बिना अनुमति के घर के अंदर बनाए जा रहे थे पटाखे, पुलिस ने मारा छापा 3 गिरफ्तार

बिना अनुमति के घर के अंदर बनाए जा रहे थे पटाखे, पुलिस ने मारा छापा 3 गिरफ्तार 

*दो लाख पचास हज़ार के निर्मित व पटाखे का सामान जब्त*


शहड़ोल

ब्यौहारी थाना क्षेत्र के न्यू बरौंधा में तीन घरों में अवैध रूप से पटाखा बनाया जा रहा था, जिसकी जानकारी लगाते ही पुलिस ने छापा मार कार्रवाई कर पटाखा बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री जब्त की है। पकड़े गई सामग्री की कीमत ढाई लाख रुपये से अधिक बताई गई है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ब्यौहारी के वार्ड नंबर 9 न्यू बरौंधा में घर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री संचालित कर ली गई थी और कई दिनों से यह कार्य जारी था। बताया गया कि दीपावली त्योहार के पहले बिना अनुमति के ही तीन घरों में बड़े पैमाने में पटाखे बनाए जा रहे थे। सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। जानकारी लगने के बाद थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उन घरों में छापा मार कार्रवाई करते हुए, तलाशी के दौरान पटाखा निर्माण हेतु उपयोग किया जा रहा विस्फोटक, सुतली, रैपर, गोंद, बत्ती, छोटे एवं बडे़ सुतली बम, व्हाइट टाप टाईगर पटाखा, पब्जी पटाखा, जोकर पटाखा सहित करीबन दो लाख पचास हज़ार के निर्मित एवं निर्माणाधीन पटाखे जब्त किए हैं।

इस मामले में तीन आरोपियों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इनमें फैयाज उर्फ बब्बू खान, फरीद अहमद उर्फ पंजू, जहीर अहमद उर्फ संजू सभी निवासी वार्ड क्र. 09 न्यू बरौंधा शामिल हैं। थाना प्रभारी अरूण पांडे ने बताया कि ये तीनों आरोपी अपने मकान में अवैध रूप से पटाखे का निर्माण कर रहे थे। तभी मुखबिर से प्राप्त इस सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget