समाचार 01 फ़ोटो 01

स्टापडैम में नहाने गए युवक की डूबने से हुई मौत, एक दिन बाद रेस्क्यू दल ने बरामद किया शव

अनूपपुर 

जिले के करनपठार थाना अंतर्गत चरकूमर गांव में जंगल के किनारे स्थित स्टॉपडैम में नहाने गए 30 वर्षीय युवक की डूबने से मौत होने की सूचना पर पुलिस के द्वारा ग्रामीणों की मदद से सोमवार की साम मृतक के शव की तलाश की गई लेकिन सफलता ना मिलने पर जिला मुख्यालय अनूपपुर के एसडीईआरएफ की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर परीक्षण करते हुए मंगलवार की सुबह मृत युवक के शव को बरामद कर पुलिस के के सुपुर्द किया है।

घटना के संबंध में थाना प्रभारी करनपठार संजय खलखो ने बताया कि चरकूमर गांव के निवासी 30 वर्षीय वंशबहादुर सिंह पिता गुप्ता सिंह 30 सितंबर की साम गांव से लगे जंगल के किनारे स्थित स्टॉप डैम में नहाने गया रहा इस दौरान गहरे पानी में डूब जाने पर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई जिस पर थानाप्रभारी करनपठार संजय खलखो देर रात तक पानी में डूबे युवक की तलाश स्थानिक लोगों से कराई लेकिन युवक के जीवित या मृत स्थिति में नहीं मिलने पर जिला मुख्यालय अनूपपुर के एसडीईआरएफ के रेस्क्यू दल प्रभारी बालेन्द्र कुमार को सूचना दिए जाने पर मंगलवार की सुबह खोजबीन दौरान वंशबहादुर सिंह का शव स्टांप डैम के पानी के अंदर से बरामद करते हुए पुलिस को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौपा गया।

समाचार 02 फ़ोटो 02

मॉ के डांटने पर दत्तक पुत्र ने कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, आरोपी हुआ फरार 

*झाडिय़ों में महिला का मिला सड़ा-गला शव, जांच में जुटी पुलिस*

देर रात घर आने पर मां ने डाटा आवेश में दत्तक पुत्र ने सिर पर कुल्हाड़ी मार की हत्या, फरार

अनूपपुर। 

जिले के बिजुरी थाना अंतगर्त गलिया टोला में अज्ञात महिला के शव झाडियों होने की सूचना पर पुलिस मौका निरिक्षण करने पर ज्ञात हुआ कि सरोज कोल पति प्रदीप निवासी गलैया टोला बिजुरी का शव दो से तीन दिन पुराना झाडियो में पड़ा हैं जिस पर पंचनामा बना पोस्ट मार्डम उपरांत शव परिजनों को सौंप कर जांच प्रारंभ कर दी।

मृतक महिला की पहचान गलैया टोला निवासी 45 वर्षीय सरोज कोल उर्फ मुन्नी बाई पति प्रदीप कोल जो शव घर के समीप ही झाड़ियां में पड़ा हुआ पाया गया। जब शव से दुर्गंध आने लगी तो मोहल्ले के लोगों को जानकारी पुलिस को दी गई। जिस पर थाना प्रभारी विकास सिंह परिहार सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मंसूरी के मौके पर पहुंचकर के घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही एफएसएल तथा डॉग स्क्वाड के द्वारा मौके में साक्ष्य जुटाए गयें। महिला का शव कई दिन पुराना है।

बताया जा रहा हैं कि मृतिका के दत्तक पुत्र ने मृतिका द्वारा 19-20 सितंबर की रात उसे घर देर से आने पर डटने मारने पर आवेश में मृतिका के सिर में कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर हत्या की गई है। पुलिस ने हत्या में उपयोग की गई हथियार जप्त कर लिया हैं। उल्लेखनीय है कि हत्यारा दत्तक पुत्र मृतिका की छोटी बहन का वास्तविक पुत्र है जिसे मृतिका ने बचपन से पाला है उसके दस्तावेज आधार कार्ड मार्कशीट आदि में मृतिका का पति ही आरोपी का पिता है। पुलिस ने आरोपित पुलिस पकड़ से बाहर हैं।

समाचार 03 फ़ोटो 03

शिक्षित युवाओं से भाजपा सरकार के वादा खिलाफ के विरुद्ध युवा कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

*चुनाव में भाजपा ने संकल्प पत्र में 2 लाख 50 हजार सरकारी नौकरी देने किया था वादा*

अनूपपुर

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अहवान पर युवा कांग्रेस अनूपपुर ने जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व में शिक्षित युवाओं से भाजपा सरकार के वादा खिलाफी के विरुद्ध जिला कलेक्टर कार्यालय मे युवाओं के रोजगार के लिये विरोध प्रदर्शन करते हुये मुख्यमंत्री के नाम  एस डी एम अनूपपुर को सौंपा ज्ञापन। 

ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि पीरियोडिक लेबर फोर्स के सर्वे के अनुसार मध्यप्रदेश में 1% से कम बेरोजगारी है जो कि पूर्णतः निराधार है, और इसका प्रमाण स्वयं कौशल विकास एवं रोजगार विभाग ने विधानसभा में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में दिया है। मध्यप्रदेश में पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 25,82,759 है और यह उत्तर 21/06/2024 को दिया गया है, जिससे यह तो साफ होता है कि मध्यप्रदेश में 1% बेरोजगारी नहीं 1% से 10 गुना ज्यादा बेरोजगारी है, यह तो आपकी ही सरकार ने माना है इससे यह स्पष्ट है कि जो सर्वे आया है वह निराधार हैं। मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस आप से कई बार मांग कर चुकी है कि 2023 चुनाव में आप की पार्टी ने संकल्प पत्र में 2 लाख 50 हजार सरकारी नौकरी दी जाएंगी कहा है, कृपया करके आप उन रिक्त नौकरियों पर युवाओं को नियुक्ति कर रोजगार देकर बेरोजगारी कम करने की पहल करें। 

युवा कांग्रेस निवेदन करती है कि आप इस प्रकार के सर्वे का खंडन कर यथा-स्थिति बताएं, और मध्यप्रदेश के युवाओं के साथ न्याय करने का काम करें और प्रदेश के उन लाखों युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करें, जिससे मध्यप्रदेश के युवाओं की स्थिति-परिस्थिति बदल सके, जिससे सर्वे एजेंसियों का फेक सर्वे का सच सबके सामने आए। वहीं युवाओं के साथ न्याय हो सके युवाओं को रोजगार दो बेरोजगारी के आंकड़े नहीं। अंत में उल्लेख करते हुए भी लिखा कि हमें उम्मीद रहेगी की आप के नेतृत्व में सर्वे के आंकड़े एल वास्तविकता में लाने के प्रयास किए जाएंगे। ज्ञापन का वाचन युवा कांग्रेस अनूपपुर विधानसभा अध्यक्ष राघवेंद्र पटेल ने किया। ज्ञापन सौंपने में जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान के साथ महिला नेत्री संध्या वर्मा, युवा कांग्रेस जिला महासाचिव राजूराम पटेल, अनूप सिंह, विधानसभा अध्यक्ष राघवेंद्र पटेल, ब्लॉक अध्यक्ष मो नदीम, मंडलम अध्यक्ष मनोज वर्मन, युवा नेता रितेंद्र सिंह, जयप्रकाश पांडेय, रवि जायसवाल, हकीकउल्ला, मो सफीर, विवेक यादव, सागर पट्टावी, जीवन चौधरी, संदीप प्यासी, अन्य युवा एवं युवा कांग्रेस पदाधिकारी व नेता मौजूद रहें।

समाचार 04 फ़ोटो 04

सीटू ने दिया आन्दोलन की चेतावनी, कानूनी एवं जायज़ मांगे पूरी नहीं हुई तो होगी उग्र आंदोलन - जुगुल 

अनूपपुर

संयुक्त ठेकेदारी मजदूरी यूनियन सीटू जैतहरी जिला अनूपपुर के प्रतिनिधिमंडल आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी जिला अनूपपुर  के साथ चर्चा वार्ता में शामिल हुआ । 10 बिंदुओं पर चर्चा हुई और श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी को चेतावनी भरे पत्र दिया गया कि यदि दो सप्ताह के अंदर पूर्व में प्रेषित मांगों का सदभावना पूर्वक निराकृत नहीं किया गया तो 16 अक्टूबर से बैराज पहुंच मार्ग महुदा एवं क्योंटार में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे, उन्होंने बताया की प्रदेश के बाहर से आए मजदूरों को अच्छे वेतन एवं सुविधा दिया जा रही है किंतु प्रभावित खातेदार एवं स्थानीय मजदूरों को कम वेतन पर काम करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रबंधन गुण्डो को पावर प्लांट के अंदर पाल रखा है जो यहां के मजदूरों को व्हाट्सएप मैसेज भेज कर धमकाने का काम करते हुए यहां के लोगों को गुलाम बनाने की तैयारी कर रहे हैं जो स्वीकार नहीं की जाएगी।

 उन्होंने बताया कि रोज दिन मोजर बेयर पावर प्लांट में प्रदेश के बाहर से लोगों को खास करके पावर प्लांट में कार्यरत अधिकारियों के नात रिश्तेदार को काम दिया जा रहा है ,लेकिन प्रभावित खातेदार एवं स्थानीय लोगों को प्रवेश वर्जित करके रखा है । यह पुनर्वास एवं करारनामा के शर्तों का उल्लंघन है जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मजदूरों के आवागमन के लिए बस सुविधा नहीं दी जा रही है जिसके कारण मजदूर आते जाते दुर्घटना से ग्रस्त होकर अकाल मौत के मुंह में समा जाते हैं और उनके बाल बच्चे एवं परिवार अनाथ हो जाते हैं । जिनका की कंपनी कोई इंतजाम नहीं करती मोजर बेयर पावर प्लांट प्रबंधन इन दिनों क्रूरता की सारी हदें पर कर चुकी है और पुरे इस क्षेत्र के किसान मजदूर के लिए चुनौती बनकर के खड़ा है।

समाचार 05 फ़ोटो 05

कहानी पद्धति से बच्चों को दी जाएगी शिक्षा, पिरामल फाउंडेशन ने शिक्षकों को दिया प्रशिक्षण

अनूपपुर

शिक्षा के क्षेत्र में नित नए प्रयोग होते रहते हैं और नई शिक्षण विधियां के आगमन के साथ ही शिक्षा और भी सरल होती जा रही है साथ ही शिक्षकों और छात्रों के बीच किस तरह का संबंध हो जिससे छात्र ज्यादा से ज्यादा और जल्दी से जल्दी किसी भी शिक्षण को सीख सके। मध्य प्रदेश में शिक्षा को उच्च स्तर पर ले जाने को लेकर लगातार मध्य प्रदेश शासन एवं उससे जुड़े तमाम एनजीओ एजेंसी लगातार कार्य कर रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश शासन से जुड़े एजेंसी पिरामल फाऊंडेशन जनजातीय कार्य विभाग के साथ जुड़कर शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का कार्य कर रही है। जिसके तहत जिले के अनेक विद्यालयों में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस कड़ी में आज जिला मुख्यालय स्थित शासकीय कन्या शिक्षा परिषद अनूपपुर में शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमे जिले के लगभग 66 शिक्षक शामिल हुए। जहां पर पीरामल फाउंडेशन द्वारा कहानी के माध्यम से बच्चों को शिक्षा देने की बात कही गई। प्रशिक्षण में "सुनो कहानी कहो कहानी" थीम पर जोर देते हुए सभी शिक्षकों को शिक्षण विधि की जानकारी दी गई जिसमें मुख्य रूप से। भोपाल से आए हुए प्रशिक्षक एवं अनूपपुर जिले के ट्रेनर प्रशिक्षण में आए शिक्षकों को बहुत ही अच्छे तरीके से कहानी सुना कर और उसे चलचित्र के माध्यम से प्रदर्शित कर दिखाने और बताने का कार्य किया गया।

पिरामल फाउंडेशन द्वारा बकायदे कथा कहानी विधि प्रयोग कर वहां पर उपस्थित शिक्षकों को जानकारी दी गई। इस दौरान प्रशिक्षण में उपस्थित समस्त शिक्षकों ने अपने-अपने विचार भी रखें जिसमें उन्होंने कहा की कहानी न केवल शिक्षा देने के लिए बल्कि बच्चों के दिमाग में किसी बात को बैठाने और कहानी के माध्यम से सीखने का अवसर प्रदान करती है। कहानी पद्धति से वर्षों से छात्रों को जानकारी दी जाती रही है लेकिन अब पीरामल फाउंडेशन द्वारा बहुत ही बेहतर तरीके से शिक्षा देने और कला के सभी विषयों को कैसे बताया जाए ताकि बच्चे उसे सुनकर अच्छे से समझ सके इस पर फाउंडेशन द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई। इस पूरे कार्यक्रम में सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग अनूपपुर सुश्री सरिता नायक, पीरामल फाउंडेशन के स्टेट मैनेजर रिंकू गोंड, प्रोग्राम लीडर जिला अनूपपुर से रूमान खान, प्रोग्राम लीडर जिला मंडला से इमरान अहमद, गांधी फेलो स्वाती रानी, शुभांगी कुमारी जिला अनूपपुर एवं कन्या शिक्षा परिसर अनूपपुर के प्राचार्य पीएस पट्टावी समेत समस्त शिक्षक प्रशिक्षण में शामिल हुए।

समाचार 06 फ़ोटो 06

ट्रक के टायर व डीजल चोरी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

अनूपपुर

अविनाश कुमार सिंह पिता अमरेश कुमार सिहं उम्र 29 वर्ष निवासी M/ 699 वार्ड नं. 61 आदर्श नगर कुशमुण्डा कोरबा थाना कुशमुण्डा जिला कोरबा छ.ग. का थाना कोतवाली अनूपपुर में रिपोर्ट किया कि उसके ट्रक वाहन क्र. सीजी -04-PD-9503 के चालक विकास कुशवाहा पिता बालकृष्ण कुशवाहा निवासी धूनाडोल थाना मंझौली जिला सीधी म.प्र. के द्वारा ट्रक के 08 नग टायर एक स्टेपनी रिंग सेट गाड़ी का डीजल चोरी कर वाहन को खड़ी कर भाग गया है। जिस पर थाना कोतवाली अनूपपुर में अपराध क्रमांक 427/24 धारा 306 बीएनएस का पंजीबद्ध किया गया।

कोतवाली पुलिस ने आरोपी चालक विकास कुशवाहा को गिरफ्तार कर ट्रक से चोरी किये गये 08 नग टायर जिस ट्रक क्रमांक यूपी 70 ET 6059 व सीजी 15 AC 1623 के चालको को टायर बेचा गया था जिसे जप्त किया जाकर चोरी का सामान खरीदने वाले आरोपी चालक शत्रुधन प्रसाद गुप्ता उर्फ लोली पिता सूर्यदीन गुप्ता उम्र 41 वर्ष निवासी मर्दनगंज थाना ब्यौहारी जिला शहडोल व गुलाब प्रसाद जायसवाल उर्फ बाबा पिता रामधनी जायसवाल उम्र 39 वर्ष निवासी पैगवां थाना बाहरी जिला सीधी को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार 07 फ़ोटो 07

अपहृत नाबालिक किशोरी को यूपी से किया दस्तयाब

अनूपपुर

21 सितंबर 2024 को फरियादी थाना आकर रिपोर्ट की कि इसकी नाबालिक बच्ची उम्र 14 साल की घर से बिना बताए कहीं चली गई है, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बच्ची को बहला फुसला कर कही भगा ले गया हो की रिपोर्ट पर थाना कोतमा में अपराध क्रमांक 403/24 धारा 137(2) बी एन एस  के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया दौरान विवेचना बच्ची को मुखबिर एवं साइबर सेल के माध्यम से ललितपुर उत्तर प्रदेश से दस्तयाब कर अपहृता बच्ची को कोतमा पुलिस ने उसके परिजन को सुपुर्द किया।

समाचार 08 फ़ोटो 08

अतिक्रमणकारियो के ऊपर वन विभाग का चला बुलडोजर वन भूमि से हटाया अवैध अतिक्रमण

उमरिया

जिले के मानपुर परिक्षेत्र अंतर्गत लगातार वन भूमि में अतिक्रमण करने की खबरे वन अमले को लग रही थी वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण को रोकने व वन भूमि को मुक्त कराने उपवन मंडल अधिकारी मानपुर बी एस ऊपल के निर्देशन में वन परिक्षेत्र अधिकारी मानपुर मुकेश अहिरवार ने वन भूमि से अतिक्रमण हटाए जाने के लिए वनकर्मियो की टीम गठित करते हुए वन भूमि से अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दिए आदेश के पालन में आज वन कर्मियों की गठित टीम द्वारा पीएफ 346 सरमनिया वीड अंतर्गत वन भूमि में अवैध अतिक्रमणकारियों के बाड़ी,झोपड़ी को बुलडोजर से ध्वस्त करते हुए वन भूमि को क्रमशः राजमणि सिंह, जय लाल बैग, संतोष चौधरी, मोहन चौधरी, दयाशंकर शुक्ल, राजा मिश्रा, परमलाल कुशवाहा, राजीव तिवारी,सभी अतिक्रमण कारियो से वन भूमि को खाली कराया गया एवं वन क्षेत्र मानपुर पीएफ 345 में सखेंद्र तिवारी,अमरनाथ पटेल के द्वारा अतिक्रमण की गई वन भूमि को भी खाली करा भविष्य में वन भूमि में बाड़ी, झोपड़ी बना अतिक्रमण न करने की समझाइएस दी गई उक्त कार्यवाही में उपवन क्षेत्रपाल रविशंकर महोबिया, डिप्टी रेंजर नंदलाल मरावी, वनपाल रोशन लाल तिवारी, वनपाल विक्रम सिंह, वनपाल अनीता दहायत, सुरक्षा कर्मी मानिक लाल यादव, विजय मिश्रा, इंद्रजीत वर्मा, शिवपूजन सिंह, भगवानदास सभी की वन भूमि से अतिक्रमण हटाने में अहम भूमिका रही।

समाचार 09 फ़ोटो 09

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत युवा टीम ने वेस्ट मटेरियल से बनाए आकर्षक मॉडल 

युवाओं ने कलेक्टर को  बेस्ट मटेरियल से बना गुलदस्ता किया भेंट पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

उमरिया

स्वच्छता की सेवा अभियान के तहत उमरिया कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन  के मार्गदर्शन में जिले की सक्रिय युवाओं की टोली युवा टीम उमरिया द्वारा बेकार सामान,कचड़े से सुसज्जित आकर्षक उपयोगी मॉडल-गुलदस्ते, पेन स्टेंड, खिलौने आदि बनाकर  उमरिया कलेक्टर को भेंट कर स्वच्छता का सन्देश दिया।

कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने युवा टीम की इस प्रयास सराहना करते हुए कहां की स्वच्छता ही सेवा अभियान में सभी की सहभागिता महत्वपूर्ण है।स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता”” की थीम के साथ स्वच्छता को हमें अपने स्वभाव व आचरण में स्वच्छता को अपनाना होगा। इसके लिए घर व अपने आसपास सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

स्वच्छता वालंटियर हिमांशु तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि  इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नागरिकों को रिसाइकल उत्पादों की उपयोगिता के बारे में जागरूक करना और स्वच्छता के प्रति जनमानस में एक स्थायी मानसिकता का विकास करना है।यह कार्यक्रम सहयोग से आगे बढ़ रहा है। आमजन भी प्रभावित होकर अपना हाथ बटा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस पखवाड़े के अंतर्गत  चित्रकला प्रतियोगिता, सफाई कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता पंफलेट से स्वच्छता को लेकर जागरूक किया जा रहा है। कलेक्टर को बेस्ट मटेरियल से बना गुलदस्ता भेंट करते समय स्वच्छता वालंटियर हिमांशु तिवारी,खुशी सेन, मुस्कान महोबिया, साक्षी रैदास, लक्ष्मी महोबिया उपस्थित रहे।

समाचार 10 फ़ोटो 10

घर में पड़ी थी पिता की लाश, बेटा बोला- रुपये दो तब दूंगा मुखाग्नि, यह सुनते ही फट गया मां का कलेजा

थाने में हुई शिकायत, पत्नी ने दी मुखाग्नि

शहडोल 

जिले में एक बेटे ने अपने पिता को मुखाग्नि नहीं दी। मां बेटे को फोन कर बुलाती रही, उससे एक बार घर आने की विनती करती रही, लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा। मां ने उसे दुहाई दी कि आखिरी बार पिता का मुंह देख ले, उन्हें मुखाग्नि देकर चले जाना, लेकिन बेटे ने साफ इनकार कर दिया। ऐसा उसने सिर्फ इसलिए किया क्योंकि माता-पिता ने उसके द्वारा की गई रुपयों की मांग पूरी नहीं की थी। आखिर में हिम्मत और साहस दिखाते हुए पत्नी ने ही अपने पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया। यह हृदय विदारक घटना जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में सामने आई है। अंतिम संस्कार के दो दिन बाद मां ने कलयुगी बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

*क्या है पूरा मामला*

ब्यौहारी थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 11 कछियान टोला निवासी पार्वती बर्मन पति स्व. रामस्वरूप बर्मन (65) के एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं। उसने बताया कि उसके इकलौते पुत्र मनोज बर्मन (31 वर्ष) का विवाह हो चुका है। आए दिन वह माता-पिता से पैसे की मांग कर झगड़ा करता रहता था, रुपयों की मांग पूरी नहीं होने पर वह ब्यौहारी में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहने लगा था। पिता की मौत से एक दिन पहले भी वह (मां-पिता के) घर आया था और डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा था। लेकिन, मां ने रुपये नहीं होने की बात कहकर उसे मना कर दिया। जिससे नाराज होकर वह रात में वहां से चला गया। अगली सुबह मनोज के पिता का बीमारी से निधन हो गया।

मां ने बेटे से मोबाइल पर बात करते हुए पिता की मौत की खबर देकर जल्दी घर आने को कहा। लेकिन उस पर कोई फर्क नहीं पड़ा। उसने मां से दो टूक शब्दों में कहा कि मुझे पैसे भेजो, तब ही घर आऊंगा, वरना नहीं। मां ने रो-रोकर दुहाई देकर कहा कि अभी पैसे नहीं हैं, तू ऐसे समय में रुपयों की जिद कर रहा है, जब तेरे पिता की लाश घर में मौजूद है। लेकिन, इसके बाद भी बेटे का दिल नहीं पसीजा और उसने मां से यह तक कह दिया कि घर बेचकर मुझे पैसे दो, वरना मैं पिता को मुखाग्नि देने नहीं आऊंगा। माँ के अलावा मनोज की पत्नी ने भी कई बार उसे फोन करके घर आने को कहा, लेकिन वह नहीं आया। कुछ देर बात उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया। 

*पत्नी ने किया अंतिम संस्कार*

बेटे ने बात नहीं मानी और फिर उसने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया तो मृतक की पत्नी पार्वती ने स्वयं ही पति को मुखाग्नि देने का निर्णय लिया। जिसके बाद वह पति की चिता के आगे शमशान घाट गई और पति को मुखाग्नि देकर अंतिम सस्ंकार किया। इस दौरान जिसने में भी यह नजारा देखा, वह हैरान रहा गया। एक बेटा होने के बाद उसके पिता को मां को अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी करनी पड़ी।  

*माँ ने थाने में की शिकायत*

पति के अंतिम संस्कार के दो दिन बाद पार्वती अपनी पुत्री सुषमा और सुमन के साथ ब्यौहारी थाना गई और पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराया। पीड़ित मां ने पुलिस को रो-रोकर बताया कि किस तरह पैसों की खातिर उसके बेटे ने पिता को मुखाग्नि देने से मना कर दिया। मां और उसकी दोनों बेटियों ने पुलिस से मनोज के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget