कलेक्टर पीसीबी की टीम को लेकर पहुंचे ओपीएम फैक्ट्री, निरीक्षण के दौरान जीएम हुए बेहोश

कलेक्टर पीसीबी की टीम को लेकर पहुंचे ओपीएम फैक्ट्री, निरीक्षण के दौरान जीएम हुए बेहोश

*कल रात हुआ था क्लोरीन गैस रिसाव, 60-70 लोग हुए थे प्रभावित*


अनूपपुर

जिले के अंतिम छोर पर स्थित बरगवा अमलाई में कागज कारखाने के सहायक उपक्रम कास्टिक सोडा यूनिट में बीती शनिवार की रात क्लोरीन गैस के रिसाव से हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई थी, हालांकि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने इस मामले में सक्रियता दिखाई और कोई भी बड़ा हादसा नहीं हुआ, 60 से 70 लोग उल्टी, आंखों में जलन सांस लेने में दिक्कत सहित बेहोश हुए थे। स्वास्थ्य विभाग की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया था लगभग एक दर्जन लोगों को मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कराया गया था।

जहां कुछ घंटे में उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है, आज रविवार की सुबह अनूपपुर कलेक्टर हर्षल पंचोली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कर्मचारियों और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर नगर परिषद बरगवां अमलाई में स्थित कास्टिक सोडा यूनिट में निरीक्षण को पहुंचे, यहां उन्होंने कंपनी के प्रबंधक अविनाश वर्मा और अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर घटना स्थल का निरीक्षण किया, 


क्लोरिन गैस के रिसाव का निरीक्षण करने रविवार को अनूपपुर कलेक्टर सोडा फैक्ट्री पहुंचे। अनूपपुर कलेक्टर हर्षल पंचोली ने गैस रिसाव क्षेत्र का निरीक्षण किया। उनके साथ सोडा फैक्ट्री जीएम भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान जीएम अभिनाश बर्मन चक्कर खाकर बेहोश हो गए। उन्हें शहडोल में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों को आगामी दिनों में सावधानी बरतने के निर्देश दिए, वहीं कलेक्टर हर्षल पंचोली ने बताया कि उन्होंने बीते दिनों प्रभावित नागरिकों से भी मुलाकात की और अब सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

कंपनी के कर्मचारियों को सुरक्षा पर ध्यान देने और अन्य निर्देश भी दिए हैं,उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में जिन कारणों से यहां पर दिक्कत हुई है, उन्हें सुधारने के भी प्रयास किए जाएंगे, इसके निर्देश कंपनी के जिम्मेदारों को दे दिए गए हैं, यही नहीं प्लांट के आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों को भी इस तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए इक्विपमेंट उपलब्ध कराए जाएंगे।

वहीं नगर परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. राज तिवारी ने बताया कि कलेक्टर तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के निरीक्षण के उपरांत अब स्थिति सामान्य हो चुकी है ,अभी भोपाल से भी एक टीम यहां निरीक्षण के लिए आनी है, डॉक्टर राज तिवारी ने कंपनी के कर्मचारियों और स्थानीय नागरिकों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि बीते रात अनूपपुर कलेक्टर और अनूपपुर पुलिस अधीक्षक के साथ ही ओरिएंट पेपर मिल मैनेजमेंट के द्वारा आपदा से पीड़ित लोगों को तुरंत मदद दिलाई थी,जिसके लिए सभी साधुवाद के पात्र है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget