समाचार 01 फ़ोटो 01

मोजर बेयर प्रभावित गांव को गोद लेकर नही किया एहसान, बल्कि खजाने में किया इजाफा

*ग्रामीणों द्वारा खस्ता हाल सड़क नवनिर्माण हेतु कई शिकायत के बावजूद प्रशासन अनभिज्ञ*

अनूपपुर

जिले के जैतहरी नगर में स्थापित मोजर बेयर पावर प्लांट जो की विद्युत उत्पादन करके अन्यत्र विक्रय करते हुए अपनी खजाना में इजाफा कर रहा है मोजर बेयर स्थापना के समय इस क्षेत्र के काफी गांव प्रभावित हुए जिन्हें नियम और शर्त के अनुरूप बिजली पानी शिक्षा सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं निशुल्क प्रदाय करने का प्रावधान है। परंतु जैसे ही इनका चारों ओर से रेखा खींचकर दीवारें खड़ी हो गई वैसे ही मनमाना रवैया भी प्रारंभ हो गया प्रभावित गांवों को इनके द्वारा नजर अंदाज करते हुए किसी भी प्रकार की मूलभूत सुविधा देने में अनदेखा किया जा रहा है क्या प्रभावित गांवों को गोद लेकर इन्होंने एहसान किया है नहीं बल्कि अपनी तिजोरी भरने में इजाफा किया है। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत भी कलेक्टर महोदय के समक्ष की गई परंतु प्रशासन भी मोजर बेयर प्रबंधन के आगे नतमस्तक दिखाई पड़ी आखिर क्यों यह कह पाना बड़ा मुश्किल है..?

*मामला अमगवां पहुंच सड़क मार्ग का*

जनपद पंचायत जैतहरी जिला अनूपपुर वार्ड क्रमांक 19 के जनपद सदस्य चंद्र प्रकाश जायसवाल एवं ग्रामीणों ने अपना लिखित आवेदन पूर्व कलेक्टर एवं वर्तमान कलेक्टर को देकर के अवगत कराया गया था की जैतहरी से अमगवां पहुंच मार्ग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण सन 2011-12 में की गई थी जिसका अंश भाग लगभग डेढ़ किलोमीटर मोजर बेयर प्रबंधन के अंदर आ रहा था जिसे अधिग्रहित भी कर लिया गया और उसके स्थान पर बाहर से अंश भाग सड़क निर्माण मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क प्राधिकरण एवं पीआईयू की सहमति से सड़क को मोजर बेयर प्रबंधन को दिया जाकर आदेशित किया गया कि उक्त निर्माण कार्य करें और जिसका निर्माण कार्य भी प्रबंधन द्वारा औपचारिकता पूर्ण करके लीपापोती गुणवत्ता विहीन सड़क बना दिया गया। जो कुछ समय बाद ही अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाने लगा महज कुछ वर्षों में ही बरसात के पानी पढ़ते ही गड्ढे में तब्दील हो गया। अब मोजर बेयर प्रबंधन मेंटेनेंस के नाम पर उक्त पक्की डामरीकरण सड़क में मुरूम डालकर पक्की सड़क को कच्चे में तब्दील कर पल्ला झाड़ रहा है जब इस संबंध में कलेक्टर महोदय के समक्ष शिकायत की गई तो प्रशासन भी प्रबंधन के तगड़े मैनेजमेंट के आगे नतमस्तक अनभिज्ञ दिखाई पड़ रहा है।अगर ग्रामीणों के पक्ष में शासन प्रशासन ही उदासीन रवैया अपनाएंगे तो प्रभावित गांवों को गोद लेना और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना कहां संभव हो सकेगा। शिकायतकर्ता जनपद सदस्य एवं ग्रामीणों ने खस्ताहाल उक्त सड़क को पुनः निर्माण हेतु निवेदन किया गया है।

समाचार 02 फ़ोटो 02

मध्यप्रदेश में बढ़ते महिला अपराध के विरोध में पूर्व विधायक के नेतृत्व में हुआ विरोध प्रदर्शन

*राज्यपाल के नाम, एस डी एम को सौंपा गया ज्ञापन*

अनूपपुर

मध्यप्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अपराधों की खबरे सामने आ रही है और इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर दिनांक 14 अक्टूबर को अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा में पूर्व विधायक मनोज कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में कोतमा नगर के हृदय स्थल गांधी चौक में विरोध प्रदर्शन कर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और फिर महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एस डी एम कोतमा को सौंपा गया। ज्ञापन में महिला अपराधों का उल्लेख कर लेख किया गया कि मध्यप्रदेश लगातार महिलाओं पर अपराध की संख्या बढ़ती जा रही है, मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में महिलायें सुरक्षित नही हैं। मध्यप्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में वृद्धि हुई है, जिसमें बलात्कार, घरेलू हिंसा, और यौन उत्पीड़न शामिल हैं। राज्य में महिलाओं के लिए कानूनी सुरक्षा की कमी है, जिससे अपराधियों को प्रोत्साहन मिलता है। पुलिस और न्यायपालिका को महिला अपराधों के मामलों में त्वरित और प्रभावी कार्रवाई करनी चाहिए। राज्य में महिलाओं को शिक्षा, रोजगार, और सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए कदम उठाने चाहिए। महिला अपराधों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अभियान चलाना चाहिए। महिला अपराधों के लिए विशेष अदालतें स्थापित करना। पुलिस और न्यायपालिका को महिला अपराधों के मामलों में प्रशिक्षित करना चाहिए। महिला सुरक्षा के लिए विशेष बल का गठन करना चाहिए। महिला सशक्तिकरण के लिए विशेष कार्यक्रम चलाना चाहिए। अंत में अनुरोध करते हुए मांग किया गया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में मध्यप्रदेश में लगातार महिला अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है, जल्द से जल्द महिला सुरक्षा के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने की कृपा करें। ज्ञापन  का वाचन वरिष्ठ कांग्रेस नेता जे पी श्रीवास्तव ने किया। 

समाचार 03 फ़ोटो 03

लिटिल स्टेप्स स्कूल का ड्राइवर शराब पीकर चलाता हैं वाहन, हुई कार्यवाही

 अनूपपुर

जिला मुख्यालय अरकंटक तिराहा पर वाहन चेकिंग दौरान स्कूल वेन एमपी 65 ZA 7281 तेज गति से जा रही थी, वेन को यातायात पुलिस द्वारा रोककर चालक सोनू दाहिया को ब्रईथ एनालाइजर से चेक किया गया, जो चालक शराब के नशे मे वाहन चलाते पाया गया, वाहन के दस्तावेज चेक करने पर वाहन बिना परमिट पाया गया। चालक के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धारा अंतर्गत प्रकरण तैयार किया  गया। जिसे  न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। जिला मुख्यालय अनूपपुर में दर्जनो प्राइवेट विद्यालय संचालित है, लगभग सभी विद्यालयों में नियम विरुद्ध बिना फिटनेस, बीमा, प्रदूषण समेत अन्य कमियों से वाहन संचालित हो रहा है। मगर कार्यवाही कभी कभार ही देखने को मिलती है अगर लगातार कार्यवाही होने लगे तो सारे विद्यालयो में नियम से वाहन संचालित होने लगेगा। जब तक कोई बड़ी घटना नही होती तब तक प्रशासन भी हरकत में नही आता।

समाचार 04 फ़ोटो 04

चोरी की मोटरसाईकल जब्त, आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनूपपुर

रोहणी प्रसाद केवट पिता आशाराम केवट उम्र 44 वर्ष निवासी धनकुट्टा चौकी फनगा थाना भालुमाडा जिला अनूपपुर साप्ताहिक बाजार फुनगा में लेकर 4 अक्टूबर 2024 को सब्जी लेने के लिए गया था उसकी प्लेटिना मोटरसाईकल क्र. एमपी 65 एमई 3944 चेचिम नं. MD2B77AX3LRG50012 काले नील रंग की को सड़क के किनारे लॉक करके खड़ा करके बाजार में सब्जी लेने लिए चला गया था, आधा घंटा बाद जब वह सब्जी लेकर वापस अपनी मोटरसाइकल के पास गया तो देखा कि मोटरसाइकल जहां पर रखी थी वहां प्लेटिना मोटरसाईकल क्र. एमपी 65 एमई 3944 नहीं थी, कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया, रिपोर्ट पर अपराध क्र. 359/24 धारा 303(2) बीएनएस का कायम कर विवेचना के दौरान मुखबिर की सूचना पर आरोपी राजू सिंह पिता मुन्ना सिंह उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम बनगवां चौकी फुनगा थाना भालूमाङा को गिरफ्तार कर चोरी की बाइक कीमती 70,000/- आरोपी से जप्त की गई है। उक्त कार्यवाही में चौकी प्रभारी उप निरीक्षक सुमित कौशिक चौकी के स्टाफ शामिल रहे। 

समाचार 05 फ़ोटो 05

आशा व आशासंगिनी कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर सौपा ज्ञापन

अनूपपुर

आशा/आशासंगिनी कर्मचारी संघ (संबद्ध- भारतीय मजदूर संघ) के राष्ट्रव्यापी आव्हान पर आशा संघ जिला अनूपपुर द्वारा धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिला कलेक्टर अनूपपुर के माध्यम से सौपा गया।

भारत सरकार को स्यारूय एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन देश ने लगभग 22 लाख आशा वर्कर्स कार्यरत है। जो ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लोगों का स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी टीकाकरण, स्वाभा जच्चा बच्चा देखमल संस्थागत प्रसव आदि के अलावा राज्य सरकार इनसे कई अन्य कार्य पौ संचालित करवाती है। केन्द्र और राज्य सरकार क्रो मिलाकर 22 लाख से अधिक आशा कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्र में कार्य करती है। इसके बदले इन्हें कोई मानधन अथवा कोई वेतन नहीं दिया जाता बल्कि अपल प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाता है। समाज का कुपोषण दूर करते-करते आशा परिवार सहित कुपोषण का शिकार हो रही है। इन्ही कार्यों को राज्य के सरकारी कर्मचारी भी करते हैं। जो वेतन के साथ अन्य सुविधाएं ले रहे हैं। 11 सितम्बर 2011 को प्रधानमंत्री जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आशा वर्कर्स से वार्तालाप कर प्रोत्साहन राशि को दोगुना करने का ऐलान किया, लेकिन मंत्रालय से मात्र 1000 रु की वृद्धि की गई। वर्कर्स में हताशा व्याप्त है। वे लोग खुद को ठगा महसूस कर रहीं है। आंकड़ों पर नजर डाले तो आशा वर्कर्स से प्रयासों से ही जच्चा-बच्या मृत्यु दर में भारी कमी आई है। और समाज में अनितम सहाय व्यक्तियों तक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंच पा रहा है। कोरोना काल में भी बहने खुद को बत्तरे में डालकर पूरी ईमानदानी के साथ अपना कर्तव्य निभा रही है, और लोगो को इस वायरस के प्रति जागरूक कर रही है।

ज्ञापन कार्यक्रम में आशा संघ अनूपपुर की पदाधिकारी संपतिया राठौर, भामसं प्रदेश कार्यसमिती सदस्य ताराचंद यादव, भामसं के कार्यकारी जिलाध्यक्ष संतोष रैकवार, जिला मंत्री सुमित बक्सरिया, कार्यालय मंत्री जवाहर साहू, सहित आशा संघ अनूपपुर की सैकड़ो बहनें उपस्थित रही।जैसा की सर्वविदित हैं कि कुछ दिन पूर्व भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय उप महामंत्री एवं आशा -आंगनवाड़ी संघ प्रभारी सुरेन्द्र पांडे का अल्प प्रवास अनूपपुर जिला में हुआ था, तभी उन्होंने दिनांक 14 अक्टूबर 2024 को राष्ट्रव्यापी आव्हान के विषय में बताते हुये आशा वर्कर्स की समस्याओं के निराकरण हेतु ज्ञापन कार्यक्रम के विषय में जानकारी दी थी।

समाचार 06 फ़ोटो 06

धरना, प्रदर्शन एवं आमसभा की तैयारी बैठक सम्पन्न, सफलता के लिए बनाया गया रणनीति - सीटू

*संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन, 16 अक्टूबर हो होगा धरना प्रदर्शन*

अनूपपुर

ग्राम पंचायत क्योंटार में संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू का तैयारी बैठक यूनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर के अध्यक्षता में संपन्न हुआ। तैयारी बैठक में सैकड़ो के तादाद में मजदूर एवं किसान तथा महिलाएं शामिल हुई । 

बैठक में शामिल साथियों का उत्साह देखते बन रहा था बैठक मे मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन का लूट खसोट एवं शोषण पर आक्रोश व्यक्त करते हुए साथियों ने कहा कि प्रबंधन बाहरी मजदूर जो कि ज्यादातर अधिकारियों के नात रिश्तेदार हैं उन्हें ज्यादा वेतन एवं सुविधाएं दी जा रही है , वहीं प्रभावित खातेदार एवं स्थानीय मजदूरों को कम वेतन एवं सुविधाएं दी जा रही है। प्लांट का वाणिज्यिक संचालन 2015 से हो रहा है किंतु अभी भी आधे से अधिक खातेदारों को नौकरी नहीं दी जा रही है यहां तक की अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी का दिशा निर्देश एवं आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है ।

 मोजर वेयर पावर प्लांट प्रबंधन औद्योगिक विवाद को बढ़ावा दे रहा है जो की दंडनीय अपराध है किंतु जिला प्रशासन एवं श्रम विभाग प्रबंधन के अड़ियल रुख को रोक पाने में विफल साबित हो रहा है । साथियों ने राय दिया कि जिस तरह से आजादी की लड़ाई में गांधी जी ने करो या मरो का नारा दिया था आज उसकी जरूरत प्रबंधन के हठधर्मिता के कारण यहां भी करो या मरो का नारा को चरितार्थ करने के लिए किसान एवं मजदूरों को संकल्प लेना पड़ रहा है।

 16 अक्टूबर से संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के आह्वान पर धरना प्रदर्शन एवं आम सभा निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए कृत संकल्पित है । उनका मांग है काम से हटाए गए श्रमिकों को काम पर वापस लिया जाए, समान कार्य समान वेतन लागू किया जाए, ग्राम पंचायत अमगवा के जमीन जरूरत से ज्यादा अधिग्रहण कर लिया गया है जिसे किसानों को पुनर्वास के शर्तों के अनुसार वापस किया जाए, चिकित्सा का समुचित इन्तेज़ाम, दुर्घटना से हुए श्रमिकों का इलाज में आए संपूर्ण खर्च एवं मृत्यु होने पर क्षतिपूर्ति तथा मृत श्रमिक के परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी सहित कई जनहित के मुद्दे सामिल है। उक्त आशय की जानकारी यूनियन के महासचिव सहसराम चौधरी ने दिया है ।

समाचार 07 फ़ोटो 07

जंगल मे युवती की रस्सी में लटकी हुई मिली लाश, हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

*घटनास्थल में मिली टूटी हुई चूड़ियां, ज्यादती करने की।आशंका*

शहडोल

जिले के झींक बिजुरी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मामरा के जंगल में एक युवती का पेड़ पर फंदे से लटका हुआ शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। जिस स्थान पर युवती की लाश फंदे पर लटकती हुई मिली है, वही पास में जमीं पर टूटी हुई चूड़ियाँ व बाल का टूटा हुआ बक्कल पड़ा हुआ मिला है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस वहाँ पहुँच गयी ।प्राप्त जानकारी के अनुसार झींक बिजुरी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मामरा के जंगल में एक युवती का पेड़ पर फंदे से लटका हुआ शव मिला। जिसकी खबर आसपास के गाँव में आग की तरह फैल गयी। जिस स्थान पर युवती का शव मिला वहाँ जमीन में टूटी हुई चूड़ियाँ व टूटा हुआ बाल का बक्कल भी पड़ा हुआ दिखाई दिया।

जिससे ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि उक्त सामग्री मृतिका की हो और उसके साथ घटना से पूर्व मारपीट की गयी हो । महिला के उपयोग के टूटे हुए सामान मिलने से यह भी संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि उसके साथ कहीं जबरन ज्यादती करने की तो कोशिश नहीं की गयी। साथ ही इस बात का भी कयास लागाया जा रहा है कि कहीं उसकी हत्या करने के बाद शव को फंदे पर लटकाकर मामले को आत्म हत्या का रूप देने की तो कोशिश नहीं की गयी। बहरहाल पुलिस द्वारा पंचनामा कार्यवाही पूर्ण करने के बाद शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल सकेगा। पुलिस द्वारा फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गयी है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि मृतिका कब घर से निकली थी, उसका किसी के साथ विवाद तो नहीं हुआ था। सारे एंगल को देखते हुए जांच की जा रही है। जांच के बाद सच सामने आ सकता है।

समाचार 08 फ़ोटो 08

दुर्गा विसर्जन करने गया युवक की पानी मे डूबने से हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी

शहडोल 

जिले के देवलोंद थाना अंतर्गत सोन नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गयी। घटना के बाद पुलिस द्वारा युवक के शव की पतासाजी करते हुए उसे बाहर निकलवाया गया। मृतक की पहचान ग्राम भन्नी निवासी शिवम् पयासी पिता इन्द्रमणि पयासी उम्र 22 वर्ष थाना देवलौद के रूप में की गयी है। घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम भन्नी निवासी शिवम् पयासी पिता इन्द्रमणि पयासी उम्र 22 वर्ष सोन नदी में ग्राम भन्नी की दुर्गा प्रतिमा झांकी विसर्जित करने अपने गांव के साथियों के साथ गया था। दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करते समय उसका पैर फिसलने से वह नदी में डूब गया। इससे पहले कि उसके साथी उसे पकड़ पाते वह मौत की आगोश में समां गया। हालाकि जैसे ही वह पानी में गिरा वहाँ मौजूद उसके साथियों ने उसे बचाने का प्रयास शुरू कर दिया और कुछ ही देर में उसे बाहर भी निकाल लिया, लेकिन तब तक उसके प्राण निकल चुके थे। हालाकि जिस स्थान पर युवक डूबा था, वहाँ पर काफी कम पानी होना बताया जा रहा है लेकिन अचानक पैर फिसलने से वह संभल नहीं पाया और हृदय विदारक हादसा हो गया। कुछ देर पहले जिन दोस्तों के साथ वह माँ दुर्गा के जयकारे लगा रहा था, उसकी साँसे वहीं थम गयी। घटना के बाद शव को पुलिस द्वारा पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया गया।

थाना प्रभारी डी के दाहिया ने बताया कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान यह हादसा हुआ। वहाँ पर नाम मात्र का पानी था लेकिन अचानक हुए हादसे के कारण वह संभल नहीं पाया। घटना के बाद साथियों ने उसे कुछ ही देर में बाहर निकाल लिया था लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

समाचार 09 फ़ोटो 09

दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने की जिद पर अड़े युवको ने पुलिस कर्मी के साथ की मारपीट

*मामला हुआ दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी*

शहडोल

सोन नदी के किनारे प्रतिबंधित क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने की जिद पर अड़े युवको द्वारा वहाँ सुरक्षा के लिए तैनात किए गये पुलिस कर्मी के साथ मारपीट की गयी। यह घटना जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र में घटित हुई। घटना के बाद पीड़ित पुलिसकर्मी की शिकायत पर तीन आरोपियों के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने व मारपीट करने का मामला थाने में दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार नवरात्रि के पश्चात जिले भर में जगह जगह रखी गयी माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था। विसर्जन के लिए प्रशासन द्वारा प्रत्येक थाना क्षेत्र में स्थल भी चिन्हित किया गया था। वहाँ सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गयी थी। इसी कड़ी में जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र में भी प्रतिमा विसर्जन के लिए स्थान निर्धारित था। इस बीच प्रतिमा विसर्जन के लिए कुछ युवको की भीड़ सोन नदी के प्रतिबंधित घाट पर माँ दुर्गा की प्रतिमा लेकर पहुँच गयी, और उसी स्थान पर प्रतिमा के विसर्जन की जिद पर अड़ गये ।

*आरक्षक के साथ बहस*

उनकी इस बात को सुनकर वहां सुरक्षा की दृष्टि से तैनात देवलोंद थाना में पदस्थ आरक्षक जीतेंद्र मंडलोई 713 ने वहाँ प्रतिमा विसर्जन के लिए आए युवको से विनम्रता पूर्वक कहा कि यह स्थान खतरे से भरा हुआ है, इसलिए यहाँ प्रतिमा विसर्जन प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित किया गया है, इसलिए आप लोग प्रशासन द्वारा विसर्जन के लिए निर्धारित स्थल पर जाकर विसर्जन कीजिए । आरक्षक की यह बात सुन वहाँ आए युवक रजनीश बैस, राजू बैस तथा पंकज बैस तीनो निवासी ग्राम चचाई थाना देवलोंद द्वारा आरक्षक के साथ बहस करने लगे।

उक्त युवक इस बात पर अड़े रहे कि वह इसी प्रतिबंधित स्थल पर ही अपनी प्रतिमा का विसर्जन करेंगे। आरक्षक जीतेंद्र मंडलोई के बार बार मना करने के बाद उन्होंने उसकी बात तो नहीं मानी बल्कि ड्यूटी में मौजूद पुलिस कर्मी के साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना के बाद आरक्षक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाड़ शासकीय कार्य में बाधा डालने समेत मारपीट किए जाने का मामला दर्ज किया गया है।

*आरोपियों की तलाश जारी*

इस सम्बन्ध में जब थाना प्रभारी देवलोंद डीके दाहिया से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित स्थल पर दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करने से मना करने पर युवकों द्वारा आरक्षक के साथ बहस करते हुए मारपीट की गयी थी। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने व मारपीट किए जाने का मामला दर्ज किया गया था। घटना के बाद से आरोपी फरार है, उनकी तलाश की जा रही है।

समाचार

बदले की भावना से किया हमला, मामला दर्ज, नहीं हुई कार्यवाही

उमरिया

जिले के चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम भुण्डी के ददन सिंह, शंकर सिंह, सौरभ सिंह, अंकुश सिंह, अजय सिंह, अनुप सिंह, भैया सिंह, सागर सिंह, कान्हा सिंह, राजेश सिंह, हिमांशु सिंह, प्रांशु सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव के ही साहू परिवार के सदस्यों पर धारदार हथियार से किया जानलेवा हमला, हमले में रामप्रसाद साहू, प्रहलाद साहू, प्रशांत साहू, कैलाश साहू, पंकज साहू, दिनेश साहू को गंभीर चोटें आई घायलों में रामप्रसाद साहू और बेटे प्रहलाद साहू की हालात इतनी गंभीर बनी हुई है की चंदिया से कटनी जिला अस्पताल के लिए रिफर किया गया है, मामला दशहरे में माता विसर्जन को लेकर गाली-गलौज से शुरू हुआ दूसरे दिन ठाकुरो द्वारा बदले की भावना से किया गया। मामला दर्ज होने के बाद अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई है।


Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget