खुलेआम सिपाही पी रहा है सिगरेट, कानून का पालन कराने वालो के जेब मे कानून

खुलेआम सिपाही पी रहा है सिगरेट, कानून का पालन कराने वालो के जेब मे कानून


शहड़ोल

पुलिस वाले भले ही मामूली गलती पर भी आम लोगों पर जुर्माना ठोंकने से नहीं चूंकते हैं, लेकिन वे खुद वर्दी के रौब में खुलेआम नियमों की धज्‍जियां उड़ाते हैं। सवाल यह है कि अब इन पर जुर्माना कौन ठोकेगा ? मामला शहडोल जिले से सामने आया है। जहां एक वर्दीधारी खुलेआम सार्वजनिक स्थल पर सिगरेट का कस मार छल्ले उड़ा रहा है। सार्वजनिक स्थान में खुलेआम हेड कांस्टेबल के सिगरेट पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह वायरल वीडियो शहडोल के नगरपालिका कार्यलाय के ठीक सामने एक चाय की टपरी का बताया जा रहा है। इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी वर्दी पहनकर सिगरेट पीते दिखाई दे रहा है। यह पुलिसवाला 100 डायल शहडोल में पदस्थ प्रधान आरक्षक सुखेंद्र मिश्रा है, जो कि जिले के नामचीन कबाड़ी के साथ चाय की चुस्की के साथ सिगरेट पी रहा है। जिन पर दूसरों को धूम्रपान न करने की नसीहत देने की जिम्मेदारी है, वहीं इसे धता बता रहे हैं। बेधड़क सिगरेट पी रहे इस पुलिसकर्मी का किसी ने वीडियो बना लिया, जो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दूसरों को कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस ही अगर कानून तोड़ने लगे तो फिर आम जनता उससे सबक नहीं लेगी, बल्कि खुद ही कानूनों का उल्लंघन करने लगेगी। यह बात हर वर्दी वाला व्यक्ति जानता है, लेकिन एक हेड कांस्टेबल इसको भूल गए और खुद ही खुलेआम बड़े आराम से सिगरेट पीने लगे। अब सवाल उठता है कि जब खाकी वाले ही ऐसा करेंगे तो आम जनता कैसे सुधरेगी ? आम जनता को कानून का पाठ पढ़ाने वाले हेड कांस्टेबल साहब तमाम तरह की धाराएं बताते हैं, लेकिन यही कानून का पाठ पढ़ाने वाले स्वयं पढ़ना भूल गए।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget