बेटियों-महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध, प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेसी गिरफ्तार

बेटियों-महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध, प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेसी गिरफ्तार

*मशाल जुलूस निकालने से पहले पहुंच गई पुलिस*


उमरिया

बेटी बचाओ कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन कर रहे सैकडों कांग्रेसी कल गिरफ्तार कर लिये गये। जानकारी के मुताबिक प्रदेश मे महिलाओं और बच्चियों पर हो रहे अन्याय के खिलाफ यूथ विंग द्वारा नगर के जय स्तंभ चौक से एक मशाल जुलूस निकाला जा रहा था। शाम करीब 6 बजे से पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का वहां पहुंचना शुरू हो गया था। सब कुछ शांतिपूर्वक तरीके से चल ही रहा था, तभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपाल सिंह, एसडीओपी नागेन्द्र प्रताप सिंह, थाना प्रभारी कोतवाली बालेन्द्र शर्मा, महिला डेस्क प्रभारी श्रीमती अरूणा द्विवेदी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भारी संख्या मे बल के सांथ मौके पर पहुंच गये और मोर्चा संभाल लिया। यह देख कर कांग्रेस कार्यकर्ता भी रोड पर बैठ गये और नारेबाजी करने लगे। थोडी देर मे जैसे ही मशालें जला कर उन्होने आगे बढने का प्रयास किया तो पुलिस के जवानो ने पानी की बौछार शुरू कर दी। जिस पर कार्यकर्ता फिर से रोड पर बैठ गये।

*स्टेडियम में बनाया अस्थायी जेल*

इस बीच अधिकारियों उन्हे काफी समझाने का प्रयास किया, पर वे उठने को राजी नहीं थे। जिस पर पुलिस के जवान नेताओं और कार्यकर्ताओं बल पूर्वक उठा कर वैन मे भरने लगे। धीरे-धीरे सभी को वाहनो द्वारा खेल स्टेडियम ले जाया गया। इस दौरान स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाया गया था। 

*नहीं थी कोई अनुमति*

थाना कोतवाली के टीआई बालेन्द्र शर्मा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता शहर के जय स्तंभ चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके लिये उनके पास कोई अनुमति नहीं थी। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कांग्रेसियों को जयस्तंभ से हटने को कहा, परंतु उन्होने इससे इंकार कर दिया। जबरन प्रदर्शन की कोशिश करने पर उन्हे स्टेडियम लाया गया। हिरासत मे लिये गये कार्यकर्ता के विरूद्ध धारा 151 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करने के उपरांत सभी को मुचलके पर रिहा कर दिया गया है।

लोकतंत्र के लिये खतराः अजय सिंह

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय सिंह ने कांग्रेसजनो पर हुई कार्यवाही की निंदा करते हुए इसे लोकतंत्र के लिये खतरनाक बताया है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेसी प्रदेश मे महिलाओं और बच्चियों पर हो रहे अत्याचार के विरूद्ध शांतिपूर्ण मशाल जुलूस निकाल रहे थे। नगर मे कोई प्रतिबंधात्मक आदेश लागू नहीं है। इसके बाद भी सरकार के इशारे पर प्रशासन ने उन्हे जबरदस्ती हिरासत मे लेकर अभिव्यक्ति की आजादी और संविधान का गला घोंटने का काम किया है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता इन कार्यवाहियों से डरने वाला नहीं है। जनता के सम्मान और अघिकार की लडाई आगे भी जारी रहेगी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget