स्टेशन में सुविधाओं के विस्तार के लिए आम नागरिकों सहित पूर्व विधायक ने सौपा पत्र

स्टेशन में सुविधाओं के विस्तार के लिए आम नागरिकों सहित पूर्व विधायक ने सौपा पत्र


अनूपपुर 

अनूपपुर जंक्शन स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकसित किया जा रहा है।जिसका कार्य धीमी गति से चलने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर जिला विकास मंच के संयोजक वासुदेव चटर्जी एडवोकेट सहित पूर्व विधायक एवं कोल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल ने भी स्टेशन प्रबंधक,कलेक्टर अनूपपुर एवं डीआरएम बिलासपुर को पत्र प्रेषित कर चल रहे निर्माण कार्यों को तीव्र गति से प्रारंभ करते हुए सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है। ज्ञापन में लेख किया गया है कि रेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा एसईसीआर स्थिति अनूपपुर ज. स्टेशन को अमृत भारत योजना में सम्मिलित किया गया है एवं स्टेशन पर नवीनीकरण का कार्य निर्माणाधीन है। यह स्वागत योग्य कदम है।आवागमन के बेहतर प्रबधन हेतु अनूपपुर रेल्वे स्टेशन में प्रवेश हेतु लाइब्रेरी के बगल से कोतवाली तिराहा से प्रस्तावित निर्माणाधीन सड़क को कम से कम 30 फिट चौड़ी सड़क का निर्माण लोक हित में आवश्यक है।जिससे यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी।साथ ही प्रवेश गेट 40 फिट का किया जाना भी आवश्यक है और सड़क को रेल्वे की सीमा से सीधे-सीधे मुख्य स्टेशन होते हुए पुरानी वेस्ट केविन की सड़क से जोड़ा जाना भी आवश्यक है।जिससे अनूपपुर जक्शन जो छ.ग. राज्य के सरगुजा संभाग का प्रवेश द्वार है वहाँ से आने वाले यात्रियों को बिना शहर एवं बाजार में प्रवेश किये वगैर सीधे बिना किसी बाधा के रेल्वे स्टेशन में प्रवेश कर अपनी गंतव्य की यात्रा कर सकेगे और शहर के यातायात की व्यवस्था भी बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से संचालित होगी। साथ ही अमृत भारत एवं गतिमान्य योजना के तहत जो भी कार्य निर्माणाधीन है उचित गुणवत्ता के अनुरूप समय सीमा पर समाप्त कराया जावे।इसके अतिरिक्त प्लेटफार्म क्रमांक 01 से 03 एवं 04 को जोड़ने वाली सीढी (फुट ओव्हर ब्रिज रेम सहित) अविलंब निर्माण किया जावे।इसके अतिरिक्त स्टेशन में लिप्ट एवं एक्सीलेटर भी शीघ्र लगाया जावे।एवं प्लेटफार्म क्रमांक 01 से 03 व 04 में जाने के लिए दिव्यांगजनों,वरिष्ट नागरिक के लिए व्यवस्था की जावे।जंक्शन स्टेशन में क्लाक रूम और स्टेशन के बाहर और सभी सीढियों के समीप इलेक्टानिक ग्लो साइन बोर्ड लगाया जावे।

उपरोक्त सुविधाओं का विस्तार यात्रियों के हित के लिए आवश्यक कदम है।यात्री हित में शहडोल- नागपुर ट्रेन का बिस्तार अनूपपुर तक,रानी कमलापति से संतरागाछी के बीच चलने वाली ट्रेन का अनूपपुर में ठहराव,चिरमिरी-रीवा को पैसेंजर के रूप में पुराने समय के अनुसार प्रतिदिन चलाया जाना भी आवश्यक है।

बरौनी-गौदिया एक्सप्रेस का विस्तार नागपुर,ईतवारी, कामठी,अंजनी स्टेशन तक किया जाए।अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस का विस्तार नागपुर,ईतवारी,कामठी,अंजनी स्टेशन तक किया जाए।टाटानगर-बिलासपुर पैसेजर का विस्तार चिरमिरी तक किया जाये।  उपरोक्त सभी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से जिला विकास मंच के संयोजक वासुदेव चटर्जी एडवोकेट,पूर्व नगर पालिका पार्षद राकेश गुप्ता बबलू,अतुल ताम्रकार,कैलाश गुप्ता एवं बिलासपुर से आए कमर्शियल अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget