पलक झपकते आसमान से आई मौत, बिजलीं गिरने से दो की हुई मौत

पलक झपकते आसमान से आई मौत, बिजलीं गिरने से 3 की हुई मौत, 2 घायल, 

*30 बकरियों की भी हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी*


शहड़ोल

आकाशीय बिजली की चपेट में खुले आसमान के नीचे मौजूद दो लोगों की मौत हो गई। दोनों हीं घटना जिले के जयसिंहनगर थाना क्षेत्र मे अलग-अलग गाँव में हुई। वही उमरिया जिले में 1 युवक की मौत हो गयी हैं और 2 लोग घायल हो गए हैं, 30 बकरियों की भी मौत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहली घटना जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के बैरिहा गांव में हुई। जहा 28 वर्षीय महिला मीना नापित मवेशियों के लिए चारा काटने जंगल गई थी, तभी तेज बारिश हुई और आसमान में गड़गड़हट शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए वह एक महुआ के पेड़ के नीचे जाकर खड़ी हो गई। तभी तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली महुआ के पेड़ के पास गिरी। जिसकी चपेट में आने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

इसी प्रकार दूसरी घटना जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के मसियार गांव में हुईं। जहाँ अपने तालाब मे मछली की तकवारी कर रहें अधेड़ शोभनाथ आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिससे उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों ही मामलों पर मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है, पोस्टमार्टम के लिए दोनों शवो को अस्पताल लाकर पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के संबंध मे थाना प्रभारी सत्येंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि दो लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई है। जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को दी गई थी। मार्ग कायम कर जांच पड़ताल की जा रही है।

1 युवक की मौत, दो घायल, 30 बकरियो की मौत*


उमरिया जिले के चंदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत रविवार को आकाशीय बिजली ने जम कर कहर मचाया है। अलग-अलग स्थानो पर हुए बज्रपात से एक युवक की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक बकरियां भी मारी गई हैं। बताया जाता है कि कामिल खान 37, अजीमुल्लाह खान 35 एवं शाकिब खान 28 निवासी चंदनियां किसी काम से ग्राम रोझिन जा रहे थे। इसी दौरान चंदिया और रोझिन के बीच अचानक तेज आवाज के सांथ बज्रपात हुआ। इस हादसे मे कामिल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके दो साथी बुरी तरह झुलस गये। घटना के बाद दोनो घायलों को 108 मे चंदिया लाया गया, जहां से उन्हे जिला चिकित्सालय रिफर कर दिया गया है। पुलिस ने मृतक के शव को पीएम के लिये रवाना किया है। इस मामले मे मर्ग कायम कर कार्यवाही शुरू की गई है। दूसरी घटना ग्राम बांसा मे हुई। जानकारी के मुताबिक गांव के कुछ लोग अपनी बकरियां चराने जंगल की ओर गये थे। जहां आकाशीय बिजली आ गिरी। इस घटना मे चरवाहे तो बाल-बाल बच गये परंतु लगभग 30 बकरियों की मृत्यु हो गई। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget