड़ रहा है, वही भाजपा सरकार छात्र छात्राओं को रोजगार देने में नाकाम हो रही है, जिसके विरोध में आज एन एस यू आई उमरिया के द्वारा भाजपा की सोई सरकार को जगाने के लिए घंटी बजाकर विरोध जताया गया है। 

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget