भैंसानटोला में दस साल से मुफ्त बिजली आपूर्ति, ट्रांसफॉर्मर से गांव तक बिजली, खंभो से गायब है केबल

भैंसानटोला में दस साल से मुफ्त बिजली आपूर्ति, ट्रांसफॉर्मर से गांव तक बिजली, खंभो से गायब है केबल

*ठेकेदार खंभे तो लगा दिये लेकिन बिना केबल खींचे ही चला गायब*


अनूपपुर

यदि आपको लगता है कि केवल सरकार ही मुफ्त बिजली की घोषणा कर सकती है तो आप फिर से विचार कर लें। क्योंकि अनूपपुर जिले में विद्युत विभाग और ठेकेदार की मिली भगत से एक गाँव की आधी आबादी को पिछले दस साल से मुफ्त बिजली मिल रही है। इस गाँव के चंद लोगों ने विधिवत कनेक्शन ले रखा है और वो बिजली का बिल पटाते हैं । लेकिन बाकी लोगों ने विभाग की मिली भगत से स्वयं से तार खींच कर ( कटिया लगाकर ) घरों को रोशन कर रखा है।

सुविज्ञ सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला अन्तर्गत पुष्पराजगढ के ग्राम करपा के सरईपतेरा एक वार्ड भैंसानटोला में ट्रांसफॉर्मर से लेकर आबादी तक बिजली के खंभे तो लगे हैं लेकिन 10 साल से आज तक इनमें बिजली का तार नहीं लगाया गया है। इसके कारण यहाँ के सभी घरों में व्यक्तिगत तार खींच कर ( कटिया लगाकर  ) लोगों द्वारा बिजली का उपयोग किया जा रहा है। इस गाँव के कुछ जागरूक ग्रामीणों की शिकायत है कि कई बार खंभों में तार लगवाने की मांग की गयी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बतलाया गया है कि ठेकेदार खंभे तो लगा दिये लेकिन बिना केबल खींचे ही चला गया। हो सकता है कि कार्य पूर्णता दर्शा कर अंतिम भुगतान भी कर दिया गया हो। यह तो जांच उपरांत ही पता चलेगा। आरोप है कि स्थानीय विद्युत कर्मचारी हर महीने अवैध वसूली कर रहे हैं। यहां दुर्घटना की हमेशा आशंका बनी रहती है।

16 अक्टूबर को जैतहरी के लहसुना में आयोजित संभागीय शिविर में कमिश्नर श्रीमन शुक्ला, कलेक्टर हर्षल पंचोली ,विधायक फुंदेलाल मार्को के साथ विद्युत विभाग का स्टाल भी लगाया गया था। वहाँ इसकी सूचना देने की कोशिश की गयी। वहाँ उपस्थित विभाग के अधिकारियों ने यह कहते हुए सूचना स्वीकार नहीं की कि यह पुष्पराजगढ या करपा का शिविर नहीं है। इसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से कलेक्टर और डीई एमपीईबी को इसकी पूरी जानकारी प्रदान की गयी है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget