सरकारी स्कूल में कबाड़ी कर रहा था कबड़ा का संचालन, प्रभारी प्राचार्य हुए निलंबित

सरकारी स्कूल में कबाड़ी कर रहा था कबड़ा का संचालन, प्रभारी प्राचार्य हुए निलंबित

*लापरवाह बीएसी सहित सीएसी को कारण बताओ नोटिस जारी*


शहडोल 

जिले में स्कूल के प्रभारी प्राचार्य पर बड़ी कार्रवाई हुई है. दरअसल, बुढार ब्लाक के शासकीय स्कूल के कमरे में एक कबाड़ी, कबाड़ रखकर उसका संचालन कर रहा था, जिसका खुलासा होने के बाद प्रभारी प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है, वहीं लापरवाह बीएसी सहित सीएसी व स्व सहयता समूह को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

जिले के अमलाई थाना क्षेत्र में 3 दिन से लापता एक युवक का शव मिला था, जिसके बाद परिजनों सहित स्थानीय लोगों चक्काजाम करते हुए दुकानों व कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था, उनका आरोप था कि क्षेत्र में कबाड़ का संचालन कर रहे एक शख्स के चलते युवक के मौत हुई है, इस दौरान लोगों ने इस बात का भी खुलासा किया कि कबाड़ी शासकीय स्कूल के एक कमरे में कबाड़ रखकर कबाड़ का संचालन कर रहा था।

*कबाड़ी के बेटे पर हत्या करने की आशंका*

मृत युवक के परिजनों ने कबाड़ी के बेटे समेत कुछ लोगों पर हत्या करने की आशंका जताई है, जिसको लेकर परिजनों ने जमकर विरोध किया, इसी बीच लोगों ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय ईटाभट्ठा के एक कमरे से कबाड़ संचालन की जानकारी अधिकारियों को दी।

*लापरवाहों को कारण बताओ नोटिस*

मौके पर पहुंच अधिकारियों ने जब इस बात की तस्दीक की तो देखा की स्कूल के के कमरे में कबाड़ रखा हुआ है, जिसे सील कर स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य मोहन दास पनिका को असिस्टेंट कमिश्नर आदिम जाति कल्याण विभाग आनंद राय सिन्हा ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है, वही लापरवाह बीएसी भूपेंद्र मणि व सीएसी रघुनंदन सिंह सहित जय मां लक्ष्मी स्व सहायता समूह को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

*प्राचार्य पर गिरी निलंबन की गाज*

मामले में प्रधानाचार्य मोहन दास पनिका का कहना था कि उन्हें इस बात की बिलकुल भी जानकारी नहीं थी, कि स्कूल के कमरे में कबाड़ रखा है और उसका संचालन भी हो रहा था, वहीं असिस्टेंट कमिश्नर आदिम जाति कल्याण विभाग आनंद राय सिन्हा ने कहा कि मामला संज्ञान आने के बाद तत्काल प्रभाव से प्रभारी प्राचार्य पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget