पुलिस ने तीसरे चोर को किया गिरफ्तार, दो लाख के सोने का कड़ा किया बरामद

पुलिस ने तीसरे चोर को किया गिरफ्तार, दो लाख के सोने का कड़ा किया बरामद 

*चोरी के मामले में दो आरोपियो की पहले हो चुकी हैं गिरफ्तारी*


शहडोल

फरियादी पी.के. भगत ने थाना बुढार में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके घर से 16,000 रुपये नगद और 3 तोले का सोने का कड़ा (कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये) चोरी हो गया है जो कि एक साल से नहीं मिल रहा है। इस संदर्भ में थाना बुढार में अपराध क्रमांक 577/2024 धारा 306, 317(2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की गई। 

*कार्रवाई और पूछताछ*

पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक ने प्रकरण की विवेचना के संबंध में थाना प्रभारी को दिशा-निर्देश दिये। विवेचना के दौरान, पुलिस ने घर में काम करने वाली महिला चंपा बाई और उसकी मां से बारीकी से पूछताछ की। चंपा बाई ने नगद चोरी करने की बात स्वीकार की और कड़ा चोरी करने की जानकारी दी। उसने बताया कि चोरी के बाद उसने सोने का कड़ा अपने जीजा रघुवीर उर्फ शंभू बर्मन को दिया था।

*आरोपियों की गिरफ्तारी*

विवेचना के क्रम में, पुलिस द्वारा दिनांक 27 अगस्त 2024 को आरोपी रघुवीर उर्फ शंभु को गिरफ्तार किया गया। उसने अपने साथी नर्बद यादव के साथ मिलकर सोने का कड़ा अशोक यादव के नाम पर गोल्ड लोन के लिए बैंक में रखवा दिया था। बैंक से प्राप्त जानकारी के अनुसार, फरवरी 2023 में अशोक यादव ने सोने का कड़ा रखकर 1,10,000 रुपये का गोल्ड लोन लिया था। बाद में, अशोक यादव ने लोन चुका कर कड़ा वापस ले लिया था।

जिसके बाद पुलिस ने दिनांक 28 अगस्त 2024 को नर्बद यादव को गिरफ्तार किया था और को तीसरे आरोपी अशोक यादव को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान अशोक यादव ने स्वीकार किया कि उसने नर्बद और रघुवीर के कहने पर कड़ा बैंक में रखा और लोन लिया था। कड़ी पूछताछ के बाद उक्त चोरी हुआ सोने का कड़ा आरोपी अशोक यादव से बरामद कर जप्त किया गया है, आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय बुढार में पेश किया गया। जब्त सामग्री में एक सोने का कड़ा बजनी 29.140 ग्राम, 16000/- रुपये नगद चोरी के पैसो से खरीदा मोबाइल भी बरामद किया गया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget