दुष्कर्म के आरोपी थाना पर महिला के ऊपर डालने आये थे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दुष्कर्म के आरोपी थाना पर महिला के ऊपर डालने आये थे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

*आरोपी ने दबंगई पूर्वक कई साल साल तक महिला का किया शोषण किया*


शहडोल

जिले के सोहागपुर थाना में दर्ज दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी और उसके साथी थाने में पीड़िता के ऊपर दबाव डालकर मामला ख़त्म कराने थाने पहुँचे लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया। वहीं आरोपी के साथ थाने आए उसके तीन अन्य साथियों ने जब देखा कि उनका साथी गिरफ्तार कर लिया गया है तो वह थाने से सरपट भाग खड़े हुए।

जानकारी के अनुसार पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध सोहागपुर थाना पुलिस ने दुराचार मामला दर्ज कर लिया था लेकिन आरोपी को इसकी जानकारी नहीं थी। आरोपी को यह जानकारी लगी कि उसके खिलाफ महिला सोहागपुर थाने पहुंच शिकायत लिखवा रही है। तभी आरोपी अपने कुछ साथियों के साथ थाने पहुंचा और महिला को समझने की कोशिश करने लगा, लेकिन तब तक आरोपी के विरुद्ध पुलिस द्वारा पीड़िता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की जा चुकी थी।

*भागने का असफल प्रयास*

जिसके बाद थाने आए दुराचार के आरोपी ग्राम कोटमा निवासी जितेंद्र सिंह 40 वर्ष पिता ललन सिंह को पुलिस ने वहीं पर पकड़ने की कोशिश की और लॉकअप के अंदर डालने का प्रयास किया। लेकिन आरोपी व उसके साथियों ने पुलिस से धक्का मुक्की शुरू कर भागने का प्रयास किया। हालाकि आरोपी जितेंद्र सिंह को आखिरकार पुलिस ने थाने के अंदर से ही पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल दिया।

जानकारी के अनुसार सोहागपुर थाना क्षेत्र निवासी तलाकशुदा एक महिला ने ग्राम कोटमा निवासी जितेंद्र सिंह 40 वर्ष पिता ललन सिंह के विरुद्ध शारीरिक शोषण की शिकायत थाने में दर्ज कराई। महिला का आरोप है कि आरोपी ने दबंगई पूर्वक कई साल से उसका शोषण किया। परेशान होकर महिला ने जून महीने से उससे मिलना जुलना बंद कर दिया तो आरोपी ने महिला को धमकी देना लगा था। अब महिला की रिपोर्ट पर सोहागपुर पुलिस ने जितेंद्र सिंह के विरुद्ध धारा 376, 376 (2) (एन) का प्रकरण दर्ज किया गया है।

*दबंगई दिखाने आया था*

लेकिन महिला द्वारा थाना जाकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की भनक लगते ही आरोपी अपने तीन साथियों के साथ महिला के ऊपर दबाव डालने तथा समझौता करने खुद थाने पहुंच गया। तभी महिला ने पुलिस को पुलिस को बताया कि उसके साथ दुराचार करने व धमकी देने वाला यही आरोपी है, जो साथियो के साथ थाना आया है। जब पुलिस उसे पकड़ने लगी तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ थाना परिसर से भागने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं सका । हालाकि उसके साथ आए तीनो दोस्त थाने से भाग गये, उनके खिलाफ कोई प्रकरण दर्ज नहीं था ।

इस समबन्ध में डीएसपी राघवेंद्र द्विवेदी ने बताया कि आरोपी पकड़े जाने के डर से जमीन पर लेट जा रहा था, जिसे पकड़कर लॉकअप तक ले जाने मशक्कत करनी पड़ी। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget