समाचार 01 फ़ोटो 01

कानून को काम करने दो! हादसा हत्या साजिश या बीमारी जांच से होगा खुलासा

मामला सोडा फैक्ट्री के ट्रक ड्राइवर की उपचार के दौरान हुई मौत का

इन्ट्रो 

जिले के सोडा फैक्ट्री का मामला बीते दो दोनों से सुर्खियों में है,जहां 30 सितम्बर की रात एक ट्रक चालक बृजराज सिंह के अस्वस्थ होने पर उपचार हेतु बुढार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाता है, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो जाती है। उसकी मौत कैसे हुई इसका न तो चिकित्स को ने अभी कोई खुलासा किया है और न ही पुलिस ने जांच पूरी कर अपराध पंजीबद्ध किया है फिर भी बृजराज की हत्या की गई यह 1 अक्टूबर की सुबह से ही हल्ला होने लगा। मामले में ट्रक चालकों के अलग-अलग बयान आ रहे हैं जिसमें घटना 29 सितंबर की बताई जा रही है और उसके 24 घंटे तक बृजराज पूरी तरह स्वस्थ होकर अन्य ट्रक चालकों के साथ रहता है और 30 अक्टूबर की रात उसकी हालत बिगड़ती है ऐसे में उसके साथ क्या हुआ चिकित्सकों द्वारा किये गये पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पुलिस की कार्यवाही से ही सच्चाई का खुलासा होगा।

अनूपपुर

घटना दुर्घटना का कोई स्वरूप नहीं होता लेकिन साजिश का एक बड़ा रूप होता है इसीलिए कहा जाता है जब तक वास्तविकता सामने न आ जाए तब तक आरोप प्रत्यारोप में किसी को दोषी नहीं कहा जा सकता लेकिन राजनीति व षड्यंत्र का स्टंट जो कुछ न कर दे और वह सुर्खियां बन जाए कुछ ऐसा ही वाक्य इन दिनों जिले के सोडा फैक्ट्री अंतर्गत हो रहा है। किसी की मौत किसी के मरने से हुई या हादसे में हुई या फिर बीमारी से यह चिकित्सक ही स्पष्ट कर सकता है,लेकिन लोगों का क्या वह किसी को भी किसी की भी हत्या का आरोपी कह दें,कानून के पहरेदारों में ने भले ही जांच पूरी न की हो पर साजिश करता आरोपी बता देंगे। मामला गोल्डन कंपनी के ट्रक चालक बृजराज सिंह की असमय हुई मौत का है। जिसमें 1 अक्टूबर को विभिन्न चालकों के सामने आए बयान के बाद सब कुछ शुरू होता है उसके बाद कब क्या क्यों और कैसे हुआ यह भी चालकों द्वारा बताया जाता है जिसमें 29 सितंबर की रात सोडा फैक्ट्री गेट के सामने से ट्रैकों को हटाने के विवाद को 30 सितंबर की रात चालक बृजराज सिंह की बिगड़ी तबीयत को जोड़कर राजनीति शुरू होती है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है उसके बाद पुलिस कानूनी कार्यवाही करेगी।

*यह कहा चिकित्सा अधिकारी ने*

30 सितंबर की रात चालक बृजराज सिंह की बंबू गेट के सामने तबीयत बिगड़ने पर ट्रक से उतरने के दौरान उसके गिरते ही अन्य चालक साथियों के द्वारा फैक्ट्री को सूचित किया जाता है जिसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार उपचार हेतु ले जाया जाता है। यहां के चिकित्सा अधिकारी सौरभ सिंह ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि देर रात एक मरीज को लाया गया था जिसको उल्टी हो रही थी और उसके पेट में दर्द था ड्यूटी डॉक्टर जीतेन्द्र पटेल के द्वारा उसका उपचार प्रारंभ किया गया लेकिन उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई मीडिया ने जब यह पूछा कि मरीज के सर पर कहीं चोट के निशान देखे गए हैं क्या तो चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि उसकी हालत गंभीर थी तो कुछ नहीं देखा गया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हकीकत सामने आ जाएगी।

*चालक साथियों ने यह दी जानकारी*

गोल्डन कंपनी के ट्रक चालक साथियों ने बताया कि 29 अक्टूबर को सोडा फैक्ट्री के में गेट के सामने खड़े ट्रकों को वहां से हटाने के लिए विवाद हुआ था जिसमें एक ट्रक चालक से गाली गलौज हुई थी। गाली गलौज करने वालों में कौन-कौन शामिल थे यह तो नहीं जानते मृत चालक बृजराज सिंह के ट्रक में खलासी साइड पर पत्थर फेंका गया लेकिन 29 अक्टूबर की रात वह हम सब के साथ खाना बनाकर खाने के बाद सो गया और सुबह 30 अक्टूबर को वह पूर्णतः स्वस्थ था दोपहर में एवं रात को भी खाना खाकर अपने ट्रक में सोने चला गया रात करीब 10 बजे ट्रक का दरवाजा खोलकर उतारने के दौरान वह जमीन पर गिर गया इसके बाद गंभीर हालत समझ आने पर उसे जल्द फैक्ट्री की एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया जहां उसे उल्टी व पेट में दर्द होने पर ड्यूटी डॉक्टर ने उपचार शुरू किया देर रात उसकी मौत हो गई जिसका पंचनामा पुलिस ने बनाया और पोस्टमार्टम कराया है। पूरे मामले की पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है।

*हर हाल में सच्चाई आएगी सामने*

हादसा या दुर्घटना का मतलब है कोई ऐसी अप्रिय घटना जो अनजाने में घटित हो और जिसके परिणामस्वरूप चोट, क्षति, या हानि हो हादसा एक अचानक घटना होती है जिसकी योजना बनाई गई नहीं होती,हत्या यानी मार डालना जिसकी पहले से सोच होती है और उसे पूरा करने के लिए गुप्त रूप से योजना बनाई जाती है।ऐसे ही साजिश,किसी व्यक्ति को किस प्रकार से फसाना हैं प्रताड़ित करना और मौके की तलाश करना रहता है।

इनका कहना है।

बुढार से मार्ग डायरी आ गई है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया है पुलिस पूरे बिंदुओं की जांच कर रही है।

*वीरेन्द्र कुमार बरकड़े, थाना प्रभारी, चचाई*


समाचार 02 फ़ोटो 02

सरपंच सचिव व इंजीनियर की तिकड़ी ने बिना नाला के बना दी गुणवत्ताहीन पुलिया 

*राशि का दुरुपयोग, साइन बोर्ड पर नहीं लिखा है लागत, सत्यापन के बाद खुलेगा राज*

अनूपपुर

जिले के जनपद अनूपपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत छुल्हा मे सरपंच, सचिव पति के द्वारा मिलकर ग्राम पंचायत की राशि का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है। दोनों की जुगल जोड़ी इन दोनों ग्राम पंचायत में ठेकेदारी प्रथा चलकर ग्राम पंचायत में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य किया जा रहा है। छुल्हा ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 10 छपरा टोला बाड़ी के पीछे पगडंडी रास्ते वा समतल जमील में 15 में वित्त से लगभग 3:30 लाख रुपए की राशि से गुणवत्ताहीन पुलिया का निर्माण कर दिया गया। गांव के रहने वाले व्यक्ति चैन सिंह गोड तथा फूल सिंह गोड़ ने बताया कि इस जगह पर पंचायत के द्वारा पुलिया का निर्माण कराया गया है ये जगह पर ना तो नाला है और न नदी एक छोर से दूसरे छोर तक केवल पगडंडी रास्ता है जिससे ग्रामीण अपने निजी निस्तार करते हैं। कुल मिलाकर ग्राम पंचायत इस जगह पर सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया गया है।

*भौतिक सत्यापन के बाद खुलेगा राज*

जिस जगह पर ग्राम पंचायत के द्वारा गुणवत्ताहीन पुलिया निर्माण किया गया है पुलिया के बगल से बाकायदा साइन बोर्ड भी बनाया गया है परंतु आज दिनांक तक साइन बोर्ड पर कुछ नहीं लिखा गया जिससे ग्रामीणों को यह पता चल सके की कितने राशि की लागत से पुलिया का निर्माण कराया गया है। अगर उस जगह पर जिला पंचायत तथा जनपद पंचायत के अधिकारियों के द्वारा टीम गठित कर भौतिक सत्यापन किया जाए तो पुलिया निर्माण का सारी हकीकत सामने आ सकती है की किस प्रकार ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव इंजीनियर के द्वारा मिली भगत से शासन की राशि का दोहन कर रहे हैं।

इनका कहना है।

पुलिया निर्माण के साइन बोर्ड मे अगर कुछ नहीं लिखा गया है तथा गुणवत्ता को लेकर टीम गठित कर जांच कराया जाएगा।

*उषा किरण गुप्ता सीईओ जनपद अनूपपुर*


समाचार 03 फ़ोटो 03 

19 मवेशियों के साथ क्रूरता के साथ वध करने ले जा रहे 2 लोगो पर मामला दर्ज

अनूपपुर

एक व्यक्ति पैदल जंगल के रास्ते मवेशियों को वध करने के उद्देश्य से क्रूरता पूर्वक प्रताडित करते हुये आमाडांड से कोतमा तरफ ले जा रहा हैं। आमाडांड ओसीएम के पीछे लिप्टिस के जंगल के पास स्थानीय लोगों के मदद से घेराबन्दी कर उक्त व्यक्ति को मवेशियों के साथ पकडा गया, मवेशियों के साथ क्रूरता करने वाले व्यक्ति से नाम पता पूछा गया जो अपना नाम दिनेश यादव पिता छोटेलाल यादव उम्र 22 वर्ष निवासी वार्ड क्र० 10 ग्राम भौता थाना झगराखाण्ड जिला एमसीबी (छग) का होना बताया जिससे कब्जे से कुल 19 नग मवेशियों के खरीदी बिक्री के वैध दस्तावेज चाहे गये, पर उसके पास नही मिले तथा उक्त मवेशियों को मवेशी मालिक राजकुमार साहू निवासी गढी थाना कोतमा के कहने पर वध करने के उद्देश्य से ऊरा गांव तरफ खदेडते हुये ले जाना एवं उसके एवज में 500 रूपये देना बताया। आरोपी दिनेश यादव के कब्जे से कुल 19 नग मवेशी जिसमे भैंस 7 नग, पाड़ा 12 नग कुल कीमती करीब 3 लाख 80 हजार रूपये को जप्त किया गया तथा जप्तशुदा मवेशियों को विधिवत सुरक्षित कांजी हाऊस मलगा के संचालक के सुपुर्द किया गया, जिनका पशु चिकित्सा अधिकारी से मेडिकल परीक्षण कराया गया। मवेशियों के साथ क्रूरता करने वाले दोनो आरोपीगणो के विरूद्ध अपराध धारा 11 (क) पशु क्रूरता अधिनियम, धारा 6 मध्यप्रदेश कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम एवं धारा 49 बी.एन.एस. का कायम किया गया।


समाचार 04 फ़ोटो 04

कल्याण सेवा आश्रम में नवरात्रि के प्रथम दिवस निकली मैया की भव्य शोभा यात्रा

*पांच प्रदेश की नृत्य पार्टियां हुई शामिल , ढोल नगाड़ों की धुन पर झूम उठे श्रद्धालु गण*

अनूपपुर 

मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली  पवित्र नगरी अमरकंटक में परमपूज्य तपस्वी बाबा कल्याण दास जी के सानिध्य में कल्याण सेवा आश्रम वर्ष 1984 से निर्मित मंदिर में विराजमान मां भगवती दुर्गा जी की लगातार हर वर्ष नवरात्रि का पवन पर्व मनाते आ रहे है । वर्षों की भांति इस साल भी नवरात्रि के पावन अवसर के प्रथम दिवस मां भगवती दुर्गा जी की प्रतिमा की पूजा अर्चना कर रथ पर विराजित कर  खड्ग , चंवर , छत्र के साथ तथा देवी स्वरुपा 108 बच्चियों के माथे कलश लिए ढोल नगाड़ों की ध्वनि के बीच भव्य दिव्य शोभा यात्रा नगर भ्रमण करते हुए माता नर्मदा जी की उद्गम स्थली पहुंची। यहाँ मंदिर के प्रधान पुजारियों से पूजन अर्चन करवाकर नर्मदा उद्गम कुण्ड का नर्मदा जल कलश में लेकर नर्मदा मंदिर दर्शन तथा परिक्रमा करने के बाद वापस नगर भ्रमण करते हुए कल्याण सेवा आश्रम मंदिर पहुंचे । यहाँ काशी (बनारस ) से पधारे विद्वान 61 ब्राम्हणों द्वारा कलश स्थापना कर नवरात्रि पूजन प्रारंभ किया  गया।  दशहरा तक इस महापर्व की धूम देखी जा सकती है।

*काशी (बनारस) से पहुंचे 61 ब्राम्हण*

पंडित कमलेश्वर नाथ त्रिपाठी वेदाचार्य ने बतलाया की हम कल्याण सेवा आश्रम में लगभग 25 वर्षो से लगातार अमरकंटक प्रतिवर्ष नवरात्रि में आगमन होता आ रहा है । नव दिवस मां दुर्गा जी की पूजन अर्चन , आवरण , हवन , रात्रि सप्तशती निशा हवन , इत्यादि पूजन होते है जिन्हे साथ आए सभी ब्राम्हणो द्वारा कराया जाता है।

*पांच प्रदेशों की पहुंची धमाल पार्टियां*

स्वामी धर्मानंद महाराज ने बताया कि अमरकंटक में पहली बार केरला की चंदा मेलम कला दल का आगमन हुआ। जिसमे 12 कलाकार , ओड़िसा की पूरन मांसी घंट पार्टी मे 75 लोग , उत्तराखंड से सुप्रसिद्ध छोलिया नृत्य 14 की टीम , छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से शैला नृत्य 65 लोग , अनूपपुर जिले के क्षेत्रिय बैगा जनजातीय की कर्मा नृत्य जिसमे 40 की टीम  , छत्तीसगढ़ पेंड्रा की मधुसूदन धमाल पार्टी और मंडला से एक ही  परिवार के साथ आए धमाल ढोल पार्टी नौ दिवसीय रहकर सेवा देते रहेंगे ।

*108 कलश कन्याओं द्वारा जल भर कर स्थापना*

स्वामी हिमांद्री मुनि महाराज ने बताया की पूज्यपाद तपस्वी बाबा के मार्गदर्शन व उनके सानिध्य में नवरात्रि पूजन प्रारंभ से पहले 108 कन्याओं द्वारा आश्रम से कलश लेकर यात्रा  साथ चलकर नर्मदा जल लेकर आते है तथा प्रथम नर्मदा पूजन उपरांत ही आश्रम मंदिर में नवरात्रि पूजन प्रारंभ की जाती है । प्रत्येक वर्ष कलश यात्रा निकाली जाती है जिसमे विशाल रथ पर मां भगवती मां दुर्गा के साथ 108 कन्याएं कलश के साथ  अनेक प्रदेशों से आए नृत्य पार्टियां व साधु संत , भक्तगण , नगरवासी आदि सम्मलित होकर नगर भ्रमण करते हुए मां नर्मदा उद्गम मंदिर जा कर वापस आश्रम पहुंचते है । काशी के विद्वान ब्राह्मणों द्वारा नवरात्रि का पावन पर्व पूजन आराधना के साथ मनाया जाता है और दशहरा के अवसर पर नगर भंडारा भी किया जाता है जिसमे क्षेत्र के बैगा जनजातीय समुदाय के लोग ज्यादा संख्या में परिवार के साथ वर्षो से आश्रम में आते है जिन्हे भंडारा के साथ वस्त्र , दक्षिणा आदि प्रदान कर उनका प्रेम उत्साह मिलता है ।

*संस्कृति संरक्षण, अध्यात्म और समाजसेवा में अग्रणी है कल्याण आश्रम*

लगभग चार दशक से अमरकंटक का श्री कल्याण सेवा आश्रम परमपूज्य कल्याण बाबा जी के कृपा और समाजसेवी संत हिमाद्री मुनि के नेतृत्व में आध्यात्म और संस्कृति संरक्षण की परंपरा को बनाए रख कर समाज सेवा में जुटी हुई है। यह आश्रम यहाँ आने वाले हजारों श्रद्धालुओं और पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

समाचार 05 फ़ोटो 05

कोतमा निगवानी मार्ग के सुधार हेतु मंत्री दिलीप जायसवाल ने लिखा पत्र

 अनूपपुर

जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोतमा से निगवानी पहुंच मार्ग मोजर बेयर कंपनी के चलने वाले राखड़ के भारी वाहनों के कारण सड़क जगह-जगह टूटकर खराब हो गई है। खराब सड़क पर ग्रामीण क्षेत्र की जनता को आवागमन करने में असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है जिसकी शिकायत लगातार मध्य प्रदेश शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिलीप जायसवाल के पास ग्रामीण क्षेत्र की जनता द्वारा की जा रही है शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मंत्री दिलीप जायसवाल ने अनूपपुर कलेक्टर को 30 सितंबर 2024 को पत्र लिखकर कोतमा निगवानी खराब हुई सड़क का सुधार करने हेतु प्रकलन तैयार कर मोजर बेयर कंपनी से कार्य जाने हेतु पत्र प्रेषित किया गया है जिससे कि खराब सड़क निर्माण का कार्य समय पर ठीक कराया जा सके और क्षेत्र की जनता को आवागमन करने में सुविधा हो सके।

समाचार 06 फ़ोटो 06

सामाजिक कार्यकर्ता, महिला बाल विकास व पुलिस ने भटकी वृद्धा को पहुंचाया घर

अनूपपुर

घर से भटक के अनूपपुर के समीप पहुंची 60 वर्षीय बैगा जनजातीय समाज की वृद्ध महिला के ठहरे होने की सूचना सामाजिक कार्यकर्ता को मिलने पर उनकी सूचना अनुसार महिला बाल विकास एवं कोतवाली पुलिस ने वृद्ध महिला के परिजनों की पहचान कर उसे सुरक्षित घर ले जाकर परिजनों को सौप है।

इस संबंध में जिला मुख्यालय अनूपपुर के सामाजिक कार्यकर्ता शशिधर अग्रवाल ने बताया कि एक अक्टूबर की दोपहर अनूपपुर-जैतहरी मुख्य मार्ग के मध्य छुलहा स्टेशन के सामने किराना दुकान व्यवसाय तीरथ राठौर ने अवगत कराया की, एक साठ वर्ष के लगभग उम्र की वृद्ध महिला विगत चार दिनों से उनके दुकान के पास रह रही है, जिसे उनके द्वारा बीच-बीच में खाना-पीना देकर बातचीत कर जानकारी लिए जाने पर अपना नाम शांति बैगा निवासी बंधवा जिला शहडोल बता रही है, जिसकी जानकारी श्री अग्रवाल द्वारा जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अनूपपुर विनोद कुमार परस्ते,जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी मंजूषा शर्मा को दिए जाने पर उनके द्वारा स्थल पर निरीक्षण कर वृद्ध महिला से चर्चा-बातचीत करने पर अपना नाम शांति बैगा पति मैचू बैगा बताए जाने अनुसार स्थान घर की जानकारी निश्चित हो जाने पर एसडीओपी अनूपपुर सुमित क्रेरकेट्टा के सोजन्य से कोतवाली थाना अनूपपुर में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक श्रीमती हुरुन निशा एवं अन्य लोगों के साथ शासकीय वाहन से वृद्धा को उसके ग्रह ग्राम बंधवा(जुगवारी)जिला शहडोल ले जाकर परिजनों को सौपा।


समाचार 07 फ़ोटो 07

विशाल देवी जागरण का भव्य आयोजन  

अनूपपुर

जमुना कोतमा नवरात्रि के पावन पर्व पर, श्री रामअवध सिंह के सुपोत्र रुद्रांश सिंह के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर एक दिव्य एवं भव्य देवी जागरण का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में मुंबई से पधारे सुप्रसिद्ध प्लेबैक सिंगर *चरणजीत सिंह सोंधी* अपने साथी कलाकारों के साथ भक्तिमय संगीत और जागरण की अद्भुत प्रस्तुतियां देंगे, जो श्रद्धालुओं की आत्मा को आध्यात्मिक शांति और आनंद से भर देंगी। यह पवित्र आयोजन 4 अक्टूबर 2024, शुक्रवार को  सायं 7 बजे से  मुख्य दुर्गा पंडाल, वार्ड नं. 4, जमुना कालरी  में संपन्न होगा। इस विशेष अवसर पर, आप सभी श्रद्धालुओं से सादर अनुरोध है कि इस धार्मिक और सांस्कृतिक महोत्सव में अपनी पावन उपस्थिति देकर माँ दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करें और इस भव्य आयोजन की शोभा बढ़ाएँ।  


समाचार 08 फ़ोटो 08

मोबाइल टॉवर में चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शहडोल

थाना गोहपारू पुलिस द्वारा मोबाइल टावर मे चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही आरोपियों के कब्जे से चोरी किया गया सामान भी बरामद किया गया है। इसके अलावा घटना में उपयोग की गयी मोटर सायकिल भी जप्त की गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कल फरियादी द्वारा थाना उपस्थित आकर ग्राम खन्नौधी एवं सरना मे लगे जिओ कंपनी के मोबाइल टावर मे लगे जीसीयू उपकरण चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गयी थी। रिपोर्ट पर चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान आरोपियों संजय शुक्ला पिता साधूराम शुक्ला उम्र 35 वर्ष निवासी जयसिंहनगर एवं प्रिन्स जायसवाल पिता राजू जायसवाल उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम चुहिरी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के कब्जे से चोरी गया माल 3 नग जीसीयू, 1 नग डीजी कंट्रोलर एवं सोलर पैनल में लगने वाली केबल बरामद किया गया है। घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व दो नग मोबाइल जप्त कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया।


समाचार 09 फ़ोटो 09

पीएम रिपोर्ट बनाने के लिए मांगा था रिश्वत, लोकायुक्त ने डॉक्टर को पकड़ा

उमरिया

वीरेंद्र यादव ग्राम चिल्हारी तहसील मानपुर जिला उमरिया मध्य प्रदेश की शिकायत पर, डॉ राजेंद्र मांझी  सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यालय कक्ष केंद्र मानपुर जिला उमरिया पर लोकायुक्त संभाग रीवा ने 3 अक्टूबर को ट्रैप कार्यवाही करते हुए, 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा हैं।

आरोपी डॉ राजेंद्र मांझी ने शिकायतकर्ता से उसके भतीजे बली यादव की पीएम रिपोर्ट बनाने के  लिए ₹10000 की रिश्वत मांगी थी , इस  बात का सत्यापन लोकायुक्त संभाग रीवा के पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ द्वारा कराया गया तो वास्तविकता में आरोपी डॉक्टर मांझी ने शिकायतकर्ता से सत्यापन के दौरान डरा धमका कर ₹3000 ले लिए और ₹3000 और देने के लिए कहा था आज दिनांक 3.10.2024 को पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में टीम गठित कर आरोपी डॉक्टर राजेंद्र मांझी को शिकायतकर्ता से ₹3000 रुपए रिश्वत  लेते हुए रंगे हाथ  ट्रैप किया गया है। लोकायुक्त टीम में प्रमेंद्र कुमार, उप पुलिस अधीक्षक, राजेश खेड़े  सहित 12 सदस्यीय टीम द्वारा कार्रवाही की जा रही है।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget