दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने की जिद पर अड़े युवको ने पुलिस कर्मी के साथ की मारपीट

दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने की जिद पर अड़े युवको ने पुलिस कर्मी के साथ की मारपीट

*मामला हुआ दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी*


शहडोल

सोन नदी के किनारे प्रतिबंधित क्षेत्र में दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने की जिद पर अड़े युवको द्वारा वहाँ सुरक्षा के लिए तैनात किए गये पुलिस कर्मी के साथ मारपीट की गयी। यह घटना जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र में घटित हुई। घटना के बाद पीड़ित पुलिसकर्मी की शिकायत पर तीन आरोपियों के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने व मारपीट करने का मामला थाने में दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार नवरात्रि के पश्चात जिले भर में जगह जगह रखी गयी माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था। विसर्जन के लिए प्रशासन द्वारा प्रत्येक थाना क्षेत्र में स्थल भी चिन्हित किया गया था। वहाँ सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गयी थी। इसी कड़ी में जिले के देवलोंद थाना क्षेत्र में भी प्रतिमा विसर्जन के लिए स्थान निर्धारित था। इस बीच प्रतिमा विसर्जन के लिए कुछ युवको की भीड़ सोन नदी के प्रतिबंधित घाट पर माँ दुर्गा की प्रतिमा लेकर पहुँच गयी, और उसी स्थान पर प्रतिमा के विसर्जन की जिद पर अड़ गये ।

*आरक्षक के साथ बहस*

उनकी इस बात को सुनकर वहां सुरक्षा की दृष्टि से तैनात देवलोंद थाना में पदस्थ आरक्षक जीतेंद्र मंडलोई 713 ने वहाँ प्रतिमा विसर्जन के लिए आए युवको से विनम्रता पूर्वक कहा कि यह स्थान खतरे से भरा हुआ है, इसलिए यहाँ प्रतिमा विसर्जन प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित किया गया है, इसलिए आप लोग प्रशासन द्वारा विसर्जन के लिए निर्धारित स्थल पर जाकर विसर्जन कीजिए । आरक्षक की यह बात सुन वहाँ आए युवक रजनीश बैस, राजू बैस तथा पंकज बैस तीनो निवासी ग्राम चचाई थाना देवलोंद द्वारा आरक्षक के साथ बहस करने लगे।

उक्त युवक इस बात पर अड़े रहे कि वह इसी प्रतिबंधित स्थल पर ही अपनी प्रतिमा का विसर्जन करेंगे। आरक्षक जीतेंद्र मंडलोई के बार बार मना करने के बाद उन्होंने उसकी बात तो नहीं मानी बल्कि ड्यूटी में मौजूद पुलिस कर्मी के साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना के बाद आरक्षक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाड़ शासकीय कार्य में बाधा डालने समेत मारपीट किए जाने का मामला दर्ज किया गया है।

*आरोपियों की तलाश जारी*

इस सम्बन्ध में जब थाना प्रभारी देवलोंद डीके दाहिया से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित स्थल पर दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करने से मना करने पर युवकों द्वारा आरक्षक के साथ बहस करते हुए मारपीट की गयी थी। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने व मारपीट किए जाने का मामला दर्ज किया गया था। घटना के बाद से आरोपी फरार है, उनकी तलाश की जा रही है।


Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget