अतिथि शिक्षकों का सब्र टूटा, मांगों को पूरा करने को लेकर रैली निकालकर सौपा ज्ञापन

अतिथि शिक्षकों का सब्र टूटा, मांगों को पूरा करने को लेकर रैली निकालकर सौपा ज्ञापन

*तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वादा खिलाफी के विरुद्ध जताया विरोध*


शहड़ोल

अतिथि शिक्षकों की महापंचायत में विगत 1 वर्ष पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हजारों अतिथि शिक्षकों के समक्ष जो खयाली पुलाव परोसा गया था। वह कुछ इस प्रकार था। अतिथि शिक्षकों का अनुबंध कर एक वर्ष का पूरा कार्यकाल उन्हें दिया जाएगा साथ ही शिक्षा भारती में अतिथि शिक्षकों को 50% आरक्षण देने की बात शिवराज सिंह चौहान ने की थी उच्च शिक्षा विभाग में अतिथि शिक्षकों को प्रतिवर्ष चार अंक एवं अधिकतम 20 अंक बोनस मिलेगा साथ ही निश्चित महीने की तारीख में उचित मानदेय की बात तत्कालीन मुख्यमंत्री ने की थी ने की थी ।

वह बात अलग है कि आज दिनांक तक विगत 9 महीने पूर्ण हो जाने के बाद भी अतिथि शिक्षक अवैतनिक हैं। और लगातार विद्यालयों के शैक्षणिक गतिविधियों को अतिथि शिक्षकों के माथे ही छोड़ दिया गया है। गुरु जी की भांति विभागीय परीक्षा लेकर नियमित करने की योजना बनाई जाएगी। ऐसा सपना हजारों अतिथि शिक्षकों को दिखाया गया था जिसको लेकर आज पूरे 1 वर्ष पूर्ण हो गए किंतु अब तक तत्कालीन मुख्यमंत्री के किए गए घोषणाओं में कोई स्पष्ट विस्तार देखने को नहीं मिल रहा हैं।

सवाल यह है कि जब सता में असीन पार्टी वही है जो कल थी। तो फिर क्यों इन मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है??? क्यों अतिथियों को  दिखाए गए झूठे सपने जिसको लेकर 1 वर्ष बाद अतिथि शिक्षकों का सब्र टूट गया और अपनी मांगों को पूरा करने को लेकर अतिथि शिक्षकों ने आज जिला मुख्यालय में गांधी चौक से लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय तक रैली निकालकर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वादा खिलाफी के विरुद्ध स्पष्ट विरोध जताया। फिलहाल इस पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है कि यदि सरकार कोई ऐसे वादे करें जिसको वह पूरा न कर सके। तो क्या ऐसा वादा करना उचित है।

क्योंकि अब तक तो यह वादे शेखचिल्ली के सपने सा साबित हो रहे हैं। जो नींद में तो हकीकत दिखते हैं लेकिन हकीकत में कुछ भी नहीं है। इसी के साथ अतिथि शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपकर यह मांग की है कि यदि नियमित समय सीमा में तत्कालीन मुख्यमंत्री के वादों को पूरा नहीं किया जाता तो बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक संघ प्रदेश स्तर पर शिक्षक दिवस के दिन राजधानी कूंच करेगी।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget