शादी का झांसा देकर सरकारी डाक्टर ने युवती से किया दुष्कर्म मामला हुआ दर्ज

शादी का झांसा देकर सरकारी डाक्टर ने युवती से किया दुष्कर्म मामला हुआ दर्ज

*सोशल मीडिया से हुई थी पहचान, दोस्ती, प्यार के नाम पर किया छलावा*


शहडोल

जिले में पदस्थ एक शासकीय चिकित्सक ने युवती को शादी का झांसा देकर उसकी अस्मत तार तार कर डाली। डाक्टर ने पहले तो शोसल मीडिया के जारी युवती से दोस्ती की, फिर प्यार का इज़हार कर शादी करने का झांसा देकर एक बार नहीं बल्कि कई बार उसकी आबरू लूटी। अंत में युवती को जातिगत रूप से अपमानित करते हुए शादी से इनकार कर दिया। अस्मत का यह लुटेरा चिकित्सक जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार में पदस्थ डाक्टर जितेन्द्र पटेल पिता रामसजीवन पटेल 33 वर्ष है। जिसके खिलाफ डिंडौरी जिले के करंजिया थाना में अपराध क्रमांक 192/ 2024 धारा 376, 376 (2) (एन), 506 बी, 3 (2), (5),3 (1), (डब्ल्यू-11) एसटी एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद से आरोपी की पुलिस तलाश में जुटी हुई है। वहीं कार्यस्थल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार में भी चिकित्सक, एफ़आईआर होने की जानकारी होने के बाद से नजर नहीं आ रहा है। वह करीब पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से सीएचसी बुढ़ार में पदस्थ है।

*शोसल मीडिया हुई थी पहचान*

पीडिता युवती डिंडौरी जिले की रहने वाली है, उसने करंजिया थाने में शिकायत करते हुए बताया कि आरोपी डाक्टर जीतेंद्र पटेल से उसकी पहचान वर्ष 2021 में शोसल मीडिया के जरिए हुई थी। इसके बाद वह मुझसे दोस्ती करने की बात कही। कुछ दिनों बाद उसने कहा कि वह मुझसे प्यार करने लगा है और शादी करेगा। मै उसके झांसे में आ गयी। सबसे पहले 23 अप्रैल 2021 को वह मुझे घुमाने के नाम पर करंजिया से अमरकंटक ले जाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। जहां रास्ते में करंजिया के जंगल में उसने शादी करने का झांसा देकर शाम करीब 6 बजे मेरे साथ दुराचार किया। इसके बाद इसी तरह रीवा एवं बुढार में भी मेरी अस्मत लगातार लूटता रहा।

*शादी से किया इनकार*

युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी डाक्टर लगातार मुझे शादी का झांसा देकर मेरी आबरू लूटता रहा, आखिर में इस वर्ष फ़रवरी 2024 में उस पर शादी का दबाव डाला तो उसने मुझे जातिगत रूप से अपमानित करते हुए कहा कि तुम हरिजन जाति की हो मै तुमसे शादी नहीं करूंगा। उसने मुझे धमकाते हुए कहा कि मैंने इस बात को अगर किसी को बताई तो वह मुझे मार डालेगा। जिसके बाद युवती द्वारा आरोपी डाक्टर जीतेंद्र पटेल के खिलाफ डिंडौरी जिले के करंजिया थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस द्वारा आरोपी डाक्टर के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

विदित हो कि कुछ माह पहले भी धनपुरी में पदस्थ एक सरकारी अफसर के खिलाफ इंदौर में दुराचार का मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद इंदौर पुलिस उसे क्रिकेट खेलते हुए पकडकर इंदौर ले गयी थी। बाद में पीडिता से विवाह करने का शपथपत्र देने के कारण न्यायालय से उसे जमानत मिल पकडकर इंदौर ले गयी थी। बाद में पीडिता से विवाह करने का शपथपत्र देने के कारण न्यायालय से उसे जमानत मिल गयी थी। साथ ही शपथ पत्र के अनुसार उक्त अफसर ने पीड़ित युवती से विवाह भी कर लिया था। अब कुछ माह बाद एक बार फिर कोयलांचल के इस सरकारी डाक्टर के खिलाफ मामला सामने आया है। इस सम्बन्ध में जब करंजिया थाना प्रभारी नरेंद्र पाल से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि उक्त मामले की विवेचना एसडीपी द्वारा की जा रही है। आरोपी की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है। उसे मामले की जानकारी लगते ही वह मोबाइल बंद करके फरार हो गया है। पुलिस टीम उसकी तलाश में लगी हुई है। शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वही खंड चिकित्साधिकारी बुढ़ार आर के वर्मा से बात की गयी तो उन्होंने डाक्टर जितेन्द्र पटेल के बारे में दुराचार व एसटी एससी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे से अनभिज्ञता ज़ाहिर की। उन्होंने कहा कि डाक्टर पटेल दो माह की छुट्टी का आवेदन देकर गये हैं, लेकिन वह किसी केस में फंसे है, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालाकी बी एम ओ वर्मा इस बात की जानकारी नहीं दे सके कि दुराचार के आरोपी डाक्टर जितेन्द्र पटेल ने किस दिनांक को छुट्टी के लिए आवेदन दिया है और किस दिनांक तक छुट्टी लिए है ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget