दो लोगो की हत्या के बाद भी अवैध उत्खनन जारी, रेत से भरे एक ट्रैक्टर को किया जब्त

दो लोगो की हत्या के बाद भी अवैध उत्खनन जारी, रेत से भरे एक ट्रैक्टर को किया जब्त

*चार लोगो के खिलाफ मामला हुआ दर्ज,  खनन के अन्य आरोपी हुए फरार*


शहडोल 

जिले में रेत माफियाओं की दबंगई जिले में लगातार बढ़ती जा रही है। हाल ही में रेत माफियाओं ने दो सरकारी कर्मचारियों को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद भी माफिया पर लगाम नहीं लग पाई है। वे बेखौफ होकर रेत का अवैध उत्खनन जारी रखे हुए हैं। इसी सिलसिले में बुढार पुलिस ने रेत का अवैध परिवहन कर रहे एक ट्रैक्टर को जब्त किया है और चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रेत माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे दिनदहाड़े सोन नदी के जरवाही घाट से अवैध रेत का उत्खनन कर रहे हैं। बुढार थाना क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली कि नदी से अवैध रेत का परिवहन किया जा रहा है। इसके बाद थाना प्रभारी ने पुलिस टीम को जरवाही घाट भेजा, जहां पुलिस को देखते ही ट्रैक्टर चालक भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर जब्त कर थाने में खड़ा कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले में रेत माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। बुढार पुलिस ने अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर को जब्त करने के साथ चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें ट्रैक्टर चालक और मालिक भी शामिल हैं। 

*अन्य आरोपी फरार*

पूछताछ में ट्रैक्टर चालक ने खुलासा किया कि मौके पर और भी ट्रैक्टर थे, जो अवैध रेत निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले वे फरार हो गए। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ खनिज अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध उत्खनन के खिलाफ छापेमारी और कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

*माफिया का बेखौफ रवैया*

कुछ महीने पहले रेत माफियाओं ने एक पटवारी और सहायक उप निरीक्षक को ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद प्रशासन और पुलिस ने कई सख्त कार्रवाई की थी, लेकिन माफियाओं पर इसका कोई खास असर नहीं पड़ा। वे अब भी दिनदहाड़े नदी से रेत की चोरी कर रहे हैं, जिससे जिले में कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget