समाचार 01 फ़ोटो 01

पशुओं की नृशंस हत्या करने वाला आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनूपपुर

फरियादी अरशद पिता नसीम खान निवासी बिजुरी का इस आशय की लिखित शिकायत प्रस्तुत किया कि दिनांक 1-2 सितंबर की दरम्यानी रात को उसकी गौशाला में बधें चार माह के गाय के बछडे और बकरी की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके मल द्वार में लोहे की राड डालकर वध कर दिया गया है । घटना विवरण संगीन होने पर से तत्काल थाना बिजुरी में अपराध क्र 215/24 धारा 325, 331(4) बीएनएस 4,9 गौ वंश वध प्रतिषेध अधिनियम एवं 11 पशु क्रुरता अधिनियम में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

प्रकरण  की विवेचना में घटना स्थल के आसपास के व्यक्तियों से बारिकी से पूछताछ की गई तथा घटना स्थल के 1 किलोमीटर की परिधि में स्थित सभी सीसीटीव्ही कैमरो की चेकिंग कर संदेही की पतासाजी का प्रयास किया गया जो घटना का संदेही दिनेश कुमार यादव पिता स्व. जगदीश प्रसाद यादव उम्र 28 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 12 पीपल चौक के घटना करने की सुराग लगी, जिससे कड़ाई से पूछताछ व मनोवैज्ञानिक तरीके से सघन पूछताछ की गई जो आरोपी द्वारा जादू टोने से पीडित होने पर उसके निवारण के लिए उक्त अपराधिक कृत्य करना स्वीकार किया है ।  जिसे बिजुरी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर न्यायालय द्वारा न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। टीम द्वारा सीसीटीव्ही कैमरो से सुराग हेतु विशेष प्रयास किया जिससे मामले का खुलासा हुआ है। उक्त कार्यवाही में निरीक्षक विकास सिंह थाना बिजुरी के स्टॉफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

समाचार 02 फ़ोटो 02

सात वर्षों से गुम नवयुवक को ढूंढकर चेन्नई से लाकर पुलिस ने किया परिजनों के सुपर्द

अनूपपुर

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर मोती उर रहमान द्वारा अपने कार्यालय में थाना कोतवाली अनूपपुर अंतर्गत ग्राम मानपुर से करीब 7 वर्ष पूर्व गुम हुए  नवयुवक  मुन्ना चौधरी  (32 वर्ष) को  कोतवाली पुलिस द्वारा चेन्नई से दस्तयाब करके लाने पर परिजनों को सौंपा गया। उल्लेखनीय है कि 7 वर्ष  पूर्व दासु चौधरी निवासी ग्राम मानपुर के द्वारा थाना कोतवाली अनूपपुर में रिपोर्ट की गई थी कि दिनांक 20 मई 2017 को उनका मानसिक रूप से अस्वस्थ  25 वर्षीय पुत्र मुन्ना चौधरी  घर से जाने के बाद लापता हो गया है  जो थाना कोतवाली अनूपपुर में गुम इंसान क्रमांक 38/2017  पंजीबद्ध किया जाकर उक्त नवयुवक की तलाश की जा रही थी। 

थाना कोतवाली से सहायक उपनिरीक्षक संतोष वर्मा एवं आरक्षक दीपक बुंदेला के द्वारा सात वर्ष पूर्व गुम युवक मुन्ना चौधरी को चेन्नई (तमिलनाडु) पहुंच कर दस्तयातब किया गया । चेन्नई में बेसहारा लोगों के लिए काम करने वाले सामाजिक संस्था के द्वारा रेलवे स्टेशन चेन्नई पर मिले उक्त नवयुवक को अपनी संस्था में आश्रय दिया गया था, जिसे सकुशल तमिलनाडु से अनूपपुर वापस लाकर परिजनों को सौंपा गया है। पुलिस अधीक्षक अनूपपुर द्वारा चेन्नई तमिल नाडु कि उक्त सामाजिक संस्था को जिला पुलिस की ओर से प्रशंसा पत्र जारी किया गया है साथ ही पुलिस टीम को भी पुरुस्कत किए जाने की घोषणा की है।

समाचार 03 फ़ोटो 03

संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू की बैठक सम्पन्न, होगा अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन

*20 सितंबर से करेंगे पद यात्रा*

अनूपपुर

संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन की कार्यकारिणी का बैठक यूनियन कार्यालय तहसील के पास जैतहरी में यूनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर के अध्यक्षता में संपन्न हुआ । बैठक में मोजर बेयर पावर प्लांट के लूट ,शोषण एवं अन्याय पर कार्यकारिणी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मोजर बेयर पावर प्लांट में इन दिनों मजदूरों का शोषण जोरो पर चल रही है । 

कार्यकारिणी ने विचार करते हुए कहा कि एक तरफ राज्य एवं केंद्र सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण एवं आत्मनिर्भर बनाए जाने की नित्य नई घोषणा की जा रही है वहीं सीएसआर विभाग में विगत 10 वर्षों से लगातार काम कर रही महिलाओं को काम से हटाकर उनके रोजी रोटी छीन कर सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने का काम किया है। इतना ही नहीं महिलाओं को नियुक्ति तारीख से मध्य प्रदेश शासन के द्वारा समय-समय पर निर्धारित न्यूनतम वेतन से उनको  कम भुगतान किया गया है, और जिला अनूपपुर के विधायक सांसद एवं मंत्री तथा जिला प्रशासन मूक दर्शक बनकर के तमाशा देखती रही है । कार्यकारिणी ने निकले गए मजदूरों को पुनः काम पर रखवाए जाने ,समान काम का समान वेतन भुगतान करवाए जाने एवं कार्य के दौरान दुर्घटना से श्रमिकों के हुई मृत्यु पर 15-15 लाख रुपया का क्षतिपूर्ति दिलाए जाने एवं परिवार के एक सदस्य को स्थाई नौकरी दिलाई जाने के मांग के साथ-साथ अन्य श्रम कानून से संबंधित मांगों पर विचार विमर्श कर निर्णय लिया गया । कार्यकारिणी ने 17 सितंबर से पूर्व निर्णय के अनुसार धरना प्रदर्शन को आगे बढ़ाते हुए 30 सितंबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किए जाने का निर्णय स्थान सोन नदी में बने बैराज पहुंच मार्ग पर किए जाने का निर्णय लिया है । इसके पहले 20 सितंबर से पदयात्रा चलाकर जन-जन में मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन द्वारा किए जा रहे लूट शोषण एवं अन्याय के सम्बन्ध में जन जन तक पहुंचाकर आन्दोलन को सफल बनाने की अपील करेंगे। उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के महासचिव कामरेड सहसराम चौधरी ने दिया है।

समाचार 04 फ़ोटो 04

5 जुआड़ी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 7 हजार रुपए जप्त

अनूपपुर 

रात 12.30 बजे विश्वनीय मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि घोडहा मोहल्ला में कुछ जुआडी ताश के पत्तो से हार जीत का दांव लगाकर जुआ खेल रहे है जिस पर छापामार कार्यवाही कर जुआरी दीपक पिता अशोक रस्तोगी उम्र 31 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 11 बिजुरी , अभिषेक चतुर्वेदी पिता प्रहलाद प्रसाद चतुर्वेदी उम्र 30 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 12 बिजुरी, संदीप कुमार सोनी पिता जगन्नाथ प्रसाद सोनी उम्र 35 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 08 बिजुरी , चन्द्रकान्त कोरी पिता कैलाश प्रसाद कोरी उम्र 53 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 12 बिजुरी , अजय रस्तोगी पिता राजेश कुमार रस्तोगी उम्र 19 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 11 बिजुरी के जुआ खेलते पाए गए जिनके कब्जे से 7000 रुपये  का नगद एवं 52 ताश के पत्ते बरामद किए गए एवं आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्र. 216/24 धारा 13 जुआ एक्ट का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया ।   

समाचार 05 फ़ोटो 05

तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर खेत में घुसी, कार में रखी डीजल चोरी का सामान

*चारो कार सवार भागे, पुलिस ने कार जप्त की*

शहडोल 

जिले में तेज रफ्तार एक कार खेत में घुस गई, जिसमें सवार सभी लोग घटना के बाद भाग गए। जब ग्रामीण और पुलिस वहां पहुंची तब कार में रखे खाली जार एवं पाइप देखकर खुद लोग हैरान रह गए। पुलिस ने मौके से कार को जब्त कर थाने में लाकर खड़ा कर लिया और जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणों के अनुसार, कार में रखी वस्तु डीजल चोरी के कार्य में आती है।

ब्यौहारी थाना क्षेत्र के पुरैना गांव में एक तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराते हुए खेत में जा घुसी। घटना के तुरंत बाद कार में सवार सभी लोग मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि कार में चार लोग सवार थे। कार काफी तेज रफ्तार में ब्यौहारी से पुरैना की ओर आ रही थी, तभी गांव के समीप वाहन अनियंत्रित हो गया और पेड़ से टकराते हुए खेत में जा घुसा। घटना के तुरंत बाद कार में सवार चारों युवक कार से कूद कर बाहर निकले और दौड़ लगा दी। वहीं, पास में मौजूद ग्रामीणों को इसे देख कुछ संदेह हुआ।

ग्रामीणों ने युवकों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन चारो युवक रफू चक्कर हो गए। उसके बाद ग्रामीण कार के पास पहुंचे तो देखा कि कार में बड़े-बड़े खाली जार रखे हुए हैं और एक बड़ा सा मोटा सटक भी कार में मौजूद था। ग्रामीणों को संदेह हुआ और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी लगने के बाद ब्यौहारी पुलिस मौके पर पहुंची और कार सीजी-16 सीएस-5059 को ट्रैक्टर से खिंचवाकर खेत से बाहर निकाल एवं कार को जब्त कर थाने में लाकर खड़ा करा लिया है।

थाना प्रभारी अरुण पांडे ने बताया कि अलग-अलग स्थनों से हाइवे में खड़े ट्रैकों से डीजल चोरी के मामले सामने आते हैं। कार में मौजूद सामग्री से ऐसा संदेह हो रहा है कि यह डीजल चोर गिरोह हो सकते हैं। कार में मौजूद जार खाली मिले हैं और सटक भी बरामद हुआ है। इन सब चीजों की मौजूदगी कार में मिलने से ऐसा कहा जा सकता है कि यह डीजल चोरी करने वाले ही लोग होंगे।हालांकि, पुलिस ने कार को घटना स्थल से जब्त कर थाने में लाकर खड़ा कर लिया है। कार के नंबर की पड़ताल की जा रही है। वाहन मालिक का पता लगाकर उसकी तलाश की जाएगी। जल्द ही पूरे मामले का पुलिस खुलासा करेगी।

समाचार 06 फ़ोटो 06

कर्मचारी व्यापारी के साथ साठ गांठ कर अनुज्ञा पत्र को निरस्त कर करते हैं राजस्व की चोरी

*संयुक्त संचालक के आदेश को नहीं मान रहे मंडी सचिव*

 शहडोल

कृषि उपज मंडी समिति शहडोल में एक लंबे अरसे से जमे हुए मंडी उप निरीक्षक और व्यापारी के बीच साठ गांठ कर अनुज्ञा पत्र जारी किए जाते हैं तथा व्यापारी द्वारा भेजी गई गाड़ी में रखा हुआ कृषि उत्पादन अनाज एवं अन्य सामग्री के परिवहन में बॉर्डर पर होते ही अनुज्ञा पत्र को निरस्त कर दिया जाकर मध्य प्रदेश शासन के राजस्व की चोरी का खेल व्यापारी एवं मंडी कर्मचारियों के बीच बदस्तूर जारी है। विश्व सूत्रों की माने तो छोटी-मोटी शिकायत को यूं ही दबा दिया जाता है तथा शिकायतकर्ता को देख लेने लेने मंडी उपनिरीक्षक के द्वारा की जाती है इतना ही नहीं अपनी लंबी पहुंचे स्थानीय जान पहचान तथा राजनीतिक पकड़ की धमकी भी शिकायतकर्ता को दी जाती है।

ज्ञात हो कि कृषि उपज मंडी सचिव शहडोल से एक सूचना के अधिकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार 24मई 2024 के अनुसार अप्रैल 23 से मार्च 24 के बीच कार्यालय द्वारा महावर क्रमशः 1594ई अनुज्ञा पत्र जारी किए गए जिसमें 14 अनुज्ञा पत्र निरस्त किए गए हैं। सूचना अधिकार अधिनियम के अंतर्गत पूर्व में प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 निरस्त ई अनुज्ञा पत्र की प्रमाणिक प्रतिलिपि प्राप्त करने हेतु एक आवेदन दिनांक 11 624 को लोक सूचना अधिकारी मंडी सचिव के कार्यालय में दिया गया था। आवेदन दिनांक से 30 दिनों के बाद भी जानकारी न मिलने की स्थिति पर प्रथम अपील संयुक्त संचालक कृषि उपज मंडी आंचलिक कार्यालय करहिया रीवा में 12 जुलाई 2024 को प्रस्तुत की गई थी। 

संयुक्त संचालक रीवा अधिकारी द्वारा अपने आदेश क्रमांक मंडी बोर्ड/सूचना का अधिकार 2023 /24/1606 दिनांक 31724 के आदेश द्वारा मंडी सचिव उक्त जानकारी प्रदा न न करने को नियम विरुद्ध तथा दंडनीय मानते हुए आवेदक को एक सप्ताह के अंदर रजिस्टर्ड एडडी डाक द्वारा अपीलकर्ता को उपलब्ध कराकर अवगत कराने हेतु आदेश के बाद भी अभी तक जानकारी प्रदान नहीं की गई है। संयुक्त संचालक के स्पष्ट आदेश के बाद भी अव मानना पूर्वक मंडी सचिव शहडोल अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को बचाने हेतु संयुक्त संचालक के आदेश को नहीं मान रहे हैं? कारण स्पष्ट है कि इन 14 निरस्त ई अनुज्ञा पत्र की जानकारी उजागर होने पर सारी पोल खुलने की की संभावना है।

संभावना है कि इन 14 निरस्त की अनुज्ञा पत्र को निरस्त कर व्यापारियों को लाभ पहुंचा कर मध्य प्रदेश शासन के राजस्व की चोरी इसमें सन लिप्त कर्मचारियों के द्वारा की गई है यही कारण है की संयुक्त संचालक के आदेश की खुलेआम और अब मानना मंडी सचिव के द्वारा की जा रही है।

समाचार 07 फ़ोटो 07

मैकी के जंगलों में इन दिनों नदी के किनारे खुलेआम जुआ फड़ का हो रहा है संचालन

शहड़ोल

जिले के मेडिकल कॉलेज शहडोल से होते हुए मैकी के जंगलों में इन दिनों नदी के किनारे जुआ फड़ का संचालन बेधड़क हो रहा है आखिरकार कहीं ना कहीं, रैकी करने वाले कंधों पर भरपूर भरोसा करके इन दिनों जुआं का संचालन हो रहा है रजनी और मुराद के गुर्गों का धमाचौकड़ी जारी है। रैकी करने वाले लड़कों का मकड़जाल सजा कर जुआ फड़ का संचालन कर रहे हैं।

शहडोल जिले के क्षेत्र में मुराद और रजनी की मुराद को पूरा होते दिख रहा हैं जुआ फड़ संचालक बड़े बेहतरीन तरीके से माफियाओं के तर्ज पर सूचना तंत्र मजबूत करके बेधड़क क्षेत्र में आंख में धूल झोंक कर रहा जुआ फड़ का संचालन।

आईपीएल के जुआ किंग के मौजूदगी से हो रहा है शहडोल सोहागपुर कल्याणपुर चाका नरवर क्षेत्र में इन दिनों 52 परी का ताबड़तोड़ जुआ जिसमें बड़े-बड़े नामी व्यापारी बड़े-बड़े पूंजीपति सेठ दिन में जुआ खेलने का लुफ्त उठा रहे है और बड़े-बड़े शौकीन तरीकों से नवाबों की तरह अपने पैसों को जुआ खेलते और बिखरते दिखते हैं और इन आईपीएल किंगो के हवाले अपने पैसों को करते दिखते हैं।

समाचार 08 फ़ोटो 08

बेलगाम बस मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, दो की हुई मौत, एक गंभीर जबलपुर रेफर

*दुर्घटनाओं से कब सबक लेगा परिवहन विभाग, आरटीओ पाल साहब कुंभकर्णी नींद में*

उमरिया

जिले मे सडक दुर्घटनाओं का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसका मुख्य कारण स्पीड और आऊट डेट हो चुके कंडम वाहन हैं। जानकारों का मानना है कि इन दोनो ही मामलों मे विभागों की निष्क्रियता जिम्मेदार है। विभागीय कार्यों के अलावा वाहनो की फिटनेस, चालकों की पात्रता, नशे मे ड्राईविंग से लेकर उनकी रफ्तार के नियंत्रण आदि पर नजर रखने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय परिवहन विभाग की है, परंतु विभाग मे व्याप्त भ्रष्टाचार और भर्रेशाही के कारण व्यवस्था बिगड़ती ही जा रही है। आरटीओ साहब तभी सक्रिय होते हैं, जब जिले मे कोई बड़ा हादसा हो जाता है। यह कार्यवाही भी सिर्फ फोटो सेशन तक ही सीमित रह जाती है। जैसे ही दुर्घटना वाली बात पुरानी होती है, साहब दफ्तर की चाभी अपने चहेतों को सौंप कर अपने गृहग्राम लौट जाते हैं।

*पाल साहब के नाम हैं कई रिकार्ड*

गौरतलब है कि जिले की परिवहन व्यवस्था का जिम्मा मध्यप्रदेश के जाने-माने आरटीओ संतोष पाल के कंधों पर है। जिन पर जबलपुर मे पदस्थ रहने के दौरान बड़े-बड़े रिकार्ड  कायम किये हैं। उमरिया मे भी श्री पाल कार्य प्रक्रिया मे कोई बदलाव नहीं आया है। पुराने ढर्रे यहां भी पूरा काम अपने चहेतों को सौंप कर खुद अधिकांश समय बाहर रहते हैं। आफिस से उनका सरोकार केवल आकर फाईलों में दस्तखत और हिसाब का समेटा करने तक सीमित है। उनकी इसी लापरवाही का नतीजा जनता को भुगतना पड रहा है। सूत्रों के मुताबिक जिले की सडकों पर सैकडों अनफिट वाहन दौड रहे हैं। माल वाहकों मे खुलेआम सवारियां बैठाई जा रही हैं। सूत्रों का दावा है कि लोगों के जीवन से खिलवाड करने वाले वाहन मालिक इसके बदले मे साहब को हर महीने सेवा शुल्क अदा करते हैं।

*हो कड़ी कार्यवाही*

नागरिकों ने प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से लापरवाह अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की है। शहपुरा रोड पर हुई दुर्घटना के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणो ने बताया कि इस रोड पर तेज रफ्तार वाहनो की चपेट मे आकर आये दिन लोगों की मौत हो रही है। कई शिकायतों के बाद भी परिवहन विभाग इसे नियंत्रित करने के लिये कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। उन्होने कहा कि इस घटना के लिये जिले के लापरवाह अधिकारी जिम्मेदार हैं। मुख्यमंत्री ऐसे अफसरों पर कड़ी कार्यवाही करें।

*बस ने ली दो की जान, एक गंभीर*

जिले मे एक बार फिर बेलगाम बस ने दो लोगों की जान ले ली, जबकि एक की हालत गंभीर बताई जाती है। यह घटना थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शहपुरा रोड पर ग्राम बिछुआ के पास हुई है। इस संबंध मे मिली जानकारी के मुताबिक नरबद पिता जगई सिंह 85 अपने नाती गणेश पिता राजू सिंह 17 तथा नातिन अंजली सिंह 16 निवासी पतलेश्वर धाम, लालपुर (तामन्नारा) के सांथ दो पहिया वाहन बिरसिंहपुर जा रहे थे। इसी दौरान मनोज ट्रैवेल्स क चालक ने बड़ी लापरवाही से उन्हे टक्कर मार दी। यह इतना भयानक था कि वृद्ध नरबद और उसके नाती गणेश की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं नातिन अंजली बुरी तरह जख्मी है। जिसे जिला चिकित्सालय से जबलपुर रेफर किया गया है। बच्ची की हालत फिलहाल स्थिर बताई जाती है। दुर्घटना के बाद बस ड्राईवर, कंडक्टर और क्लीनर वाहन को छोड़ कर मौके पर फरार हो गये। थाना प्रभारी बालेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस मामले मे चालक के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद दोनो मृतकों के शव परिजनो को सौंप दिये गये हैं।

समाचार 09 फ़ोटो 09

अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर टाइगर रिजर्व में पदस्थ एसडीओ सस्पेंड, भोपाल हुए अटैच

उमरिया

जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र के ग्राम गढ़पुरी के विस्थापन मामले को लेकर जिला शहडोल तहसील जयसिंहनगर पोस्ट मसीरा ग्राम बनचाचर निवासी अजय कुमार यादव ने फर्जी मुआवजा वितरण मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में किया था जिसकी जांच एसडीओ वन दिलीप मराठा को मिली थी और उनके द्वारा फोन पर शिकायतकर्ता से अभद्र भाषा मे बात की गई थी जिसका आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसी मामले में प्रदेश सरकार ने तत्काल एक्शन लेते हुए बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पदस्थ एसडीओ दिलीप मराठा को सस्पेंड करते हुए भोपाल वन विभाग के कार्यालय में अटैच कर दिया है।

इस मामले में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उप संचालक प्रकाश कुमार वर्मा ने बताया सीएम हेल्पलाइन में किसी ने शिकायत की थी कि जो गढ़पुरी विस्थापन चल रहा है उसमें दो या तीन लोगों का नाम जो कहीं और रह रहे हैं और यहां पर भी नाम आया है, उस सम्बन्ध में उनको पात्रता नही बनती है, इस संबंध में एसडीओ साहब ने बोला था कि हम जांच करवाएंगे, एक बार हो गई दो बार हो गई, चूंकि विस्थापन में किसी को पात्र - अपात्र करने के लिए अकेले क्षेत्र अफ़सर की रिपोर्ट काफी नही होती है इसके लिए राजस्व और फारेस्ट की टीम बनती है, जांच करती है, आधार कार्ड से लेकर पिछले पीढ़ी तक का, उसका वहां कुछ है या नही है, कोई संपत्ति है या नही है, सब कुछ देखने के बाद ही निर्णय होता है, उसके बाद भी शिकायत आई तो 3 लोगों का पेमेंट कलेक्टर साहब को लेख कर रोक दिया गया, उसकी जांच चल रही है, अभी वो जांच पूर्ण नही हुई है, इसी बीच शिकायतकर्ता ने उनको फोन लगाया होगा की साहब उसको पात्रता नही बनती है, हो सकता है कि 24 बार फोन लगाया हो तो शायद एसडीओ साहब ने जो शब्द कहे वो गलत थे, उनको नही इस्तेमाल करना चाहिए, ऐसा कोई गाली गलौज नही थी धमकी भरे शब्द थे, वो अनुचित था।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget