कानून को काम करने दो! हादसा हत्या साजिश या बीमारी जांच से होगा खुलासा

कानून को काम करने दो, हादसा हत्या साजिश या बीमारी जांच से होगा खुलासा

*मामला सोडा फैक्ट्री के ट्रक ड्राइवर की उपचार के दौरान हुई मौत का*


इन्ट्रो 

जिले के सोडा फैक्ट्री का मामला बीते दो दोनों से सुर्खियों में है,जहां 30 सितम्बर की रात एक ट्रक चालक बृजराज सिंह के अस्वस्थ होने पर उपचार हेतु बुढार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाता है, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो जाती है। उसकी मौत कैसे हुई इसका न तो चिकित्स को ने अभी कोई खुलासा किया है और न ही पुलिस ने जांच पूरी कर अपराध पंजीबद्ध किया है फिर भी बृजराज की हत्या की गई यह 1 अक्टूबर की सुबह से ही हल्ला होने लगा। मामले में ट्रक चालकों के अलग-अलग बयान आ रहे हैं जिसमें घटना 29 सितंबर की बताई जा रही है और उसके 24 घंटे तक बृजराज पूरी तरह स्वस्थ होकर अन्य ट्रक चालकों के साथ रहता है और 30 अक्टूबर की रात उसकी हालत बिगड़ती है ऐसे में उसके साथ क्या हुआ चिकित्सकों द्वारा किये गये पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद पुलिस की कार्यवाही से ही सच्चाई का खुलासा होगा।

अनूपपुर

घटना दुर्घटना का कोई स्वरूप नहीं होता लेकिन साजिश का एक बड़ा रूप होता है इसीलिए कहा जाता है जब तक वास्तविकता सामने न आ जाए तब तक आरोप प्रत्यारोप में किसी को दोषी नहीं कहा जा सकता लेकिन राजनीति व षड्यंत्र का स्टंट जो कुछ न कर दे और वह सुर्खियां बन जाए कुछ ऐसा ही वाक्य इन दिनों जिले के सोडा फैक्ट्री अंतर्गत हो रहा है। किसी की मौत किसी के मरने से हुई या हादसे में हुई या फिर बीमारी से यह चिकित्सक ही स्पष्ट कर सकता है,लेकिन लोगों का क्या वह किसी को भी किसी की भी हत्या का आरोपी कह दें,कानून के पहरेदारों में ने भले ही जांच पूरी न की हो पर साजिश करता आरोपी बता देंगे। मामला गोल्डन कंपनी के ट्रक चालक बृजराज सिंह की असमय हुई मौत का है। जिसमें 1 अक्टूबर को विभिन्न चालकों के सामने आए बयान के बाद सब कुछ शुरू होता है उसके बाद कब क्या क्यों और कैसे हुआ यह भी चालकों द्वारा बताया जाता है जिसमें 29 सितंबर की रात सोडा फैक्ट्री गेट के सामने से ट्रैकों को हटाने के विवाद को 30 सितंबर की रात चालक बृजराज सिंह की बिगड़ी तबीयत को जोड़कर राजनीति शुरू होती है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है उसके बाद पुलिस कानूनी कार्यवाही करेगी।

*यह कहा चिकित्सा अधिकारी ने*

30 सितंबर की रात चालक बृजराज सिंह की बंबू गेट के सामने तबीयत बिगड़ने पर ट्रक से उतरने के दौरान उसके गिरते ही अन्य चालक साथियों के द्वारा फैक्ट्री को सूचित किया जाता है जिसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार उपचार हेतु ले जाया जाता है। यहां के चिकित्सा अधिकारी सौरभ सिंह ने मीडिया को दी जानकारी में बताया कि देर रात एक मरीज को लाया गया था जिसको उल्टी हो रही थी और उसके पेट में दर्द था ड्यूटी डॉक्टर जीतेन्द्र पटेल के द्वारा उसका उपचार प्रारंभ किया गया लेकिन उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई मीडिया ने जब यह पूछा कि मरीज के सर पर कहीं चोट के निशान देखे गए हैं क्या तो चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि उसकी हालत गंभीर थी तो कुछ नहीं देखा गया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हकीकत सामने आ जाएगी।

*चालक साथियों ने यह दी जानकारी*

गोल्डन कंपनी के ट्रक चालक साथियों ने बताया कि 29 अक्टूबर को सोडा फैक्ट्री के में गेट के सामने खड़े ट्रकों को वहां से हटाने के लिए विवाद हुआ था जिसमें एक ट्रक चालक से गाली गलौज हुई थी। गाली गलौज करने वालों में कौन-कौन शामिल थे यह तो नहीं जानते मृत चालक बृजराज सिंह के ट्रक में खलासी साइड पर पत्थर फेंका गया लेकिन 29 अक्टूबर की रात वह हम सब के साथ खाना बनाकर खाने के बाद सो गया और सुबह 30 अक्टूबर को वह पूर्णतः स्वस्थ था दोपहर में एवं रात को भी खाना खाकर अपने ट्रक में सोने चला गया रात करीब 10 बजे ट्रक का दरवाजा खोलकर उतारने के दौरान वह जमीन पर गिर गया इसके बाद गंभीर हालत समझ आने पर उसे जल्द फैक्ट्री की एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया जहां उसे उल्टी व पेट में दर्द होने पर ड्यूटी डॉक्टर ने उपचार शुरू किया देर रात उसकी मौत हो गई जिसका पंचनामा पुलिस ने बनाया और पोस्टमार्टम कराया है। पूरे मामले की पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है।

*हर हाल में सच्चाई आएगी सामने*

हादसा या दुर्घटना का मतलब है कोई ऐसी अप्रिय घटना जो अनजाने में घटित हो और जिसके परिणामस्वरूप चोट, क्षति, या हानि हो हादसा एक अचानक घटना होती है जिसकी योजना बनाई गई नहीं होती,हत्या यानी मार डालना जिसकी पहले से सोच होती है और उसे पूरा करने के लिए गुप्त रूप से योजना बनाई जाती है।ऐसे ही साजिश,किसी व्यक्ति को किस प्रकार से फसाना हैं प्रताड़ित करना और मौके की तलाश करना रहता है।।

इनका कहना है।

बुढार से मार्ग डायरी आ गई है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया है पुलिस पूरे बिंदुओं की जांच कर रही है।

*वीरेन्द्र कुमार बरकड़े, थाना प्रभारी, चचाई*

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget