एसईसीएल ने सीएसआर के तहत बच्चों को बांटे पोषण आहार, खिलौने, यूनिफार्म व स्वेटर

एसईसीएल ने सीएसआर के तहत बच्चों को बांटे पोषण आहार, खिलौने, यूनिफार्म व स्वेटर


अनूपपुर

एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र ने सीएसआर योजना के तहत ग्राम पंचायत बरतराई के समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की तथा आंगनवाड़ी में दर्ज बच्चों को पोषण आहार सामग्री एवं खिलौने का वितरण किये । आपको बता दें कि जमुना कोतमा क्षेत्र ने सीएसआर पहल के तहत “अड़ाप्त एन आंगनवाड़ी” परियोजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत बरतराई के समस्त तीन आंगनवाड़ी केंद्र, आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 99, आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 100 एवं आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 199 को गोद लिया है जिसमे कुल 150 बच्चे दर्ज है । इस परियोजना के अंतर्गत जमुना कोतमा क्षेत्र के सीएसआर विभाग द्वारा ग्राम पंचायत बरतराई को बच्चों में कुपोषण को मिटाने और उनके बेहतर स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिये 4.80 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। इस परियोजना के तहत ग्राम पंचायत बरतराई में सामग्री वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिमसे जमुना कोतमा क्षेत्र के महाप्रबंधक हरजीत सिंह मदान ने आंगनवाड़ी में दर्ज बच्चों को यूनिफार्म, स्वेटर एवं खिलौने वितरण किये तथा सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों को मूलभूत सुविधाएं जैसे टेबल, कुर्सी एवं अलमारी प्रदान किये । श्री मदान ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, बच्चों एवं ग्रामवासियों को संबोधित करते हुये कहा कि एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र परियोजना प्रभावित गाँवों के विकास के लिये सदैव कर्तव्य बद्ध है एवं सीएसआर योजना के तहत ग्रामवासियों के विकास के लिये विभिन्न प्रकार के विकासात्मक एवं कल्याणकारी कार्य करते रहेंगे । बरतरई भूमिगत खदान के उपक्षेत्रीय प्रबंधक भागवत हस्ते ने अपने उद्बोधन में समस्त ग्रामवासियों को बधाई दी कि उनके सहयोग से बरतरई भूमिगत खदान दिन प्रतिदिन कोयला उत्पादन में अपनी ख्याति बना रहा है । 

इस कार्यक्रम में जमुना कोतमा क्षेत्र के आमाडांड खुली खदान के उपक्षेत्रीय प्रबंधक विपिन कुमार, स्टाफ ऑफिसर (सिविल)  प्रदीप कुमार द्रीवेदी, सीएसआर अधिकारी डॉ. सतीश कुमार तथा ग्राम पंचायत बरतराई के सरपंच कुँवर सिंह, उपसरपंच राम अवतार केंवट  एवं सचिव सचिन द्विवेदी उपस्थित थे । कार्यक्रम की संचालन अमरनाथ गुप्ता ने की । 

विदित हो कि इसके पूर्व जमुना कोतमा क्षेत्र ने सीएसआर के “अड़ाप्त एन आंगनवाड़ी” परियोजना के तहत ग्राम पंचायत बरतराई में दिनांक 07 फरवरी 2024 को सामग्री वितरण कार्यक्रम का आयोजित किया था जिसमें ग्राम पंचायत बरतराई के समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में दर्ज बच्चों को पोषण किट (गुड़-चिक्की, दलिया, प्रोटीन पाउडर), थाली, गिलास, चम्मच एवं पानी की बोतलें वितरित की थी ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget