समाचार 01 फ़ोटो 01

पुलिस द्वारा गैर इरादतन हत्या करने वाले चार आरोपियो को किया गिरफ्तार  

अनूपपुर

हेतराम सिंह गोड़ पिता सुंदर सिंह गोंड उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम लेदरा थाना कोतमा द्वारा सूचना दिया था कि, उसका पुत्र अर्जुन सिंह गोंड उम्र 16 वर्ष सुबह भोर में नित्य क्रिया के लिए तालाब तरफ गया हुआ था, जिसकी लाश शाम को झाड़ी में मिली, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जंगली जानवर मारने के लिए नंगी जी.आई.तार 11 हजार वोल्टेज में करंट लगाकर रखे थे, जिसमें  अर्जुन सिंह की  करंट लगने से मौत हो गई है। सूचना पर मर्ग क्रमांक 70/24 धारा 194 बीएनएसएस कायम कर जांच में लिया गया तथा उक्त दिनांक को ही गांव की अमृत लाल यादव की बच्ची भी नित्य क्रिया के लिए गई थी जिसे भी करंट लगने से घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया था। शिकायत मिलने पर मर्ग एवं शिकायत की जांच दौरान अज्ञात व्यक्ति द्वारा जंगली जानवर को करने के लिए नंगी जी.आई. तार लगाकर करंट फैलाया गया जिसमें अज्ञात आरोपी यह जानते हुए लगाया था कि उक्त तार के करंट में आने से किसी की भी मृत्यु हो सकती है। करंट से अर्जुन सिंह की मृत्यु होना एवं अमृतलाल की बच्ची घायल होना पाया गया है जिस पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध क्रमांक 428/24 धारा 105 ,125 बीएनएस के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अपराध की गंभीरता को देखते हुए तत्काल घटनास्थल के आसपास के गांव के संदेहियों से लगातार पूछताछ किया गया जिसमें मानसिंह पिता भूखन सिंह उम्र 40 वर्ष, कृपाल सिंह पिता भंवर सिंह उम्र 30 वर्ष दोनों निवासी लेदरा, राम जी सिंह पिता ददुवल सिंह उम्र 45 वर्ष,  श्री सिंह उर्फ अश्वनी सिंह पिता बलधारी सिंह उम्र 35 वर्ष दोनों निवासी जमुनिहा थाना कोतमा के द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करने पर उक्त आरोपियों से घटना में प्रयुक्त नंगी जी.आई.तार एवं तार फैलाने के लिए उपयोग में लाई गई लकड़ी डंडा जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है।    

समाचार 02 फ़ोटो 02      

पांच वर्षों से गुम 175 मोबाईल, कीमत 25 लाख रिकवर कर मोबाईल स्वामियों को सौपा

 अनूपपुर

पुलिस अधीक्षक कार्यालय को सीधे प्राप्त होने वाली एवं थाना/चौकी में लंबित मोबाईल गुम संबंधी विगत 05 वर्षों शिकायतों को एकत्र कर ट्रेस कर संबंधित थानों को रिकवरी हेतु भेजा गया था। जिस पर जिले के समस्त थानों के द्वारा अनूपपुर जिला, मध्यप्रदेश के अन्य जिलों एवं विभिन्न राज्यों से कुल 175 मोबाईल फोन कीमती लगभग 25 लाख रुपये रिकवर कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजा गया था। रिकवर किये गए मोबाइल स्वामियों को पुलिस अधीक्षक अनूपपुर मोती उर रहमान के द्वारा सोन सभागार कलेक्ट्रेट परिसर अनूपपुर में सुपुर्द किया गया। जिससें मोबाईल स्वामी के चेहरे में खुषी की लहर देखी गयी और उनका पुलिस के प्रति विश्वास की भावना जागृत हुई। 

समाचार 03 फ़ोटो 03

गहरे कुंए में गिरे युवक को पुलिस ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला

अनूपपुर

शैलेन्द्र सिहं निवासी अनूपपुर द्वारा टी.आई. कोतवाली अरविन्द जैन को सूचना दी गई कि ईदगाह के पीछे, चंदास नदी के ऊपर, परसवार में सीताशरण तिवारी के खेत में बने मकान के गेट के पर कोई युवक घुसते देखे जाने पर सीताशरण तिवारी द्वारा चिल्लाया गया तो वह नवयुवक भागा और पास में बने गहरे कुएँ में गिर गया है,  सूचना से तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची जहां गहरे कुएं में नवयुवक पत्थर के सहारे लटका हुआ था एवं कुंए में विशाल सर्प भी मौजूद था जो पुलिस टीम द्वारा तत्परता पूर्वक नवयुवक को सुरक्षित कुएं से निकाल कर रेस्क्यू किया गया एवं जिला चिकित्सालय अनूपपुर में भर्ती कराया गया है।

पुलिस की पूछताछ में नवयुवक सम्भर सिहं पिता जयलाल सिहं उम्र करीब 23 साल निवासी ग्राम पौनी थाना करनपठार जिला अनूपपुर ने बताया कि वह अनूपपुर में पल्लेदारी का काम करता है और गत रात्रि राय पेट्रोल पंप के पास ईदगाह के पीछे चंदास नदी के ऊपर शराब पीने के बाद नशे की हालत में खेत में बने घर के गेट पर चला गया था जो मकान मालिक द्वारा चिल्लाने पर घबराकर भागा और कुएँ में गिर गया तभी पीछा करते हुए खेत मालिक सीताशरण तिवारी ने पानी में छपाक की आवाज सुनकर तल्काल सूचना पुलिस तक पहुंचाई जिस पर कोतवाली पुलिस द्वारा की गई तत्परता पूर्वक कार्यवाही से नवयुवक के प्राणो की रक्षा हो सकी।

समाचार 04 फ़ोटो 04

ड्रिंक एंड ड्राइव के विरुद्ध जांच, 8 स्कूलों के 22 वाहन चालकों को किया गया चेक

अनूपपुर

यातायात पुलिस द्वारा अनूपपुर शहर मे स्थित प्राइवेट स्कूल बेथल मिशन ,लिटिल स्टेप् स्कूल ,भारत ज्योति स्कूल, बचपन प्ले स्कूल, डी. व्ही .एम.स्कूल ,वन स्टेप स्कूल, सी. व्ही. रमन स्कूल, सहित कुल 08 स्कूल के 22 स्कूली वाहन चालकों को  ब्रइथ एनालाइजर से चेक किया गया। जिसमें कोई भी चालाक शराब के नशे में नहीं पाया गया।             

विगत दिवस यातायात पुलिस की चेकिंग में एक स्कूल वेन चालक शराब के नशे में वाहन चलाते पाया गया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक मोतिउर रहमान द्वारा यातायात प्रभारी को निर्देशित किया  गया कि  बच्चों की सुरक्षा मे लापरवाही नहीं होना चाहिए। आकस्मिक रूप से स्कूली वाहन चालकों का चेकिंग अभियान चलाया जाए। जो नशे की हालत में पाए जाते हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए,बच्चों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।

वाहन चालकों को दी गई समझाइश आकस्मिक चेकिंग के दौरान वाहन चालकों को सुरक्षित वाहन चलाने के संबंध में समझाएं देते हुए बताया गया कि वाहन हमेशा निर्धारित गति में चलाएं, नशे की हालत में वाहन ना चलाएं, ओवरटेक करने से बचे ,यदि आवश्यक की हो तो हमेशा दाहिने तरफ से ओवरटेक करें।

ब्रेकिंग डिस्टेंस का ध्यान रखें, बच्चों को  वाहन से उतारते समय सावधानी रखते हुए वाहन को रोड के बाएं साइड खड़ा करें उसके बाद उन्हें उतरने दे क्षमता से अधिक बच्चे ना बिठाये, बच्चों के अभिभावक बहुत विश्वास के साथ आपकी गाड़ी में उन्हें स्कूल भेजते हैं ।कृपया सावधानीपूर्वक गाड़ी चलाते हुए उन्हें घर से स्कूल और स्कूल से घर छोड़ें। चेकिंग में सहायक उप निरीक्षक आनंद तिवारी,प्रधान आरक्षक मनीष सिंह, रामधनी तिवारी एवं आरक्षक दिलीप सिंह उपस्थित रहे।

समाचार 05 फोटो 05

खाद्य अधिकारी ने प्रतिष्ठानों में की जांच, बीकानेर स्वीट्स से रसगुल्ला, पेड़ा, लड्डू के लिए नमूने

अनूपपुर 

दीपावली त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर हर्षल पंचोली के निर्देश पर जैतहरी नगर के खाद्य प्रतिष्ठानों दम्मेलाल रामप्यारे किराना स्टोर, मदन लाल संतोष कुमार किराना स्टोर, शिवहरे किराना स्टोर, प्रदीप किराना स्टोर एवं बीकानेर स्वीट्स का खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री आर.के. सोनी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने खाद्य प्रतिष्ठानों के संचालकों को अखाद्य कलर का उपयोग न करने, स्वच्छता का पालन करने तथा गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री का उपयोग करने के संबंध में समझाईश दी। खाद्य प्रतिष्ठान बीकानेर स्वीट्स के निरीक्षण के दौरान रसगुल्ला, पेड़ा, लड्डू के नमूने जांच हेतु संग्रहित किए गए और जांच हेतु खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया। जाँच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। दीपावली त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए जिले में खाद्य प्रतिष्ठानों की निरीक्षण कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। अमानक स्तर का खाद्य सामग्री पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

समाचार 06 फोटो 06

एक ट्रेक्टर ट्रॉली अवैध रेत खनिज परिवहन करते किया जप्त

अनूपपुर

जिले में एक ट्रेक्टर ट्रॉली अवैध रेत खनिज गोङारू नाला से उत्खनन कर परिवहन कर छिल्पा तरफ से ग्राम फुनगा तरफ आ रहा है। सूचना पर तत्परता से फुनगा पुलिस द्वारा मुखबिर के बताए स्थान पर उक्त ट्रेक्टर को रोका गया। मुखबिर के पहचान के आधार पर आइसर नीले रंग का ट्रेक्टर नं. एमपी 18 एए 6051 का ट्रेक्टर चालक से नाम पता पूछने पर अपना नाम अशोक कुमार महरा पिता बाबूलाल महरा उम्र 35 वर्ष निवासी सड्डी थाना कोतमा जिला अनूपपुर व ट्रेक्टर मालिक का नाम सुनील कुमार मिश्रा पिता बैजनाथ मिश्रा उम्र 36 वर्ष निवासी सड्डी थाना कोतमा का होना बताया है। ट्रेक्टर में लोड रेत के संबंध में दस्तावेज मांगने कोई भी वैध दस्तावेज नही मिला। ट्रेक्टर ट्राली में 03 घन मीटर रेत कीमती 5,000/- रू. व ट्रेक्टर ट्रॉली कीमती 600000/- कुल मशरूका 605000/- रू. को गवाहों के समक्ष जप्त किया गया है। आरोपी के विरूद्ध अप०क्र0 357/24 धारा 303(2),317(5) बीएनएस व 4/21 खान खनिज अधिनियम तथा मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया है।

समाचार 07 फोटो 07

दर्जनो बदमाश गोदाम में घुसकर की तोड़फोड़ व लूटपाट, मामला हुआ दर्ज

शहडोल

जिले के बूढ़ार थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 11 में प्रतिष्ठित कारोबारी और अरिफ किराना के संचालक मोहम्मद इलियास के दशकों पुराने गोदाम में तोड़फोड़, दर्जन भर बदमाशों के द्वारा गोदाम के अंदर घुस कर सामान फेंकने,लूट कर अपने साथ ले जाने के मामले का वीडियो वायरल होने के बाद शहडोल पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने मामले को संज्ञान में लिया और इस मामले में थाना प्रभारी संजय जयसवाल को निर्देश देते हुए बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए।।

बुढार थाना प्रभारी संजय जयसवाल के द्वारा मोहम्मद जफर और उसके पुत्र अयान व हमजा के खिलाफ आपराधिक मामला कायम किया गया है, लेकिन सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में गोदाम का ताला तोड़ने वालों में दर्जनभर बदमाश हाथ में औजार लिए हुए नजर आ रहे है। जिनके नाम अभी पुलिस की एफआईआर में नहीं आए हैं।

पुलिस का कहना है कि मामला सभी विवेचना में है और धाराएं बढ़ाई जा सकती है और साथ में आरोपी भी बढ़ाए जाएंगे।फिलहाल पुलिस ने bns की धारा 296,115 (2), 351 (3), 324 (4) और 3/5 के तहत अपराध कायम किया है हालांकि यह सभी धाराएं मुचलके पर जमानत देने के अंतर्गत आती है । जिस कारण बदमाश अभी भी बेखौफ समान को नुकसान पहुंचा रहे है और लाखों का समान अभी भी खुले आसमान के नीचे सड़क पर बिखरा हुआ पड़ा है।

समाचार 08 फ़ोटो 08  

नजूल की भूमि पर नीतू केवट ने किया अवैध निमार्ण, कब कार्यवाही करेगी नगर पालिका

*वार्ड वासियों ने कलेक्टर, एसपी,नपा अधिकारी को सौंपा शिकायत पत्र, कार्यवाही की मांग* 

शहडोल

नगर के वार्डों में हो रहे अवैध निमार्ण एवं नजूल भूमियों पर अतिक्रमण से परेशान वार्ड क्र. 19 घरौला मोहल्ला वासियों ने कलेक्टर, एसपी,नपा अधिकारी को शिकायत पत्र देते हुए जल्द से जल्द अवैध निर्माण एवं नजूल भूमियों पर अतिक्रमण करने वालो पर कड़ी कार्यवाही की मांग। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक तथा नपा अधिकारी को दिए शिकायत पत्र में वार्ड वासियों ने बताया कि नीतू केवट पति राजू केवट द्वारा वार्ड क्र. 19 घरौला मोहल्ला सार्वजनिक मार्ग पर चिन्हित भूमि के अलावा सार्वजनिक मार्ग में मकान बनाकर अवैध निमार्ण कराया जा रहा है, वार्ड क्र. 19 में जो कि बरौनी होटल से मदरसा तक के मार्ग में लोगों द्वारा काफी अतिक्रमण किया जा चुका है। भविष्य में यदि किसी के घर में आग लग जावे, कोई बीमार आदि हो या अन्य कार्यों आदि के लिये वाहनों के आवागमन की आवश्यकता हो तो मौके पर चार पहिया भारी वाहन नहीं आ सकते है। वार्ड वासियों द्वारा उक्ताशय हेतु लगातार शिकायतें की गई किन्तु राजस्व कर्मचारी कोई कार्यवाही नहीं किये, जो स्थानीय सभ्रान्त लोगों के लिये भविष्य में भारी चिन्ता का विषय है।

 *नजूल भूमियों पर अतिक्रमण* 

ज्यादातर भूमि नजूल भूमि है, कुछ लोग बिना प्लानिंग, बिना अनुमति एवं बिना वैध पट्टे के लगातार मकान बनाते जा रहे है, जिस ओर शासन प्रशासन शिकायतों के बाद भी ध्यान नहीं दे, हां यदि भविष्य में कोई घटना घट जावेगी तो बुल्डोजर लेकर जरूर आयेगे, वर्तमान शासन-प्रशासन समास्याओं का समाधान करने के बजाए स्वयं के लाभ के लिये काम कर रहे है, आम जनता के हित, सुविधाएं आदि से कोई सरोकार नहीं है।

 *रोजी रोटी छीनने का प्रयास* 

प्रार्थी मनोज गोले शारीरिक रूप से लगभग 100 प्रतिशत विकलांग है, वह छोटी से गुमटी में दैनिक किराना सामान बेचकर अपनी दो पुत्रियों का किसी तरह पालन पोषण कर रहा है, किन्तु नीतू केवट मौके से सार्वजनिक मार्ग पर अवैध निमार्ण कर प्रार्थी की गुमटी भी हटाने का प्रयास कर प्रार्थी की रोजी रोटी छीनने का प्रयास नीतू केवट द्वारा लगातार किया जा रहा है साथ ही वह यह भी कहती है कि मै तुम्हें किसी न किसी मामले में फंसवा दूंगी फिर पाल लेना अपना परिवार, प्रार्थी मनोज केवट शारीरिक रूप से चलने फिरने में ज्यादा सक्षम नहीं है, तथा वह कोई अन्य कार्य चाह कर भी नही कर सकता है, प्रार्थी मनोज गोले की आय का एक मात्र साधन उसकी गुमटी की दुकान ही है जिसे भी नीतू केवट द्वारा छीना जा रहा है, ऐसी स्थिति में प्रार्थी के पास परिवार सहित आत्म हत्या के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं रहेगा।

*अवैध अतिक्रमण पर लगे रोक* 

शासन की खुली नजूल भूमियों पर प्रशासन की नाक के नीचे लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है, आज शासन की यदि जनहित में कोई योजना है तो उसके लिये शासन अपनी स्वयं की भूमि का उपयोग नही कर पा रहा है साथ ही शासन को करोड़ों रूपये के राजस्व की क्षति हो रही है, इस तथ्य पर गंभीरता से कार्यवाही किया जाना जनहित एवं शासन के हित में अत्यन्त आवश्यक है। वार्ड क्र. 19 घरौला मोहल्ला वासी ने कलेक्टर, एसपी,नपा अधिकारी से की मांग घरौला मोहल्ला वार्ड क्र. 19 में नीतू केवट पति राजू केवट द्वारा सार्वजनिक मार्ग पर किये जा रहे अवैध मकान निमार्ण पर तत्काल रोक लगाई जावे ताकि भविष्य में आवागमन की सुगमता निर्विवाद रूप से बनी रहे।

समाचार 09 फ़ोटो 09

पत्नी से हुआ विवाद, शराबी पति ने घर में लगाई आग, गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक

शहड़ोल

जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां एक शराबी पति ने मामूली सी बात पर पत्नी की पिटाई कर घर में आग लगा दिया। जिससे गृहस्थी का सारा सामान, नगदी और जेवरात जलकर खाक हो गए। गनीमत रही कि घर के अंदर रखा गैस सिलिंडर खाली था, जिससे कोई बड़ी घटना होने से टल गई। घटना के बाद पत्नी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पति मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामले पर पड़ताल शुरू कर दी है।

जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र के घोरषा गांव के रहने वाला शराब के नशे धुत्त पति राम सजीवन का पत्नी शकुंतला बाई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिससे नाराज पति ने घर का सारा सामान इकट्ठा कर उसमें मिट्टी का तेल डाल दिया और उसमें आग लगा दी। देखते ही देखते आग में गृहस्थी का सारा सामान, नगदी और जेवरात जलकर खाक हो गए।

गनीमत रही कि घर के अंदर रखा गैस सिलिंडर खाली था, जिससे कोई बड़ी घटना होने से टल गई। वहीं घटना के दौरान जब पत्नी और बेटे ने उसे ऐसा करने से रोकने की कोशिश की तो उसने दोनों के साथ मारपीट की। जिससे आहत मां बेटे ने मामले की शिकायत ब्यौहारी थाने में दी है। शिकायत पर ब्यौहारी पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget