सरई लकड़ी की अवैध कटाई पर कार्यवाही हेतु प्रकरण तैयार, नोटिस जारी

सरई लकड़ी की अवैध कटाई पर कार्यवाही हेतु प्रकरण तैयार, नोटिस जारी


शहड़ोल

जिले के तहसीलदार तहसील ब्योहारी वृत्त आँखेटपुर अंतर्गत ग्राम खड्डा के ग्राम डंडी टोला मे अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्योहारी नारेन्द्र सिंह धुर्वे के निर्देशानुसार शनि द्विवेदी नायब तहसीलदार वृत्त आँखेटपुर द्वाराबलगभग 30 एकड़ शासकीय जमीन को मोती प्रजापति के कब्जे से मुक्त कराया गया है।

*अवैध कटाई का प्रकरण तैयार*

नायब तहसीलदार शनि द्विवेदी द्वारा बताया गया कि वंहा लगभग 150 पेड़ सरई के काटे जाने के ठूठ मिले है और कुछ सरई की लकड़ी भी मौके से जब्त कि गयी है जिसे आज टेक्टर से उठवाया गया है। लकड़ी की अवैध कटाई का प्रतिवेदन अनुविभागीय अधिकारी को कार्यवाही हेतु दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कई महीनो से ग्राम खड्डा मे स्थित शासकीय आराजियो मे अतिक्रमणकर्ताओ द्वारा अतिक्रमण कर राजस्व वन को नष्ट किया जा कर सरई के पेड़ो की कटाई किया जा रहा था साथ ही वंहा शासकीय जमीन पर कब्जा कर जमीन को बेचने की भी खबर है जिसकी जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार शनि द्विवेदी द्वारा कार्यवाही करते हुए लकड़ी की अवैध कटाई का प्रकरण तैयार कर कार्यवाही हेतु अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्योहारी को प्रतिवेदन दिया गया है।

*धारा 248 के तहत जारी हुआ नोटिस*

मिली जानकारी के अनुसार खड्डा के ग्राम डंडी टोला मे मोती प्रजापति द्वारा धीरे -धीरे लगभग 30 एकड़ शासकीय जमीन पर स्थित सरई के पेड़ो को काटते हुए वंहा अतिक्रमण कर लिया गया था। मोती प्रजापति द्वारा लकड़ी की अवैध कटाई तो की ही गयी साथ ही शासकीय जमीन पर कब्जा कर उसे बेचने का कार्य किया जा रहा था जिसकी जानकारी लगने पर नायब तहसीलदार द्वारा कार्यवाही की गयी है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget