भागो-भागो हाथी आया, दहशत का माहौल, पतौर पनपथा सड़क पर आया जंगली हाथियों का झुंड

भागो-भागो हाथी आया, दहशत का माहौल, पतौर पनपथा सड़क पर आया जंगली हाथियों का झुंड

*आवागमन हुआ बाधित, वन विभाग की टीम कर रही सतत निगरानी*


उमरिया

जिले में सिर्फ बाघ ही नहीं है बल्कि अन्य जानवर भी यहां घूमते पाए जाते हैं। जिले की बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बाघ, चीता, भालू, हिरन, बारहसिंघा सहित हाथी भी है। जहां वे लोगों को परेशान भी करते हैं और वन विभाग हालांकि कार्यवाही करके उन्हें दूर भगाने का प्रयास भी कुछ हद तक करता है।

दरअसल यह मामला उमरिया जिले के बाँधवगढ़ टाईगर रिजर्व के पतौर पनपथा सड़क मार्ग में जंगली हाथियों का झुंड आ गया। जिसमे करीब 20 से 25 की संख्या में सड़क में चहलकदमी करते जंगली हाथियों के झुंड को देखकर आवागमन करने वाले लोग सहम गए और मामले की सूचना तत्काल वन विभाग को दी। इस दौरान काफी समय तक आवागमन पूरी तरह बाधित भी रहा है।

जहा बाँधवगढ़ टाइगर रिजर्व के परिक्षेत्र अधिकारी पतौर अर्पित मैराल की टीम ने किसी कदर कुछ समय के लिए जंगली हाथियों को वन अमले और मौजूद संसाधनों की मदद से जंगल में खदेड़ दिया गया है। लेकिन कुछ ही समय के अंदर फिर से जंगली हाथियों का झुंड सड़क पर आ गया।

वही मामले की सूचना पार्क के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और जंगली हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जहा इसके साथ ही वन विभाग की टीम द्वारा पतौर पनपथा सड़क मार्ग में सतत निगरानी रखी जा रही है और लोगो से भी सतर्क और सावधान रहने की अपील भी की गई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget