सेंट्रल बैंक में ताला तोड़कर घुसे चोर, सीसीटीवी व अलार्म सिस्टम को बनाया निशाना

सेंट्रल बैंक में ताला तोड़कर घुसे चोर, सीसीटीवी व अलार्म सिस्टम को बनाया निशाना

*बैंक का कैश सुरक्षित, चोरी का असफल प्रयास, पकड़े जाने के डर से भागे चोर*


अनूपपुर

जिले के करन पठार थाना अन्तर्गत ग्राम तुलरा में मंगलवार-बुधवार की रात्रि दो चोरों ने बैंक का ताला तोड़ते हुए वाहन चोरी करने का प्रयास किया। ताला तोडने के साथ वहां लगे हुए सीसीटीवी कैमरा को भी उन्होंने तोड़ दिया साथ ही अलार्म सिस्टम को भी तोडने का प्रयास किया। बैंक के सर्विलांस सिस्टम से जानकारी सुरक्षा एजेंसी को होने पर सुरक्षा एजेंसी ने पुलिस और बैंक प्रबंधन को इसकी सूचना दी। रात्रि लगभग 3 बजे पुलिस और बैंक का स्टाफ मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक चोर फरार हो चुके थे। दो आरोपी रेनकोट पहने और चेहरा ढंककर बैंक परिसर में पहुंचे, चारो ने पहले बैंक के बाहर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा। इसके बाद ताले को तोड़ते हुए बैंक के भीतर प्रवेश करने के साथ ही वहां लगे हुए अलार्म सिस्टम को तोडने का प्रयास किया। साथ ही कैश काउंटर के दराज खोलकर उन्हें चेक किया लेकिन वह खाली निकाला वहीं पकड़े जाने के डर से मौके से फरार हो गए।

*डॉग स्क्वायड, फिंगर प्रिंट टीम मौके पर*

करन पठार थाना प्रभारी संजय खलको ने बताया कि मंगलवार- बुधवार की रात्रि लगभग 3 बजे मामले की सूचना मिली। मौके पर पहुंच कर देखा तो बैंक का ताला टूटा हुआ था लेकिन आरोपित वहां से फरार हो गए थे। सीसीटीवी फुटेज देखने पर दो लोग दिखाई पड़ रहे हैं। घटना की सूचना के पश्चात शहडोल से फोरेंसिक एक्सपर्ट एवं डाग स्क्वायड सुबह मौके पर पहुंच कर जांच कर रहीं हैं। ज्ञात हो कि बैंक किराए के एक मकान में संचालित है जहां समीप ही किराएदार भी रहते हैं। रात्रि में बैंक में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं रहती। रात्रि में सुरक्षा की व्यलवस्थां न होने से सूनेपन का फायदा उठाते हुए चोरों ने इस वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और सीसीटीवी फुटेज तथा मौके पर की गई जांच के आधार पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज करने के साथ ही उनकी तलाश कर रही है।

*पहले भी हुआ था असफल प्रयास*

सेंट्रल बैंक शाखा बेनीबारी तथा बिजुरी कॉलरी में भी चोरी का प्रयास हो चुका है। जहां दोनों ही स्थान पर कर कुछ भी समान नहीं ले जा सके। वहीं इसी शाखा 8 वर्ष पूर्व भी चोरी का असफल प्रयास हो चुका हैं। ज्ञात हो कि पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी बैंक प्रबंधकों की बैठक ली थी जिस पर सुरक्षा के पुख्तार व्यलवस्थास के निर्देश दिये थे साथ ही बिजुरी में सेंट्रल बैंक का संचालन जर्जर भवन में होने पर भवन को बदलने की बात कहीं थी। पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान ने बताया कि संदिग्धों की तलाश की जा रही है, जल्द ही चोरो को पकड़ा जाएगा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget