शिक्षित युवाओं से भाजपा सरकार के वादा खिलाफ के विरुद्ध युवा कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

शिक्षित युवाओं से भाजपा सरकार के वादा खिलाफ के विरुद्ध युवा कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

*चुनाव में भाजपा ने संकल्प पत्र में 2 लाख 50 हजार सरकारी नौकरी देने किया था वादा*


अनूपपुर

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अहवान पर युवा कांग्रेस अनूपपुर ने जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व में शिक्षित युवाओं से भाजपा सरकार के वादा खिलाफी के विरुद्ध जिला कलेक्टर कार्यालय मे युवाओं के रोजगार के लिये विरोध प्रदर्शन करते हुये मुख्यमंत्री के नाम  एस डी एम अनूपपुर को सौंपा ज्ञापन। 

ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि पीरियोडिक लेबर फोर्स के सर्वे के अनुसार मध्यप्रदेश में 1% से कम बेरोजगारी है जो कि पूर्णतः निराधार है, और इसका प्रमाण स्वयं कौशल विकास एवं रोजगार विभाग ने विधानसभा में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में दिया है। मध्यप्रदेश में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 25,82,759 है और यह उत्तर 21/06/2024 को दिया गया है, जिससे यह तो साफ होता है कि मध्यप्रदेश में 1% बेरोजगारी नहीं 1% से 10 गुना ज्यादा बेरोजगारी है, यह तो आपकी ही सरकार ने माना है इससे यह स्पष्ट है कि जो सर्वे आया है वह निराधार हैं। मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस आप से कई बार मांग कर चुकी है कि 2023 चुनाव में आप की पार्टी ने संकल्प पत्र में 2 लाख 50 हजार सरकारी नौकरी दी जाएंगी कहा है, कृपया करके आप उन रिक्त नौकरियों पर युवाओं को नियुक्ति कर रोजगार देकर बेरोजगारी कम करने की पहल करें। 

युवा कांग्रेस निवेदन करती है कि आप इस प्रकार के सर्वे का खंडन कर यथा-स्थिति बताएं, और मध्यप्रदेश के युवाओं के साथ न्याय करने का काम करें और प्रदेश के उन लाखों युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करें, जिससे मध्यप्रदेश के युवाओं की स्थिति-परिस्थिति बदल सके, जिससे सर्वे एजेंसियों का फेक सर्वे का सच सबके सामने आए। वहीं युवाओं के साथ न्याय हो सके युवाओं को रोजगार दो बेरोजगारी के आंकड़े नहीं। अंत में उल्लेख करते हुए भी लिखा कि हमें उम्मीद रहेगी की आप के नेतृत्व में सर्वे के आंकड़े एल वास्तविकता में लाने के प्रयास किए जाएंगे। ज्ञापन का वाचन युवा कांग्रेस अनूपपुर विधानसभा अध्यक्ष राघवेंद्र पटेल ने किया। ज्ञापन सौंपने में जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के साथ महिला नेत्री संध्या वर्मा, युवा कांग्रेस जिला महासाचिव राजूराम पटेल, अनूप सिंह, विधानसभा अध्यक्ष राघवेंद्र पटेल, ब्लॉक अध्यक्ष मो नदीम, मंडलम अध्यक्ष मनोज वर्मन, युवा नेता रितेंद्र सिंह, जयप्रकाश पांडेय, रवि जायसवाल, हकीकउल्ला, मो सफीर, विवेक यादव, सागर पट्टावी, जीवन चौधरी, संदीप प्यासी, अन्य युवा एवं युवा कांग्रेस पदाधिकारी व नेता मौजूद रहें।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget