वन विभाग एसडीओ के बिगड़े बोल, शिकायतकर्ता को दी उखाड़ लेने की धमकी, ऑडियो हुआ वायरल

वन विभाग एसडीओ के बिगड़े बोल, शिकायतकर्ता को दी उखाड़ लेने की धमकी, ऑडियो हुआ वायरल

*सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना शिकायतकर्ता को पड़ा भारी*


उमरिया

शहडोल । संभाग अंतर्गत उमरिया जिले के बांधवगढ़ रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है , बीते दिनों ही यहां कुछ चीतलों को सरकारी वाहन में भरकर ले जाने का मामला सामने आया था, वही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शहडोल जिले के जयसिंहनगर अंतर्गत मसीरा निवासी शिकायतकर्ता के द्वारा सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत के मामले में एसडीओ फॉरेस्ट ने उसे जमकर लताड़ा।

यही नहीं एसडीओ ने शिकायतकर्ता को फोन लगाकर देख लेने की धमकी दी और उखाड़ लेने तक की बातें कह दी, एसडीओ अपने पद की कुर्सी के रोब में यह तक भूल गए की वह खुद एक लोक सेवक है और शिकायतकर्ता जिसने मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के द्वारा प्रारंभ की गई हेल्पलाइन योजना में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी, एसडीओ उसका निराकरण करने की जगह ग्राम पंचायत पोस्ट मसीरा, तहसील जयसिंहनगर में रहने वाले अजय कुमार यादव की शिकायत पर उसे धमकाने लगे।

एसडीओ दिलीप मराठा जो बांधवगढ़ अंतर्गत ताला में सहायक संचालक पर्यटन के पद पर पदस्थ है, उन्होंने अपने पद की गरिमा को तार तार करते हुए कानून की धाराओं का भी उल्लंघन कर दिया है। दरअसल शिकायतकर्ता अजय ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में विभाग के द्वारा की गए एक कारनामे की शिकायत की थी,जिस मामले की जांच एसडीओ मराठा कर रहे थे, खुद के द्वारा किए गए गड़बड़ झाले का खुलासा होते देख मराठा शिकायतकर्ता पर ही पिल पड़े। वायरल ऑडियो में कितनी सच्चाई हैं दबंग पब्लिक प्रवक्ता इसकी पुष्टि नही करता है।

*सीएम हेल्पलाइन का ऐसे किया समाधान*

सी.एम. हेल्पलाइन शिकायत क्रमांक 28247447 दिनांक 30-7-24 वन परिक्षेत्र खितौली से संबंधित है। वन परिक्षेत्र अधिकारी खितौली के कार्यालयीन पत्र क्रमांक 831 दिनांक 28-08-24 के अनुसार शिकायतकर्ता द्वारा पूर्व में दिनांक 14-5-2024 को की गई लिखित शिकायत के आधार पर त्वरित कार्यवाही की गई जिस संबंध में कार्यवाही करते हुये उपखण्ड अधिकारी उपखण्ड मानपुर के पत्र क्रमांक 662 भू-अर्जन दिनांक 24-5-24 से सूची क्रमांक 71 व फाइल क्रमांक 424 रामशरण पिता प्रेमलाल यादव 72 व फाइल क्र 425 विजय पिता रामशरण यादव एवं क्र 73 व फाइल क्रमांक 426 विनीत पिता रामशरण यादव को छोड़कर अन्य पात्र हिग्राहियों को गढ़पुरी विस्थापन मुआवजा भुगतान की कार्य हेतु कलेक्टर उमरिया को सूची भेजी गई है। फाइल क्रमांक 424 425 426 में उल्लेखित व्यक्तियों के खाता में गढ़पुरी विस्थापन संबंधी कोई भी मुआवजा राशि का भुगतान नही किया गया है। शिकायत पर कार्यवाही कर दी गई है शिकायत बंद करने योग्य है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget