शराब ठेकेदार सैकड़ो गांव में चला रहा है देसी व विदेशी शराब की अवैध पैकारी

शराब ठेकेदार सैकड़ो गांव में चला रहा है देसी व विदेशी शराब की अवैध पैकारी

*पुलिस व आबकारी प्रशासन की मूक सहमति नही हो रही है कार्यवाही*


उमरिया

जिले मानपुर क्षेत्र अंतर्गत लगातार अवैध शराब का कारोबार चल रहा है, जहां अवैध शराब गांव के हर चौराहे और हर छोटी गुमटियों एवं किराना दुकानों में भी मिल रही है। मिली जानकारी के अनुसार दो पहिया एवं चार पहिया वाहन से शराब पहुंचाकर जगह-जगह पैकारी के नाम से शराब बेचवाई जाती है।

दरअसल यह पूरा मामला उमरिया जिले के मानपुर,ताला, अमरपुर एवं इंदवार क्षेत्र अंतर्गत का बताया गया है, जहां पर ठेकेदार प्रकाश सिंह कछवाह के द्वारा मनमानी रेट से लोगों को शराब बेची जा रही है। ऐसा भी नहीं है कि इस बात की भनक आबकारी विभाग को नहीं है लेकिन विभाग भी अंजान बने हुए बैठा है।

लोगों का मानना है कि प्रिंट रेट से ज्यादा रेट पर शराब बेचने की शिकायत कई बार सुराप्रेमियो के द्वारा आबकारी विभाग से की गई लेकिन फिर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है, और अगर कोई शिकायत कि बात करता है, तो ठेकेदार के गुर्गों के द्वारा बोल दिया जाता है कि आपको जंहा शिकायत करना हो कर लो मैं विभाग को पैसा देता हूं इसलिए मेरे ऊपर कोई कार्यवाही नहीं होगी।

इस संबंध में अबकारी उप निरीक्षक पिंकी इंदूजा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बात तो सत्य है कि सेल्समैन के द्वारा बिल नहीं दिया जाता है, जिसको लेकर हम सेल्समेन सहित ठेकेदार के ऊपर कार्रवाई करने वाले हैं, और अपने आधिकारी को भी अवगत करा चुके हैं, साथ ही हम पैकारी को रोकने के लिए हम लगातार  प्रयास कर रहे हैं।

ऐसे में सवाल यही उठता है कि इस प्रकार खुले आम लोगों से लूट करना क्या सही है, अगर नही है तो पुलिस और आबकारी विभाग इस पर एक्शन क्यों नहीं लेते हैं इस प्रकार की कार्यवाही से क्यों बचते हुए नजर आते हैं।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget