कोयला खदान में विस्फोट में युवक की मौत, मृतक को अस्पताल में छोडक़र कर्मचारी हुए फरार

कोयला खदान में विस्फोट में युवक की मौत, मृतक को अस्पताल में छोडक़र कर्मचारी हुए फरार

*मां कुदरगढ़ी प्रायवेट लिमिटेड कपंनी, सुरक्षा मानकों का नही किया गया पालन*


अनूपपुर

राजनगर ओसीएम में कॉलरी प्रबंधकों की लापरवाही में शुक्रवार को ठेका मजदूर अजय कोल निवासी वार्ड क्रमांक 1 विशेषन दफाई राजनगर की मृत्यु हो गई। दुर्घटना राजनगर ओसीएम में दोपहर को घटी, जब यहां मिट्टी हटाकर एसइसीएल कंपनी के लिए कोयला मुहैया कराने वाली मां कुदरगढ़ी प्रायवेट लिमिटेड कपंनी के द्वारा कोयला उत्खनन के लिए ब्लास्ट किया जा रहा था। इस दौरान मजदूर वहीं रहा, जहां ब्लास्ट के दौरान वह उसकी चपेट में आ गया और उसकी अस्पताल पहुंचने से पूर्व मौत हो गई। घटना के बाद आनन फानन में कंपनी व कॉलरी के कर्मचारियों ने ठेका मजदूर अजय कोल को एसइसीएल अस्पताल राजनगर ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मां कुदरगढ़ी के कर्मचारी शव को अस्पताल में छोडक़र मौके से भाग निकले।

बताया जाता है कि जिस समय ब्लास्टिंग की गई, उस समय सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया गया। वहीं मामले में एसडीएम अजीत तिर्की ने बताया कि मृतक के परिजनों को तत्काल 1 लाख रुपए ठेकेदार एवं 5 हजार रुपए प्रबंधन के द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं 15 लाख रुपए एक हफ्ते के अंदर उपलब्ध कराई जाएगी। जबकि 16 लाख की राशि बीमा के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी। परिजनों को समझाईश दी गई है, वहीं पुलिस ने मार्ग कम कर जांच शुरू किया है। घटना की विस्तृत जांच डीजीएमएस करेंगे।

एसडीओपी सुमित केरकेट्टा ने बताया कि रामनगर ओपन कास्ट में विस्फोट के दौरान खदान के अंदर जीप वाहन में चार व्यक्ति बैठे हुए थे। एक बड़ा आकार का पत्थर जीप के ऊपर गिरा, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और अजय कोल पत्थर की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई, वहीं तीन अन्य व्यक्ति को चोट आई है। जिन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget