खड़े ट्रक से डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह के पर्दाफाश पुलिस ने किया गिरफ्तार

खड़े ट्रक से डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह के पर्दाफाश पुलिस ने किया गिरफ्तार

*तीन लाख का सामान बरामद, अन्य आरोपी फरार*


शहडोल 

जिले की बुढ़ार थाना पुलिस ने खड़े ट्रक से डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी में उपयोग की गई कार को भी जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से डीजल और कार समेत लगभग तीन लाख रुपये का सामान बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व प्रिंस यादव, पिता जितेंद्र यादव, निवासी आदर्श कॉलोनी, बुढ़ार, ने थाना आकर शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका ट्रेलर (क्रमांक सीजी 15 ईडी 0136) 1 और 2 सितंबर की दरमियानी रात को मारुति नंदन पेट्रोल पंप के पास हाईवे किनारे खड़ा था। उस दौरान एक डीजल चोर गिरोह, जो मारुति स्विफ्ट कार (क्रमांक एमपी 18 सी 7020) में सवार था, ने ट्रेलर की डीजल टंकी का ताला तोड़कर लगभग 200 लीटर डीजल चोरी कर लिया। इसकी कीमत लगभग 20,000 रुपये बताई गई है।

*शिकायत के बाद सक्रिय हुई पुलिस*

शिकायत दर्ज होने के बाद बुढ़ार पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार और उसके मालिक का पता लगाया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार और उसके मालिक लखन उर्फ सचिन साहू (पिता संतोष साहू, उम्र 22 वर्ष, निवासी जमुई, थाना सोहागपुर, हाल निवासी ग्राम सेमरा, थाना बुढ़ार) को पकड़ा और पूछताछ की। लखन ने बताया कि पप्पू लोनी, अर्जुन लोनी (दोनों निवासी सेमरा) और उनके दो अन्य साथियों ने उसकी कार किराए पर लेकर इस घटना को अंजाम दिया था।

*यह हुआ बरामद*

पुलिस के अनुसार, पूछताछ के बाद पता चला कि घटना के समय वाहन का उपयोग डीजल चोरी के लिए किया गया था। पुलिस ने आरोपी लखन उर्फ सचिन साहू के कब्जे से घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार, जिसकी कीमत तीन लाख रुपये है, और गाड़ी का किराया (दो हजार रुपये) समेत कुल तीन लाख दो हजार रुपये का सामान बरामद किया है। डीजल चोरी के मामले में पप्पू लोनी, अर्जुन लोनी और उनके दो अन्य साथी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। इस पूरी कार्रवाई में थानाप्रभारी निरीक्षक संजय जायसवाल, सहायक उप निरीक्षक हरिकिशोर, प्रधान आरक्षक सरिता सिंह राठौर, आरक्षक शिशिर सिंह, और आशीष तिवारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget