सीटू ने दिया आन्दोलन की चेतावनी, कानूनी एवं जायज़ मांगे पूरी नहीं हुई तो होगी उग्र आंदोलन - जुगुल

सीटू ने दिया आन्दोलन की चेतावनी, कानूनी एवं जायज़ मांगे पूरी नहीं हुई तो होगी उग्र आंदोलन - जुगुल 


अनूपपुर

संयुक्त ठेकेदारी मजदूरी यूनियन सीटू जैतहरी जिला अनूपपुर के प्रतिनिधिमंडल आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी जिला अनूपपुर  के साथ चर्चा वार्ता में शामिल हुआ । 10 बिंदुओं पर चर्चा हुई और श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी को चेतावनी भरे पत्र दिया गया कि यदि दो सप्ताह के अंदर पूर्व में प्रेषित मांगों का सदभावना पूर्वक निराकृत नहीं किया गया तो 16 अक्टूबर से बैराज पहुंच मार्ग महुदा एवं क्योंटार में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे, उन्होंने बताया की प्रदेश के बाहर से आए मजदूरों को अच्छे वेतन एवं सुविधा दिया जा रही है किंतु प्रभावित खातेदार एवं स्थानीय मजदूरों को कम वेतन पर काम करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रबंधन गुण्डो को पावर प्लांट के अंदर पाल रखा है जो यहां के मजदूरों को व्हाट्सएप मैसेज भेज कर धमकाने का काम करते हुए यहां के लोगों को गुलाम बनाने की तैयारी कर रहे हैं जो स्वीकार नहीं की जाएगी।

 उन्होंने बताया कि रोज दिन मोजर बेयर पावर प्लांट में प्रदेश के बाहर से लोगों को खास करके पावर प्लांट में कार्यरत अधिकारियों के नात रिश्तेदार को काम दिया जा रहा है ,लेकिन प्रभावित खातेदार एवं स्थानीय लोगों को प्रवेश वर्जित करके रखा है । यह पुनर्वास एवं करारनामा के शर्तों का उल्लंघन है जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मजदूरों के आवागमन के लिए बस सुविधा नहीं दी जा रही है जिसके कारण मजदूर आते जाते दुर्घटना से ग्रस्त होकर अकाल मौत के मुंह में समा जाते हैं और उनके बाल बच्चे एवं परिवार अनाथ हो जाते हैं । जिनका की कंपनी कोई इंतजाम नहीं करती मोजर बेयर पावर प्लांट प्रबंधन इन दिनों क्रूरता की सारी हदें पर कर चुकी है और पुरे इस क्षेत्र के किसान मजदूर के लिए चुनौती बनकर के खड़ा है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget