ड्राइवर की लापरवाही से यूपी से सीजी जा रही बस पलटी, दो दर्जन यात्री घायल

ड्राइवर की लापरवाही से यूपी से सीजी जा रही बस पलटी, दो दर्जन यात्री घायल

*तेज रफ्तार यही बस, शराब के नशे मे था ड्राइवर, झपकी लगते ही हुआ हादसा*


उत्तर प्रदेश के लखनऊ से मध्‍य प्रदेश के शहडोल होकर छत्तीसगढ़ के कवर्धा जा रही भोरमदेव कंपनी की बस क्रमांक सीजी 09 जेएल 7181 जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिठौरी के जंगल में पलट गई है। बस में सवार 80 यात्रियों में दो दर्जन से अधिक घायल हो गए हैं। यात्री बोले-तेज रफ्तार और अचानक झपकी आ गई थी। सुबह लगभग छह बजे बिजली पोल से टकराई है, जिससे भमरहा फीडर का पोल टूट गया है। फिर बस सिंहपुर के मिठौरी के जंगल में पलट गई। पलटने के बाद बस लगभग 30 मीटर तक फिसली है, लेकिन सौभाग्य रहा कि किसी यात्री की जान नहीं गई है। हादसे के दौरान बस में 80 यात्री सवार थे। दो दर्जन से अधिक घायलों को सिंहपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यात्री बोले-तेज रफ्तार और अचानक झपकी आ गई थी।

पुलिस ने घायलों को पहुँचाया अस्पताल*

सिंहपुर थाना से लगभग एक किलोमीटर दूर हादसा हुआ है। सूचना मिलते ही वहां पुलिस पहुंच गई और लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल तक पहुंचा गया है। पलटने के बाद बस बिजली पोल से भी टकराई है, जिससे भमरहा फीडर का पोल टूट गया है। गनीमत रही कि करंट नहीं लगा नहीं तो यह बड़ी घटना हो सकती थी।

*तेज रफ्तार झपकी बनी हादसे का कारण*

यात्रियों का कहना है कि बस चालक ने ढाबे में शराब भी पी थी, और नींद में भी था। अचानक झपकी लग गई। बस की रफ्तार भी तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई है। लोगों का कहना है कि लखनऊ से जो चालक चढ़ा है, वह पूरा कवर्धा तक जाता है तो स्वाभाविक है कि नींद लगेगी। लगातार लंबी दूरी तक बस चलाने से थकान भी होगी।

*चालक की लापरवाही से हुआ हादसा*

यात्री बोले-हल्की-फुल्की छोटे सभी को लगी है लेकिन 20 यात्रियों को अधिक चोट लगने के कारण अस्पताल में उपचार दिलाया जा रहा है। यात्रियों के अनुसार बस मालिक कुप्रबंधन और चालक की लापरवाही यह हादसा हुआ है। सिंहपुर पुलिस ने घटना को संज्ञान में ले लिया है और यात्रियों को व्यवस्थित करते हुए मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget