समाचार 01 फ़ोटो 01

शराब के नशे में धुत पति ने पत्नी को टांगी से मारकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

*जबर्दस्ती शारीरिक संबंध बनाने पर हुआ था विवाद*

अनूपपुर

फुनगा पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत दैखल के बांका टोला में गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात करीब 1-3 बजे के बीच पति-पत्नी की आपसी विवाद में नशे में धुत पति ने पत्नी पर धारधार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद खुद को बचाने घर के एक कमरे में खुद को कैद कर लिया। जहां पुत्र द्वारा घटना की सूचना 100 डायल पुलिस को दिए जाने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को पकडक़र भालूमाड़ा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने हत्यारे पति 40 वर्षीय मोहन पनिका को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया, जहां पुलिस शनिवार को न्यायालय पेश करेगी। मामले में पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान ने बताया कि घटना 4-5 अक्टूबर की रात करीब 1-2 बजे के बीच की है, जहां पति मोहन पनिका नशे की हालत में अपनी पत्नी 38 वर्षीय हेमवती पनिका से शारीरिक संबंध बनाने के लिए जोर जबरदस्ती कर रहा था, जिस पर पत्नी की मनाही से दोनों के बीच आपसी विवाद हो गया। इसी बात से नाराज पति ने पास रखे टांगी से उसके गर्दन के पास हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद हत्यारा पति स्वयं को बचाने पास के एक कमरे में अंदर से खुद को बंद कर लिया। इसी दौरान घटना की सूचना उसके पुत्र ने100 डायल पुलिस को सूचित किया। हालांकि घटना की सूचना स्थानीय पुलिस चौकी फुनगा को मिलने पर तत्काल ही भालूमाड़ा थाना प्रभारी राकेश उइके, सहायक उपनिरीक्षक कोमल अर्जरिया सहित अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंची। वहीं 100 डायल वाहन के आरक्षकों द्वारा मौके पर पहुंचकर बंद कमरे का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया गया। लेकिन आरोपी दरवाजा नहीं खोला। जिसके बाद छत पर लगे सीट को तोडक़र देखा गया तो महिला का लहुलुहान अवस्था में शव पड़ा हुआ था। आरोपी को घर से निकाल कर पुलिस ने पकड़ते हुए चौकी फुनगा ले गई।
एसएफएल की टीम ने मौका मुआयना किया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार घटना के उपरांत सुबह एसडीओपी, थाना प्रभारी सहित एसएफएल की टीम ने मौका स्थल का मुआयना किया। वहीं सुबह आरोपी से पूछताछ में घटना को अंजाम देने का वजह बताया गया। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम करते मामले में आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे न्यायालय पेश करने की तैयारी कर रही है। 

समाचार 02 फ़ोटो 02

नपा के सफाई कर्मचारियो को 2 माह से नही मिला वेतन, अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू

*वेतन मिलने बाद लौटेंगे काम पर, कचरे का लगा ढेर, सफाई व्यवस्था हुई ठप्प*

अनूपपुर

नगर पालिका अनूपपुर के सफाई कर्मचारियों को 2 माह से वेतन नहीं मिलने पर मध्य प्रदेश श्रमजीवी सफाई कर्मचारी संघ संबंध भारतीय मजदूर संघ के नेतृत्व में अनूपपुर नगर पालिका के समस्त कर्मचारी 8 सूत्री मांगों के साथ अनिश्चितकालीन हडताल पर चले गये हैं। जिससे नगर की सफाई व्येवास्थान पटरी से उतर गई हैं। एक दिन की सफाई नहीं होने से गली मुहल्लोंम में कचरों का ढेर लगना शुरू हो गया हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, इंदिरा तिराहा सहित सार्वजनिक स्थलों पर साफ सफाई न होने के कारण कचरे का ढेर लगा हैं। दूसरी ओर सफाई कर्मचारी बकाया वेतन भुगतान होने के बाद ही काम पर लौटने की बात कह रहे हैं जिसके कारण यह समस्या अभी और कई दिन तक बनी रह सकती है। इसके पूर्व सफाई कर्मचारियों ने मुख्यस नपाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर 3 दिवस के अंदर समस्याओं का निराकरण नहीं करने पर समस्त कर्मचारी सामूहिक काम बंद कर हड़ताल पर चले जाने की चेतवनी दी थी।

जिला मुख्यालय में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को बीते 2 माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। इसके साथ ही लगातार वह नपाधिकारी से वेतन भुगतान किए जाने की मांग कर रहे हैं इसके बावजूद उन्हें वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है। नवरात्रि के साथ ही दीपावली का पर्व इस महीने है लेकिन अभी तक सफाई कर्मचारियों को वेतन का भुगतान न होने के कारण उनके घरों में खाने के लिए भी राशन नहीं बचा है जिसके कारण मजबूर होकर वह अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। मध्य प्रदेश श्रमजीवी सफाई कर्मचारी संघ के द्वारा 1 अक्टूबर को मुख्य नगर पालिका अधिकारी को 8 सूत्री ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की गई थी।

सफाई कर्मचारियों बताया कि अनूपपुर नपा के सफाई कर्मचारियों को 2 माह का वेतन भुगतान तथा अप्रैल 2024 से शासन के निर्देश के अनुसार बढ़ा हुआ वेतन एवं इसका एरियर दिए जाने, समस्त कर्मचारी का प्रतिमा 1 से 5 तारीख के भीतर वेतन भुगतान निश्चित करने, 5 तारीख तक वेतन भुगतान नहीं किया जाता तो 6 तारीख से वह काम बंद करने की चेतवनी दी। चतुर्थ श्रेणी के 9 रिक्त पद अभी तक नहीं भरे गए हैं जिस पर वरिष्ठता के आधार पर कर्मचारियों की नियुक्ति की जाए, समस्त कर्मचारियों को शासन स्तर से दी गई सुविधाओं के लाभ नहीं मिल पा रहा है उन्हें प्रदान किया जाए, सफाई कर्मचारियों को अकुशल से अर्थ कुशल श्रेणी में किया जाए, चार सफाई कर्मचारियों का पूर्व में कोरोना के समय का 2 माह का भुगतान नहीं मिला है वह दिलाया जाए, कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा का लाभ दिया जाए।

समाचार 03 फ़ोटो 03 

जिला पंचायत सदस्य ने ग्रामीणों के साथ मिलकर जर्जर सड़क को लेकर किया धरना प्रदर्शन 

अनूपपुर

कोतमा से निगवानी मार्ग में मोजर बेयर पावर प्लांट के द्वारा गढ़ी गांव के समीप स्थित गड्ढे में फ्लाई ऐश का भराव किया जा रहा है जिसके कारण भारी वाहनों के आवागमन के कारण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित या सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गई है। जिसकी मरम्मत की मांग को लेकर के शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्य राम जी रिंकू मिश्रा के द्वारा ग्रामीणों के साथ कोतमा निगवानी तिराहे पर सुबह से धरना प्रदर्शन प्रारंभ किया गया। जहां इस मार्ग पर निवासरत ग्रामों के सैकड़ो ग्रामीण भी इस आंदोलन में सम्मिलित हुए। धरना प्रदर्शन स्थल पर तहसीलदार ईश्वर प्रधान के द्वारा पहुंच करके जिला पंचायत सदस्य को आश्वासन देते हुए बताया गया कि सड़क में स्थित गड्ढे के भराव का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है जहां मरम्मत का कार्य गड्ढों के भराव के पश्चात किया जाएगा। धरना प्रदर्शन स्थल पर ग्रामीणों ने यह भी बतलाया कि भारी वाहनों की आवागमन की वजह से आए दिन दुर्घटना की स्थिति बनी होती है जिसको देखते हुए इस मार्ग पर फ्लाई ऐश करने वाले वाहनों का प्रवेश वर्जित कियाजाए। कंपनी पावर प्लांट से निकलने वाले फ्लाई ऐश को कहीं अन्य स्थान पर भराव करें इससे ग्रामीणों को सिर्फ नुकसान ही हो रहा है स्थानीय ग्रामीणों को इससे कोई फायदा नहीं मिल रहा है। जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि यदि आश्वासन के पश्चात मरम्मत कार्य नहीं किया गया तो आगे भी वह आंदोलन करेंगे।

समाचार 04 फोटो 04

नाबालिग लड़की का अपहरण कर किया दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनूपपुर

जिले के ग्राम अमगवां निवासी हीरालाल कोल (47) ने थाना जैतहरी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी, जो कक्षा 9वीं की छात्रा है, 01 अक्टूबर 2024 को सुबह 10 बजे स्कूल के लिए घर से निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी। परिजनों ने आसपास के गांवों और रिश्तेदारों में उसकी तलाश की, लेकिन जब वह नहीं मिली, तो उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।

थाना जैतहरी में अप.क्र. 370/24 धारा 137 (2) बीएनएस के तहत अज्ञात आरोपी के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। तत्परता से कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने नाबालिग लड़की को ग्राम बैरीबांध बर टोला से बरामद किया।

पूछताछ में पता चला कि 17 वर्षीय किशोर ने लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म किया था। इस पर पुलिस ने प्रकरण में धारा 64(2) एम बीएनएस और 5,6 पाक्सो एक्ट का इजाफा किया। आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

समाचार 05 फ़ोटो 05 

राष्ट्रीय राजमार्ग 43 कार व मोटरसाइकिल की टक्कर, 2 युवक गंभीर घायल

शहडोल

जिला मुख्यालय शहड़ोल से बुढार की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 पर अभी से कुछ देर पहले हुई सड़क दुर्घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए वही दुर्घटना में कार चालक महिला को कोई चोट नही आने की खबर है बताया गया कि बुढार स्थित नेहरू डिग्री कॉलेज की प्रिंसिपल  कॉलेज से छुट्टी होने के बाद अपने गृह नगर शहडोल आ रही थी कार को महिला अधिकारी ही चला रही थी इसी दौरान बुढार थाना अंतर्गत लालपुर में मजार के कुछ आगे शहडोल की तरफ से आ रहे दो युवक अनियंत्रित होकर कार से टकरा गए यह भी बताया गया कि बाइक अनियंत्रित थी और युवक उसे लापरवाही पूर्वक चला रहे थे।

प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि बाइक सवार विपरीत दिशा में बाइक को चल रहे थे और इसी कारण यह दुर्घटना हुई दोनों युवक बाइक सहित कार के किनारे के हिस्से में जा घुसे जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई स्थानीय लोगों ने तत्काल ही सड़क से जा रहे  वाहन में घायलों को सवार करके शहडोल अस्पताल रवाना कर दिया है दुर्घटना में घायल युवकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है इधर भी सड़क में हुई दुर्घटना के कारण सड़क के दोनों तरफ काफी जाम की स्थिति निर्मित हो गई थी जिसे स्थानीय लोगों ने वाहन किनारे करके मार्ग को दुरुस्त किया खबर मिलने के बाद बुढार पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और काफी देर से बंद मार्ग को खुलवाया गया आगे की जानकारी प्रतीक्षित है।

समाचार 06 फ़ोटो 06

नायब तहसीलदार आम जनता के साथ कर रहे है दुर्व्यवहार व अभद्रता का मामला आया सामने

*बीपीएल कार्ड बनाने के लिए लेते हैं रुपए, शिकायत को लेकर भड़का अधिकारी*

शहडोल 

जिले के जैतपुर क्षेत्र अंतर्गत नायब तहसीलदार चंद्र सिंह मरावी के द्वारा आम जनता के साथ अभद्रता किए जाने का मामला सामने आया है । जानकारी के मुताबिक चंद्र सिंह मरावी के द्वारा तहसील के निकट नेमूहा ग्राम के एक व्यक्ति को अपमानित किया गया और रूम से बाहर का रास्ता दिखाया गया साथ में जेल भेजने की धमकी दी गई। जब वरिष्ठ अधिकारी ही आम जनता के साथ ऐसा व्यवहार करेंगे तो आम जनता किसके सामने अपनी समस्या रखेगी।

*यह है पूरा मामला*

जानकारी अनुसार चंद्र सिंह मरावी के द्वारा गांव के ही निकट बालेंद्र प्यासी के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। मीडिया से बातचीत के दौरान बालेंद्र पयासी ने बताया कि ग्राम पंचायत नेमुहा के ग्राम सभा के दौरान सचिव नारायण यादव के द्वारा ग्राम सभा के बीच में उठ जाने एवं किसी भी विषय की जानकारी नहीं दिए जाने को लेकर ग्राम के लोगों ने एक शिकायत पत्र तैयार किया क्योंकि नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा था और उस दिन ग्राम के व्यक्तियों के द्वारा दुर्गा मूर्ति के उठाव के लिए जाना पड़ रहा था। ऐसे में ग्रामीणों ने मुझे शिकायत पत्र को तहसीलदार महोदय को सौंपने के लिए कहा मैं उस पत्र को लेकर नायब तहसीलदार के कक्ष में पहुंचकर ग्राम सभा में हुए घटना के बारे में बताया, इतने में नायब तहसीलदार चंद्र सिंह मरावी के द्वारा मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया गया मुझे अपमानित किया गया और रूम से बाहर जाने को कहा साथ में मुझे जेल भेजने तक की धमकी दी।

पीड़ित समझ नहीं पा रहा था कि आखिरकार नायब तहसीलदार के द्वारा इस तरह का अभद्र व्यवहार क्यों किया गया इस पर तहसीलदार ने मुझे अपमानित करते हुए यह कहा कि तुम हमेशा बीपीएल और पंचायत से संबंधित शिकायत लेकर आते हो और तुम्हारा यही काम है तब मुझे एहसास हुआ कि नायब तहसीलदार के द्वारा पूर्व में हुई बीपीएल की जांच आवेदन को लेकर मुझसे भड़ास निकाला गया है ।

इस घटना से अपने आप को बड़ा छोटा महसूस कर रहा हूं। क्या राजस्व विभाग में चल रहे अनियमिता को बताना गलत है क्या अपात्र लोगों को शासन को सूचित करना गलत है ऐसे कई विषय हैं जो राजस्व में कुंडी मारकर बैठे हुए हैं इन पर कार्यवाही करना शासन का दायित्व है नहीं तो भ्रष्टाचार रोकना संभव नहीं है। अब देखना यह है कि क्या मीडिया के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारी इस विषय पर संज्ञान लेते हैं या फिर राजस्व में चल रहे भ्रष्टाचार इसी तरह से कायम रहेगा।

वरिष्ठ समाजसेवीयो एवं आम जनता ने नायब तहसीलदार के इस व्यवहार की कड़ी निंदा की है और वरिष्ठ अधिकारियों को संज्ञान लेने की बात कही। आम जनता के साथ अधिकारियो का ऐसा बर्ताव अत्यंत ही दुखद है जब जिम्मेदार अधिकारी ही आम आम जनता के साथ ऐसा बर्ताव करेंगे तो जनता को आखिरकार न्याय कौन देगा। चंद्र सिंह मरावी जैसे लोग जब इस तरह की हरकत करेंगे तो राजस्व विभाग में सुधार कैसे संभव है।

*बीपीएल श्रेणी में नाम जुड़वाने लेते हैं रुपये*

सूत्र बताते हैं कि चन्नौडी उप तहसील केंद्र में बीपीएल श्रेणी में नाम जुड़वाने के लिए एजेंट को तैयार किया गया है चर्चा यह भी है कि चन्नौडी तहसील का कोटवार उप तहसील का प्रमुख एजेंट है और इसी एजेंट के माध्यम से साहब बीपीएल श्रेणी का गोरख धंधा बनाकर रखे हुए है। लगातार क्षेत्र में बीपीएल के नाम पर गोरख धंधा किया जा रहा है अपने साथ कोटवार को एजेंट बनाकर बीपीएल कार्ड बनाने के नाम पर 4 से 5 हजार की राशि ली जा रही है। क्षेत्र में अपात्रों को बीपीएल के श्रेणी में परिवर्तित कर शासन को धोखे में रखा जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों का कारनामा क्षमा योग्य नहीं है चंद्र सिंह मरावी के द्वारा जारी किए गए सभी बीपीएल श्रेणी के परिवारों की जांच आवश्यक है। और  विभिन्न न्यायालयीन फैसले की जांच आवश्यक है ।

समाचार 07 फ़ोटो 07

युवक ने खुद के अपहरण की रची साजिश, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

शहड़ोल

मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जब अयान नामक एक 20 वर्षीय युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी। पुलिस की पूछताछ में अयान ने बताया कि कर्ज चुकाने के दबाव में यह योजना बनाई थी।

जिले से अजीब घटना सामने आई है, जहां एक युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची। जिसका पुलिस ने कुछ ही घंटों में खुलासा कर दिया है। फिलहाल, पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। साथ ही आगे कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

*खुद रची साजिश*

दरअसल, मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जब अयान नामक एक 20 वर्षीय युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी। पुलिस की पूछताछ में अयान ने बताया कि कर्ज चुकाने के दबाव में यह योजना बनाई थी। जिसके तहत खून से लथपथ एक तस्वीर उसने अपने परिजनों को गर्लफ्रेंड के मोबाइल से भेजी, जिससे वह घबरा गए थे और फौरन पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम का गठन किया और उस नंबर का पता साइबर सेल की मदद से ढूंढ निकाला। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए गर्लफ्रेंड से मिलने आए अयान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीवान का मामले को लेकर कहना है कि पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

संमाचार 08 फोटो 08

खबर का असर महिला की अस्मत लूटने के प्रयास करने पर आरोपी पर मामला दर्ज

शहड़ोल

जिले के गोहपारु थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धोनहा निवासी पीड़िता ने अपनी लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस अधीक्षक शहडोल को यह बताया था कि 1 अक्टूबर 2024 को मैं अपने घर में अपने चार साल के बेटे के साथ थी और मेरे पति मजदूरी का कार्य करने बगल के गांव गोहपारू गए हुए थे, उसी समय मोहल्ले का ही रहने वाला कमलेश पनिका मेरे घर पहुंचा और मेरी इज्जत लूटने का प्रयास करने लगा, जिसका मैंने जोरदार विरोध किया और अपने पति को फोन लगाने का प्रयास किया, जिस पर आरोपी कमलेश पनिका ने पीड़िता का मोबाइल  तोड़ते हुए उसके साथ तब तक मारपीट की जब तक महिला गंभीर रूप से जख्मी नहीं हो गई। वारदात को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गया। उसके बाद अपने पति के साथ पीड़ित महिला ने गोहपारू थाना पहुँचकर शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शांति भंग करने का मामला दर्ज कर महिला के साथ गाली गलौच कर थाना से भगा दिया था। उसके बाद पीड़ित महिला ने एसपी से शिकायत करके न्याय की गुहार लगाई थी, जिस पर एसपी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय सहिता (बी एन एस) 74, 296, 333, 115(2) 351 (3) की धारा के तहत मामला दर्ज करवाकर पीड़ित महिला को न्याय दिलवाया हैं।

समाचार 09 फ़ोटो 09

वीरांगना रानी दुर्गावती को युवाओं की टोली ने माला अर्पण कर किया नमन

उमरिया

जिले की सक्रिय युवाओं की टोली युवा टीम उमरिया के द्वारा वीरांगना रानी दुर्गावती के जयंती के अवसर पर शासकीय माध्यमिक स्कूल परिसर बिरसिंहपुर पाली में  रानी दुर्गावती जी की चित्रपटल में माला अर्पण कर शौर्य एवं साहस की पर्याय, मुगल सेना को रणभूमि में धूल चटाने वाली, महान वीरांगना रानी दुर्गावती जी की जयंती पर उन्‍हें कोटिश: नमन किया गया।

टीम लीडर हिमांशु तिवारी ने कहा कि चन्देलों की बेटी थी, गौंडवाने की रानी थी,  चण्डी थी, रणचण्डी थी, वह दुर्गावती भवानी थी। वीरांगना रानी दुर्गावती का शौर्य और पराक्रम की गाथाएं सदैव बेटियों को असंभव को संभव कर दिखाने का साहस देती रहेंगी।रानी ने सफलतापूर्वक 16 वर्षों तक गोंडवाना साम्राज्य पर शासन किया। रानी घुड़सवारी, तीरंदाजी और अन्य खेलों में अच्छी तरह से प्रशिक्षित थी। अपनी वीर क्षमताओं के लिए प्रसिद्ध थी।खुशी सेन कहा कि कि समाज के हर नारी को वीरांगना दुर्गावती की तरह सशक्त और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर नित नई ऊंचाइयों को छूना है।इस दौरान प्राचार्य लाल बहादुर बैगा,युवा हिमांशु तिवारी,खुशी सेन, विद्यालय शिक्षिका पूजा पटेल, ज्योति मिश्रा ,जयंतिका मिश्रा, आरसी मिश्रा, विवेक तिवारी, राखी जायसवाल, विद्यालय विद्यार्थी नैना बसोर, पायल प्रजापति,अभिषेक बसोर, दुर्गेश कोल, धर्मेंद्र बैगा, साहिल केसरवानी ,साहिल सोनी, सरिता कोल, श्रद्धा कोल के सहित सभी छात्र-छात्र उपस्थित रहे।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget