युवक ने नाबालिग को ब्लैकमेल कर ऐंठे सोने चांदी के जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवक ने नाबालिग को ब्लैकमेल कर ऐंठे सोने चांदी के जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

*जेवरात बेंचकर खरीदा मोबाइल, मोटरसाइकिल की जमा दी किस्त*


शहडोल

जिले के बुढार थाना क्षेत्रांतर्गत वार्ड नंबर 2 बरियान टोला निवासी एक युवक द्वारा मोहल्ले में ही रहने वाली एक नाबालिग को ब्लैक मेल कर लाखो रुपए के जेवर ऐंठ लिए गये , जब नाबालिग के घर वालो को इस बात का पता चला तो इसकी शिकायत थाना में दर्ज कराई गयी। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता के साथ कार्यवाही करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

घटना के सम्बन्ध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी वार्ड नंबर 2 बरियान टोला निवासी करण उर्फ आदर्श बारी द्वारा नाबालिग को किसी बात को लेकर काफी दिनों से ब्लैकमेल कर घर से सोने-चांदी के गहने चुराकर उसे लाकर देने के लिए दबाव डाल रहा था। जिसके चलते बच्ची ने घर से अब तक करीब डेढ़ लाख रुपए से अधिक कीमत के गहने चुपचाप निकालकर आरोपी को दे दिए थे। पीड़ित परिवार को जब गहनों के गायब होने का पता चला, तो उन्होंने बुढार थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

*सोने चांदी के बेंच दिए जेवरात*

रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने थाना प्रभारी को तत्काल कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। बुढार पुलिस द्वारा आरोपी करण उर्फ आदर्श बारी पिता राजू प्रसाद बारी, निवासी वार्ड नंबर 2 बरियान टोला को तत्परता पूर्वक पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि, उसने सोने- चांदी के गहनों को मुनुवा सोनी निवासी बुढार को 40 हजार रूपये में बेच दिया है, जिसमें से 20 हजार रूपये का उसने मोबाइल खरीदा एवं मोटर सायकिल की किस्त में जमा किए और शेष 20 हजार रूपये खर्च कर दिए।

*हड़प लिए थे जेवरात*

आरोपी ने ब्लैकमेलिंग के जरिए नाबालिग को ब्सोलैकमेल करके उससे सोने की चूड़ी, झुमका, लॉकेट, अंगूठी, कान की बाली, चांदी की चूड़ी, कमरबंद और पायजेब हड़प लिए थे। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोटर सायकिल को जप्त किया। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वहीं जेवर खरीदने वाले सुनार मुनुवा सोनी की तलाश की जा रही है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget