समाचार 01 फ़ोटो 01 

संत अलबेले भोलागिरी खंडेश्वर महाराज की हत्या के विरोध में जोहिला पुल में हुआ धरना प्रदर्शन

*नगर बंद कर जताया विरोध, राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन*

अनूपपुर

जिले के पुष्पराजगढ़ अंतर्गत ग्राम बोदा गढ़ीदादर में शिवदावा आश्रम के मुखिया संत अलबेले भोलागिरी खड़ेश्वरी महाराज (जूना अखाड़ा दशनामी) की हत्या बीते 07 अगस्त 2024 को अज्ञात लोगों द्वारा कर दी गई थी जिसकी सूचना थाना राजेंद्रग्राम को 10 अगस्त 2024 को लगी तब से लेकर अभी तक 50 दिनों से ऊपर बीत जाने के बाद भी पुलिस को संत के हत्यारों का पता नहीं चल सका है जो पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है।

*नगर बंद कर किया विरोध*

हत्यारो की सीघ्र गिरफ्तारी एवं फांसी की सजा की मांग को लेकर आक्रोशित संत समाज एवं हिन्दू संगठन के आह्वान पर सुबह से ही ब्यापारी बंधुओ ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर समर्थन दिया एवं बिरोध रैली धरना प्रदर्शन में अपनी सहभागिता निभाई है उक्त घटना के एक महीने बीत जाने के बाद विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने अनूपपुर पुलिस अधीक्षक मोति उर्र रहमान से मिलकर हत्यारों की सीघ्र गिरफ्तारी को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था परंतु आज दिनांक तक आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसको लेकर स्व सहायता समूह भवन में सभी हिदू धर्म ब्यापारी बंधु संत समाज एकत्रित होकर पैदल मार्च कर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए जोहिला पुल पर धरना प्रदर्शन कर हत्यारो की सीघ्र गिरफ्तारी एवं फांसी की सजा की मांग को लेकर शांति पूर्ण तरीके से अपनी मांग रखे।

*राष्ट्रपति के नाम सौंपा गया ज्ञापन*

राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर हर्षल पंचोली एवं पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान को ज्ञापन सौपते हुऐ 15 दिवस के भीतर आरोपी गिरफ्तार नही होता तो विश्व हिंदू परिषद एवं संत समाज पूरे देश मे आंदोलन करेगा और मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करेगा ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को अवगत हुये बताया की विगत कुछ सालों से पुष्पराजगढ़ के अलग-अलग स्थान में हो रहे संतो पर जानलेवा हमले की घटना और जंगल में निवासरत संतो और आश्रमों में तोड़फोड़ किए जाने की घटना प्रतिदिन बढ़ते जा रही है,ऐसे ही कुछ वर्ष पूर्व भीम कुंडी स्थित तुलसी महाराज पंचधारा आश्रम के महंत की अज्ञात लोगों द्वारा धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई थी जिस पर आज दिनांक तक किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो सकी है ऐसे ही रुद्र गंगा आश्रम को फॉरेस्ट विभाग द्वारा चोरी छिपे रात में आश्रम को तोड़ दिया गया था ऐसे ही अभी तक संत अलबेले भोलागिरी खड़ेश्वरी महाराज के हत्यारों को पुलिस पकड़ने में नाकाम रही है। जिसको लेकर संत समाज एवं हिंदू समाज क्रोधित होकर धरना प्रदर्शन करने पर विवश हुआ है।

*आश्वासन के बाद समाप्त हुआ प्रदर्शन*

प्रशासन के कड़ी मशक्कत और जद्दोजहद के बाद आखिरकार प्रदर्शन कारियो के जिद के आगे मुख्यमंत्री की कांफ्रेंस मीटिंग छोड़कर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को धरना स्थल पर आना ही पड़ा और प्रदर्शनकारियों की मांग पर आश्वासन देते हुये कहा की सीघ्र ही संत अलबेले भोलागिरी खड़ेश्वरी महाराज के हत्या के आरोपीको गिरफ्तार कर अन्य सभी मांगो पर तत्यकाल कार्यवाही की जाएगी आश्वासन के बाद आंदोलन कर रहे हिन्दू संगठन एवं संत समाज ने हिन्दू एकता के नारों के साथ आंदोलन समाप्त किया।

*इनकी रही उपस्थति*

महंत रामभूषण दास शान्ति कुटी अमरकंटक, महेश चेतन्य महराज तुरी आश्रम अमरकंटक, स्वामी लवलीन महराज परमहंस धारकुंडी आश्रम, योगेश दुबे मृत्युंजय आश्रम अमरकंटक, नरेंद्र गिरि महराज कपिल मुनि आश्रम अमरकंटक, स्वामी अशोकानंद संत कुटीर आश्रम, शिवानंद महराज भूलेश्वर महादेव आश्रम, गौतम गिरी महराज प्रयागराज, मोरतध्वज गिरि शिवधाम आश्रम, दुर्गा दास महाराज शिद्ध बाबा हनुमान मंदिर, हरिदास तिवारी महराज जोहिला तट, संत मंडल अमरकंटक के अध्यक्ष श्री तुरी, आश्रम के प्रमुख महेश्वरा नंद अखिलेश्वरानंद, रतनपुर के संत तारकेश्वर पुरी, जलेश्वर के महंत किरण घाट, सिद्ध बाबा के महंत, डिंडोरी से पधारे संत अनूपपुर जिले के अलग-अलग स्थान से आए संत समाज एवं विश्व हिंदू परिषद की विभाग से मंत्री बाल्मिक जायसवाल, बजरंग दल विभाग संयोजक जय सिंह तोमर, विभाग गौ रक्षा पंकज मिश्रा, अनूपपुर जिला के जिला संयोजक कल्याण सिंह, राजेंद्र ग्राम प्रखंड अध्यक्ष रामनिवास गुप्ता, कीरत गुप्ता, प्रकाश सोनी, रमेश जायसवाल, सागर सेन, कीर्तन जायसवाल, काली समिति राजेंद्रग्राम सहित अन्य संगठन के पदाधिकारी सहित सैकड़ो साधु संत उपस्थित रहे।

समाचार 02 फ़ोटो 02

शादी का झांसा देकर नाबालिग से किया दुष्कर्म, आरोपी को 20 वर्ष का कारावास

अनूपपुर

विशेष अपर सत्र न्यायाधीश (पॉक्सो अधिनियम) अनूपपुर नरेन्द्र पटेल की न्यायालय ने थाना कोतवाली में नाबालिग पीडिता के साथ डरा-धमका कर शादी का झांसा देकर बलात्कार कर गर्भवती करने और जबरजस्ती गर्भपात करने के अपराध पर आरोपी 22 वर्षीय दुर्गा राठौर, निवासी ग्राम बेला टाकी, अनूपपुर को 20 वर्ष का सश्रम कारावास व 5000 रू. अर्थदण्ड तथा पीडिता का जबरजस्ती गर्भपात कराए जाने के अपराध में 03 वर्ष का सश्रम करावास व 2000 रू. के अर्थदण्ड की सजा सुनाई हैं। वहीं अर्थदण्ड की राशि वसूल न होने की दशा में पीडिता को प्रतिकर अदा करने का भी निर्णय सुनाया, साथ ही पीडिता को पुर्नवास हेतु न्यायालय द्वारा प्रतिकर दिए जाने का आदेश दिया। 

पीडिता व उसकी मां ने थाना कोतवाली में शिकायत लेख कराई कि दुर्गेश पीडिता के साथ शादी का झांसा देकर, बहला-फुसला कर, जंगल में ले जाकर, बलात्कार किया, जिससे पीडिता गर्भवती हो गई, गर्भवती होने पर आरोपित ने पीडिता को जबरजस्ती गर्भपात की गोली खिला दी, जिससे अत्यधिक तबियत खराब होने पर पीडिता को जिला चिकित्सालय अनूपपुर में भर्ती कराया गया, जहां गर्भवती होन और उसके साथ दुष्कर्म होने के आधार पर थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। कोतवाली पुलिस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर, मौखिक व दस्तावेजी साक्ष्यों के साथ-साथ वैज्ञानिक साक्ष्यों का भी संकलन किया गया, वैज्ञानिक साक्ष्य से भी आरोपित द्वारा पीडिता के साथ किये गए अपराध की पुष्टि हुई। 

समाचार 03 फ़ोटो 03

अवैध कबाड़ से भरा ट्रक जप्त, आरोपी गिरफ्तार

अनूपपुर

मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आयशर वाहन क्रमांक एम.पी. 20 जी ए 8735 में अवैध कबाड़ लोड कर बिक्री हेतु जबलपुर तरफ लेकर जा रहा है। सहायक उपनिरीक्षक सुरेन्द्र प्रताप सिहं, प्रधान आरक्षक शेख रसीद द्वारा सूचना की तस्दीक करने पर आयशर वाहन क्रमांक एम.पी. 20 जी ए 8735 लोहा, टीना, प्लास्टिक का अवैध कबाड़ लोड होना पाये जाने पर लोड कबाड़ 6865 किलो ग्राम कीमती करीब 90 हजार रूपये, वाहन कीमती करीब 8 लाख रूपये को जप्त कर आरोपी चालक सतेन्द्र कुशवाहा पिता रज्जूलाल कुशवाहा उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम मोहला थाना सिहोरा जिला जबलपुर के विरूद्ध थाना कोतवाली अनूपपुर में इस्तगासा क्रमांक 06/24 धारा 35(1)ड बी.एन.एस.एस. 303(2) बी.एन.एस. पंजीबद्ध कर कार्यवाही की जा रही है।

समाचार 04 फ़ोटो 04

जिया ने किया नीट परीक्षा उत्तीर्ण, गजरा राजा मेडिकल महाविद्यालय में हुआ चयन

अनूपपुर  

बेथेल मिशन स्कूल अनूपपुर की छात्रा कुमारी जिया सिंह पिता जितेन्द्र पाल सिंह माता एडवोकेट दीपा सिंह ने नीट परीक्षा 2024 को पास कर परिवार, विद्यालय व जिले का नाम रौशन किया है, इनका चयन मध्य प्रदेश के जाने-माने शासकीय गजरा राजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर में हुआ है। कुमारी जिया सिंह के शिक्षको के अनुसार जिया शुरु से ही नीट परीक्षा को अपना लक्ष्य मानकर अपनी तैयारी में लगी हुई थी उनका सपना था कि नीट क्लियर कर जिले की डॉक्टर बनकर गरीबों एवं सहायक लोगों की सेवा करेगी, उनके सपने साकार करने के लिए बेथेल मिशन विद्यालय के सभी  शिक्षक का विशेष योगदान रहा, विशेषकर अदनान सर जिन्हानें फिजिक्स के बेसिक क्लीयर करने के साथ सही दिशा में नीट के पाठ्यक्रम अनुसार मार्गदर्शन किया, विद्यालय के चेयरमेन पी.के.पुन्नुस, प्राचार्य सुदीप चक्रवर्ती स्कूल को ऑर्डिनेटर पुष्पेन्द्र सिंह व सभी शिक्षको ने कुमारी जिया सिंह की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं जिया सिंह के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया।

समाचार 05 फ़ोटो 05 

अज्ञात ट्रक की टक्कर से बजाज कंपनी के मैनेजर की मौत, समाज में शोक की लहर

अनूपपुर

छत्तीसगढ़ के पेंड्रा रोड से बिलासपुर जाने वाले मार्ग पर अमरपुर के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ इस हादसे में श्रीकांत पांडे, पिता राम रमाकांत पांडे, बदरा बस्ती जिला अनूपपुर के निवासी थे, जो बजाज कंपनी में एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत थे, की दुखद मृत्यु हो गई हादसे के समय श्रीकांत अपने सहयोगी के साथ मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे, जब एक अज्ञात ट्रक ने उन्हें पीछे से टक्कर मारी और मौके से फरार हो गया।

स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया श्रीकांत अपने परिवार के इकलौते पुत्र थे और अपने पीछे माता-पिता, पत्नी और एक 2 साल का बेटा छोड़ गए वह अपने परिवार का एकमात्र सहारा थे। श्रीकांत पांडे के असमय निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है परिवार के साथ-साथ समाज के लोग इस त्रासदी से व्यथित हैं और घटना की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात वाहन चालक की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

समाचार 06 फ़ोटो 06

बूथ प्रभारियों ने कराई भाजपा की सदस्यता ग्रहण

अनूपपुर 

जिले के इर्ज नगरी चचाई में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण समर्पित करते हुए भाजपा की सदस्यता अभियान के अंतर्गत सैकड़ो लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई गई ।  बूथ प्रभारी पूरी लगन से भाजपा की।सदस्यता ग्रहण कराने में लगे हुए है। इसी तरह अगर भाजपा के पदाधिकारी भाजपा की सदस्यता अभियान में लगे रहे तो जल्द ही भाजपा के सदस्यता अभियान का लक्ष्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। इस अवसर पर  बूथ नंबर 56 के प्रभारी राजकमल गुप्ता की अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। भाजपा जिला मंत्री एवं बूथ नंबर 55 की प्रभारी ज्योति शर्मा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष एवं बूथ 56 की प्रभारी रश्मि खरे,  बूथ क्रमांक 57 के अध्यक्ष संजय जोगी, बूथ क्रमांक 58 के प्रभारी मनोज मिश्रा, बूथ क्रमांक 59 के अध्यक्ष सुशील तिवारी अर्जुन, संत रोहन सिंह, पारस लखेरा, नागेंद्र सिंह आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

समाचार 07 फ़ोटो 07

शराबी सहायक उपनिरीक्षक का बीच सड़क हाईवोल्टेज ड्रामा, खाकी वर्दी हुई शर्मसार

*जनपद कार्यालय के सामने का मामला*

शहडोल 

जिले के पुलिस के एक एएसआई ने फिर से खाकी को शर्मसार किया है। सिपाही को इस तरह शराब का नशा चढ़ा कि वो भूल गए कि वो वर्दी में हैं। सड़क पर नशे में धुत इधर-उधर लोटते, गिरते-पड़ते एएसआई को देख राहगीर विडियो बना मजा लेते रहे। शराब के नशे में धुत्त एएनआई का पुलिस की छवि धूमिल करने का वीडियो सोसल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

जिले के अंतिम छोर पर स्थित ब्यौहारी थाने में पदस्थ एएसआई जगतमणि बीती रात शराब के नशे में धुत्त होकर अचेत अवस्था में जमीन लोटते रहा। जिले के ब्यौहारी क्षेत्र के जनपद कार्यालय के सामने नशे में धुत मिले एएसआई का नाम जगतमणि है। मगर इस एएसआई से जब वहां मौजूद लोगों ने बात करनी चाही तो पुलिस वाले पर शराब का नशा इतना था कि न तो वह अपने बारे में कुछ बता पा रहा था, और न ही उसे इस बात का एहसास था कि वह वर्दी की छवि धूमिल कर रहा है। 

शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मी सड़क किनारे राहगीरों के लिए हंसी का पात्र बना हुआ था। वह कभी उठता, फिर गिरता, फिर संभलता और फिर गिरता।  एक घंटे से ज्यादा समय तक वह लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना रहा। सड़क पर नशे में धुत इधर-उधर लोटते, गिरते-पड़ते एएसआई को देख राहगीर विडियो बना मजा लेते रहे। शराब के नशे में धुत्त एएसआई का पुलिस की छवि धूमिल करने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।  

वहीं इस मामले में शहडोल एडिशनल एसपी अभिषेक दिवान का कहना है कि इस मामले में एसडीओपी से जांच कराएंगे। जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी इस आधार पर एएसआई के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

समाचार 08 फ़ोटो 08

रेत का काला कारोबार दिनदहाड़े जारी, एक ट्रैक्टर जब्त, चालक मौके से फरार

*वाहन मालिक गिरफ्तार, खनिज व पुलिस विभाग की संयुक्त कार्यवाही*

शहड़ोल

जिले में रेत का काला कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है, दिनदहाड़े सोन नदी से रेत निकलकर ट्रैक्टर से परिवहन करते पुलिस ने एक ट्रैक्टर को जप्त किया है। पुलिस को देखकर चालक फरार हो गया। पुलिस ने मालिक को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है। बुढार थाना क्षेत्र के चगेंरा सोन नदी घाट से यह कार्रवाई पुलिस के द्वारा की गई है।

अवैध रेत का उत्खनन कर परिवहन जिले में लगातार जारी है। हाल में ही एक वीडियो सामने आया था, जिसमें नदी के तेज बहाव में घुसकर किशोरों के द्वारा माफियाओं के लिए रेत निकालकर इकट्ठा की जा रही थी। वीडियो जब सामने आया तो खनिज व पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर कुछ वाहनों को मौके से जब्त कर लिया।

बुढार पुलिस ने कार्रवाई कर यह साबित कर दिया कि थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े रेत माफिया ट्रैक्टरों से रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं। बुढार पुलिस ने चगेंरा सोन नदी घाट से बहती हुई नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करते एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है। बताया गया कि वरिष्ठ अधिकारियों को स्थानीय लोगों ने अवैध उत्खनन की जानकारी दी थी, जिसके बाद थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के निर्देश मिले। स्थानीय पुलिस मौके पर जब पहुंची तब ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध रेत लोड कर परिवहन किया जा रहा था। मौके पर दो ट्रैक्टर मौजूद थे, लेकिन एक ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध रेत लेकर भागने में सफल हुआ। तो दूसरे ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है।

दूसरे ट्रैक्टर चालक ने चालाकी दिखाते हुए पुलिस को दूर से ही देख कर ट्रॉली से रेत को जमीन पर अनलोड कर मौके से वाहन छोड़कर भाग निकला। बुढार पुलिस ने ट्रैक्टर को मौके से जब्त किया।

समाचार 09 फोटो 09

सरई लकड़ी की अवैध कटाई पर कार्यवाही हेतु प्रकरण तैयार, नोटिस जारी

शहड़ोल

जिले के तहसीलदार तहसील ब्योहारी वृत्त आँखेटपुर अंतर्गत ग्राम खड्डा के ग्राम डंडी टोला मे अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्योहारी नारेन्द्र सिंह धुर्वे के निर्देशानुसार शनि द्विवेदी नायब तहसीलदार वृत्त आँखेटपुर द्वाराबलगभग 30 एकड़ शासकीय जमीन को मोती प्रजापति के कब्जे से मुक्त कराया गया है।

*अवैध कटाई का प्रकरण तैयार*

नायब तहसीलदार शनि द्विवेदी द्वारा बताया गया कि वंहा लगभग 150 पेड़ सरई के काटे जाने के ठूठ मिले है और कुछ सरई की लकड़ी भी मौके से जब्त कि गयी है जिसे आज टेक्टर से उठवाया गया है। लकड़ी की अवैध कटाई का प्रतिवेदन अनुविभागीय अधिकारी को कार्यवाही हेतु दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कई महीनो से ग्राम खड्डा मे स्थित शासकीय आराजियो मे अतिक्रमणकर्ताओ द्वारा अतिक्रमण कर राजस्व वन को नष्ट किया जा कर सरई के पेड़ो की कटाई किया जा रहा था साथ ही वंहा शासकीय जमीन पर कब्जा कर जमीन को बेचने की भी खबर है जिसकी जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार शनि द्विवेदी द्वारा कार्यवाही करते हुए लकड़ी की अवैध कटाई का प्रकरण तैयार कर कार्यवाही हेतु अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्योहारी को प्रतिवेदन दिया गया है।

*धारा 248 के तहत जारी हुआ नोटिस*

मिली जानकारी के अनुसार खड्डा के ग्राम डंडी टोला मे मोती प्रजापति द्वारा धीरे -धीरे लगभग 30 एकड़ शासकीय जमीन पर स्थित सरई के पेड़ो को काटते हुए वंहा अतिक्रमण कर लिया गया था। मोती प्रजापति द्वारा लकड़ी की अवैध कटाई तो की ही गयी साथ ही शासकीय जमीन पर कब्जा कर उसे बेचने का कार्य किया जा रहा था जिसकी जानकारी लगने पर नायब तहसीलदार द्वारा कार्यवाही की गयी है।

समाचार 10 फ़ोटो 10

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत युवा टीम ने पंचायत  में निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली

उमरिया

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत उमरिया कलेक्टर  धरणेन्द्र कुमार जैन के निर्देशन व मार्गदर्शन पर जिले की सक्रिय युवाओं की टोली युवा टीम उमरिया के द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर जागरूकता रैली, रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता, डोर टू डोर कैंपेन, सेमिनार, तालाब व नदियों की सफाई कर स्वच्छता अभियान में सहभागिता निभा रहे हैं। इसी क्रम में जिले ग्राम पंचायत बरबसपुर  में युवाओं की टोली ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता जागरूकता रैली आयोजित कर गाँव को स्वच्छ सुंदर रखने का संदेश दिया।

स्वच्छता वालंटियर हिमांशु तिवारी ने कहा कि अभियान के तहत छात्रावास परिसर में छात्र-छात्राओं छात्रों के साथ स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता”” की थीम के साथI स्वच्छता अभियान चलाया गया।हमें अपने स्वभाव व आचरण में स्वच्छता को अपनाना होगा। इसके लिए घर व अपने आसपास सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. साथ ही शिक्षण स्थानों को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखें. स्वच्छ परिसर-स्वस्थ परिसर चलाने का आह्वान करते हुए कहा कि लोगो से स्वच्छता को लेकर काफी उम्मीदें हैं।स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में लोग बड़े उत्साह के साथ हिस्सा ले रहे हैं और यह अभियान लोगों को जागरूक करने में मददगार साबित हो रहा है। स्वच्छता जागरूकता रैली के दौरान प्राचार्य आर एल पाठक,शिक्षक आर के शुक्ला,राजेश्वर शुक्ला,पूनम  शर्मा,वालंटियर हिमांशु तिवारी, सभी छात्राएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget