स्वच्छता ही सेवा 2024 में नप अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

स्वच्छता ही सेवा 2024 में नप अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

*नागरिकों की मदद से, 670 टन कचरे को साफ किया गया व शहर को प्रसंस्करण इकाई में भेजा*


अनूपपुर

गांधी जयंती के मौके पर बुधवार को कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (मिंटो हॉल) में स्वच्छता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के साथ अनेक मंत्री और विधायक भी शामिल रहे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़कर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। आयोजित कार्यक्रम में शहडोल संभाग से नगर परिषद जैतहरी के अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी भूपेंद्र सिंह, उपयंत्री कुलदीप मिश्रा,स्वच्छता प्रभारी संजीव राठौर को उत्कृष्ट कार्य करने हेतु मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया। जिले के नगर परिषद जैतहरी को स्वच्छता के क्षेत्र में मिली इस उपलब्धि के लिए जनप्रतिनिधियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने बधाई दी है।

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2024 तक स्वभाव स्वच्छता,संस्कार स्वच्छता की थीम पर स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन मध्यप्रदेश की 392 नगर पालिका एवं नगर परिषद में चलाया गया। जिसमें शहडोल संभाग की सभी नगर पालिका,नगर परिषद भी अभियान में शामिल थी।स्वच्छता अभियान पूरे प्रदेश के साथ शहडोल संभाग में भी चलाया गया। जिसमें नगर परिषद जैतहरी जिला अनूपपुर ने स्वच्छता पर अपनी एक अमिट छाप कायम करने में सफल रही।

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को नगर परिषद जैतहरी के अध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता ने जैतहरी के विकास में अपने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में किए गए कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे डॉक्टर अब्दुल कलाम के नाम से स्मार्ट क्लास एवं लाइब्रेरी संचालित की जा रही है जो पूरी तरह से एयर कंडीशनर है। जिसमें विभिन्न प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को सर्व सुविधा युक्त पुस्तके उपलब्ध कराई गई है।इसके साथ ही नगर के विभिन्न स्थानों में ब्यूटी पॉइंट बनाए गए,गौरव पथ का निर्माण किया गया जिसमें देश के भारत रत्न,स्वाधीनता सेनानी, महापुरुषों की फोटो लगाई गई।जो अपने आप में एक मिशाल है। इसके साथ ही नगर परिषद के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को जैतहरी नगर परिषद के अंतर्गत किए गए विकास कार्यों के फोटोग्राफ उपलब्ध कराए।जिसको देखकर मुख्यमंत्री ने अध्यक्ष के कार्यों की प्रशंसा की।

नगर परिषद जैतहरी के नपध्यक्ष उमंग अनिल गुप्ता परिषद की तारीफ भारत सरकार के स्वच्छ भारत अर्बन ट्विटर हैंडल में की गई है।उसमें फोटो शेयर करते हुए लिखा गया है की नगर परिषद जैतहरी जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ने पुराने सीटीयू को एक खूबसूरत सेल्फी पॉइंट और मार्ग में बदल दिया। 200 से अधिक नागरिकों की मदद से, 670 टन कचरे को साफ किया गया और शहर की प्रसंस्करण इकाई में भेजा गया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget