समाचार 01 फ़ोटो 01

शशि एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष पर दुष्कर्म का मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

*उत्कृष्ट स्वयं सेवी संगठन का पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया था 1 लाख रूपए पुरूस्कार*

अनूपपुर

कोतवाली थाना क्षेत्र में फिर एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। 37 वर्षीय महिला को शादी का झांसा देकर लगातार शारीरिक संबंध बनाने से महिला वर्ष 2003 अक्टूबर माह में गर्भवती होने तथा 31 जुलाई में पुत्र होने के बाद आरोपी उसे अपना पुत्र मानने तथा शादी करने से मना करते हुए जान से मारने की धमकी देने पर महिला ने रेप की शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ धारा 376, 376 (2) (एन) एवं 506 के तहत मामला दर्ज कर महेश प्रसाद नापित को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

ज्ञात हो कि आरोपित और कोई नही बल्कि शशि एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष महेश प्रसाद नापित पिता स्व. कमला प्रसाद नापित निवासी वार्ड 15 जैतहरी हैं, जिसे 27 नवम्बर 2017 में मुख्यमंत्री उत्कृष्ट स्वयं सेवी संगठन का पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा 1 लाख रूपए पुरूस्कार प्रदान किया गया था। इतना नही आरोपित सोशल वर्कर के साथ ही मुख्यमंत्री समुदाय नेतृत्व विकास में मेंटर, जन अभियान परिषद में परामर्शदाता तथा पूर्व में गायत्री विद्या शिशु मंदिर का संचालन करता था।

*यह है मामला*

पीडिता ने बताया कि वर्ष 2012 में उसकी पहचान गायत्री विद्या शिशु मंदिर के संचालक महेश नापित से अपने बच्चों के एडमिशन के समय हुई थी, जहां बच्चों की पढ़ाई को लेकर उनकी बातचीत फोन पर होने लगी तथा धीरे-धीरे पहचान बढ़ी तो महेश प्रसाद का उसका घर आना जाना होने लगा था। वर्ष 2021 में जब कोविड़ के दौरान लाकडाउन होने पर जब बच्चे घर पर नहीं थे तो वार्ड नंबर 13 अनूपपुर में किराए के मकान में आया और जबरन दो बार शारीरिक संबंध बनाया और उसके बाद से लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा और इसकी शिकायत थाने में करने को बोलने पर बदनामी का डर और पति से तलाक के बाद मिलने वाला खाना बंद हो जाने की धमकी देता साथ ही आश्वासन देता रहा की मै तुम्हारी आर्थिक रूप से मदद तथा बाद में तुमसे शादी करने की बात कहता रहा।

*पुत्र को मानने से किया इंकार*

महिला ने बताया कि लगातार शादी के आश्वासन देने और लगातार शारीरिक संबंध बनाने से वर्ष 2023 में मै गर्भवती हो गई थी, जिसके बाद 31 जुलाई 2024 को मुझे जबलपुर मेडिकल कॉलेज में पुत्र हुआ तब से महेश प्रसाद मुझसे दूरी बनाने लगा तथा यह मेरा बच्चा नहीं है कहते हुए शादी करने से इंकार करते हुए मुझे जाने से मारने की धमकी देने लगा।

*अपने पति से हुई थी अलग*

फरियादिया ने बताया कि वर्ष 2003 में उसकी शादी रीति रिवाज के साथ हुई थी, जिससे उनके दो बच्चे है। 13 वर्षों के साथ रहने के बाद पति से मनमुटाव हो जाने पर वर्ष 2016 में मैं अपने पति से अलग हुई और अनूपपुर में वार्ड 13 में किराए के मकान में अपने दोनो बच्चों के साथ रहने लगी थी। जहां पति से अलग होने और मेरे अकेले होने का फायदा उठाते हुए महेश नापित ने मुझसे अपनी पत्नी को जल्द तलाक देकर शादी करने का आश्वासन देता रहा और लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा।

समाचार 02 फ़ोटो 02

मांगो को लेकर अतिथि शिक्षकों ने खोला मोर्चा, सीएम हाउस घेराव की दी चेतावनी, सौंपा ज्ञापन

*सैकड़ो की संख्या में रैली निकाल नारेबाजी करते हुए पहुँचे कलेक्टर कार्यालय*

अनूपपुर

अतिथि शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नियमितीकरण, आरक्षण और अन्य मांगों को लेकर बड़ी संख्या में रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नाम संयुक्त कलेक्टर दिलीप पांडे को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी भी दी कि मांग पूरी न होने पर 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर भोपाल पहुंचकर वे सीएम हाउस का घेराव करेंगे। जिसमें कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महापंचायत में 6 सूत्रीय मांगो को पूरा करने का आश्वासन दिया था, उसके बाद मांगे पूरी नहीं हुई।

अतिथि शिक्षक संघ के जिला ने बताया कि विगत कई वर्षों से हजारों अतिथि शिक्षक स्कूलों में पढ़ाकर अपना परिवार चला रहे हैं। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 सितंबर 2023 में अतिथि शिक्षक महापंचायत में की गई घोषणाओं को लागू नहीं किया। और न ही वर्तमान की डॉ. मोहन यादव की सरकार कर रही हैं।

उन्होंने ज्ञापन में उल्लेख करते हुए कहा हैं कि मध्यप्रदेश में विगत 18 वर्षों से अतिथि शिक्षक नियमित शिक्षकों की भांति सरकारी विद्यालयों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बीते 17 वर्षों तक बहुत ही कम मानदेय में वह अपनी सेवाएं देते रहे थे। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षक महापंचायत आज ही के दिन में अतिथि शिक्षकों के हित में घोषणाएं की थीं, लेकिन घोषणा की गई 6 बिंदुओं से केवल एक ही पूरा हो पाया, बाकी घोषणाओं पर आज तक अमल नहीं हो पाया है। इसलिए हमारी मांग है कि खाली पदों पर अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर तत्काल नियुक्ति आदेश जारी करें, शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए साल भर का अनुबंध किया जाए, शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण और हर साल 4 अंक अधिकतम 20 अंक बोनस के दिए जाएं। अतिथि शिक्षकों को महीने की निश्चित तारीख को मानदेय दिया जाए, अप्रशिक्षित अतिथि शिक्षकों को एन आई ओ एस प्रशिक्षित कराए जाएं और दो वर्ष का समय दिया जाए। इसके अलावा अतिथि शिक्षक स्कोर कार्ड में अनुभव के 10 अधिकतम 100 अंक दर्ज किए जाएं। 30 प्रतिशत से कम परीक्षा परिणाम वाले अतिथि शिक्षकों को एक अवसर दिया जाए। किसी भी कारण से बाहर हुए अतिथि शिक्षकों को अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर खाली पदों में समायोजित किया जाए। 4 सितंबर तक अगर मांगे नहीं मानी जाती तो 5 सितंबर को भोपाल में सीएम से मिलेंगे।

समाचार 03 फ़ोटो 03

नेशनल हाईवे 43 पर वाहनो पर पथराव करने वाले 2 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

अनूपपुर

देर रात्रि करीब 12.30 बजे नेशनल हाईवे 43 से अपने हाईवा गाड़ी लेकर गुजरने वाले सत्यम केशरवानी निवासी अनूपपुर के द्वारा टी.आई. कोतवाली अरविन्द जैन को मोबाईल पर सूचना दी गई, कि हाईवे पर सांधा तिराहा के पास कुछ अज्ञात आसामाजिक तत्व द्वारा गुजरने वाले वाहनो पर पत्थर फेंके जा रहे है, जो सूचना पर तत्काल रात्रि गश्त अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक आर.एन. तिवारी, आर.443 दीपक बुन्देला, आर. 221 अमित यादव, आर. 577 गिरीश चौहान, आर. 548 सत्यवार तोमर के द्वारा घेराबंदी की जाकर वाहनो पर पत्थर फेंकने वाले आसामाजिक तत्व सोनू यादव पिता तेरसू यादव उम्र 19 साल निवासी ग्राम सीतापुर ग्राम पंचायत बरबसपुर अनूपपुर एवं अजय कोल पिता सखन कोल उम्र 23 साल निवासी ग्राम सीतापुर ग्राम पंचायत बरबसपुर अनूपपुर को मौके पर धारा 170/126,135 (3) बी.एन.एस.एस. में गिरफ्तार किया गया है।

समाचार 04 फ़ोटो 04

एसपी ने तीन एसआई, दो एएसआई एवं एक आरक्षक का किया स्थानांतरण

अनूपपुर

एसपी ने कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए तीन उपनिरीक्षकों, दो सहायक उपनिरीक्षकों एवं एक आरक्षक को उनके वर्तमान पदस्थापना से अन्यंत्र नवीन पदस्थापना के आदेश जारी किये है।

पुलिस अधीक्षक मोती उर्र रहमान ने प्रशासनिक दृष्टि से की गई पदस्थापना में उपनिरीक्षक संजय खलको को कोतवाली अनूपपुर से थाना करनपठार प्रभारी, कार्यवाहक उपनिरीक्षक अजय टेकाम को थाना करनपठार से कोतवाली अनूपपुर, कार्यवाहक उपनिरीक्षक अमरलाल यादव को थाना जैतहरी से पुलिस सहायक केन्द्र वेंकटनगर प्रभारी, कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक सुरेश अहिरवार को पुलिस लाईन अनूपपुर से वेंकटनगर चौकी, कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक अरविंद राय को पुलिस लाईन अनूपपुर से वेंकटनगर चौकी एवं आर0क्षक चालक गुरूप्रसाद चतुर्वेदी को पुलिस लाईन से महिला थाना अनूपपुर के लिए आगामी आदेश तक अस्थाई रूप से पदस्थापना की गई है।

समाचार 05 फ़ोटो 05

विवाहित महिला से दुष्कर्म का आरोपी व बालिका को शादी का झांसा देकर ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार

अनूपपुर 

जिले के कोयलांचल नगरी थाना भालूमाडा के अंतर्गत 29 अगस्त 2024 को फरियादी किशोरी बालिका के मां के द्वारा थाना भालूमाडा में किसी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला कर ले जाने की रिपोर्ट की जिससे थाना भालूमाडा में अपराध क्रमांक 322/ 24 धारा 137(2) बी.एन.एस. का अपराध कायम कर बालिका की तलाश करके नाबालिक किशोरी को हैदराबाद से दस्तयाब किया गया एवं पूछताछ पर बताई कि भालूमाडा में रहने वाले रेहान खान पिता शैरुद्दीन उम्र 22 साल नि. भालूमाडा के द्वारा किशोरी बालिका से शादी करने के लिए हैदराबाद ले जाना बताई किशोरी बालिका के बयान के आधार पर धारा 96 बी.एन.एस. एवं 3(2)v एस.सी. एस.टी. एक्ट की इजाफा किया जाकर आरोपी रेहान खान को गिरफ्तार किया गया जिसे न्यायालय पेश किया जाएगा इस उल्लेखनीय कार्य में ए.एस.आई.विनोद द्विवेदी, ए एस आई किरण मिश्रा और आरक्षक संजय वर्मा और सायबर सेल की प्रमुख भूमिका रही।

*विवाहित महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार* 

कोतवाली अनूपपुर अंतर्गत निवासरत 28 वर्षीय विवाहित महिला के द्वारा कोतवाली अनूपपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह पिछले 2 सालों से  अपने पति से अलग रह रही है, जो रामखेलावन राठौर निवासी ग्राम खांड़ा रामपुर द्वारा विगत एक वर्ष से मित्रता कर साथ में रखने का आश्वासन देकर कई बार बलात्कार किया गया है। जो महिला उपनिरीक्षक दयावती मरावी द्वारा थाना कोतवाली अनूपपुर में अपराध क्रमांक 394/24 धारा 376,376(2) एन भादवि. 3 (2)5 एससी एसटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर प्रकरण की विवेचना एस.डी.ओ.पी. अनूपपुर सुमित केरकेट्टा द्वारा की गई एवं आरोपी रामखेलावन राठौर पिता प्रीतमदास राठौर उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम खांड़ा रामपुर को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार 06 फ़ोटो 06

अवैध रेत का उत्तखनन व परिवहन करते ट्रैक्टर चालक व मलिक गिरफ्तार

अनूपपुर

मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक स्वराज कंपनी का नीले रंग का बिना नम्बर के ट्रेक्टर के ट्राली में अवैध रेता लोड कर करहीवाह तरफ से सामतपुर तरफ जा रहा है, मुखबिर की सूचना पर थाना कोतवाली अनूपपुर के सहायक उपनिरीक्षक संतोष पाण्डेय एवं आरक्षक दीपक बुंदेला एवं आरक्षक अमित यादव द्वारा कार्यवाही करते हुए स्वराज कंपनी के नीले रंग के ट्रेक्टर जिसके ट्राली में लोड रेत करीब तीन घन मीटर, ट्रेक्टर ट्राली सहित कीमती 700000 रूपये व रेत कीमती 5000 रूपये कुल कीमती 7,05,000 रूपये को जप्त किया गया है।

तथा आरोपी वाहन चालक कमलेश सिहं पिता गिरधन सिहं गोड़ उम्र 23 वर्ष निवासी खोलीटोला परसवार को गिरफ्तार किया गया जाकर आरोपी वाहन चालक कमलेश सिहं व वाहन स्वामी छत्रपाल राठौर पिता स्व. लिल्ला राठौर निवासी वार्ड न. 6 सामतपुर के विरूद्ध थाना कोतवाली अनूपपुर में अपराध क्रमांक 395/24 धारा 303(2), 317 (5) बी.एन.एस.4/21 खान खनिज अधिनियम,39/192,3/181,5/180,130 (3)/177 मोटर व्हीकल एक्ट का पंजीबद्ध कर कार्यवाही की जा रही है।

समाचार 07 फ़ोटो 07

वन परिक्षेत्र के गांव में जंगली हाथी ने दी दस्तक, खेतों में लगी फसल को पहुंचाया नुकसान

*बांधवगढ़ के जंगल से भटक कर हाथी यहाँ पहुँचा, ग्रामीणों में दहशत का माहौल*

शहडोल। 

जिले के ब्यौहारी वन परिक्षेत्र में फिर एक बार जंगली हाथी ने उत्पात मचाया है, कई खेतों की फसल को जंगली हाथी ने नष्ट कर दिया है, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। बीते कुछ महीने पहले भी जंगली हाथी ब्यौहारी वन परिक्षेत्र में अपना डेरा जमाए हुए थे, और कई खेतों की फसलों को चौपट भी किया था, अब फिर एक बार जंगली हाथी ने यहां दस्तक दे दी है। बांधवगढ़ के जंगल से अपने झुंड से भटक कर एक हाथी यहां पहुंचा है। यह क्षेत्र बांधवगढ़ के जंगल से जुड़ा हुआ है।

बताया गया कि कोठिया गांव में एक जंगली हाथी बीती रात पहुंचा और खेतों में लगी धान की फसल को नष्ट कर दिया है। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार अर्जुन दहिया, जाबिलिया गोड ,प्रेमलाल सहित कई किसानों के खेतों में धान की फसल लगी हुई थी जिसे जंगली हाथी ने पूरी तरीके से नष्ट कर आगे की ओर चला गया है। रात में किसान अपने खेत में तकवारी कर रहे थे तभी हाथी की आहट सुन लोग वहां से भागे और घरों में घुसकर अपनी जान बचाई है। गांव में हाथी होने की जानकारी के बाद ग्रामीण काफी दहशत में है और फसलों को हुए नुकसान के बाद किसान आक्रोशित भी है।

खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचा रहा हाथी को देख किसानो एवं ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को बीती रात ही दे दी थीं , जानकारी लगने के बाद वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जंगली हाथी पर निगरानी बनाए हुए हैं। वन विभाग की पूरी कोशिश है कि हाथी बस्ती में न घुस पाए। गांव के आसपास में वन विभाग मुनादी भी कर रहा है,कि जंगलों की ओर लोग ना जाए हाथी गांव के जंगल में मौजूद है।

एसडीओ फॉरेस्ट रेशम सिंह धुर्वे ने बताया की जानकारी लगने के बाद अधिकारियों के साथ वन विभाग की टीम लगातार जंगली हाथी के मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं। हाथी अभी बेडरा के जंगलों में है, रात में कई खेतों की फसलों को जंगली हाथी ने नुकसान पहुंचा है। यह हाथी बांधवगढ़ जंगल से अपने झुंड से भटक कर इस क्षेत्र में आ गया है कोशिश की जा रही है कि वह अपने झुंड में वापस चला जाए।

समाचार 08 फ़ोटो 08

अतिथि शिक्षकों का सब्र टूटा, मांगों को पूरा करने को लेकर रैली निकालकर सौपा ज्ञापन

*तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वादा खिलाफी के विरुद्ध जताया विरोध*

शहड़ोल

अतिथि शिक्षकों की महापंचायत में विगत 1 वर्ष पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हजारों अतिथि शिक्षकों के समक्ष जो खयाली पुलाव परोसा गया था। वह कुछ इस प्रकार था। अतिथि शिक्षकों का अनुबंध कर एक वर्ष का पूरा कार्यकाल उन्हें दिया जाएगा साथ ही शिक्षा भारती में अतिथि शिक्षकों को 50% आरक्षण देने की बात शिवराज सिंह चौहान ने की थी उच्च शिक्षा विभाग में अतिथि शिक्षकों को प्रतिवर्ष चार अंक एवं अधिकतम 20 अंक बोनस मिलेगा साथ ही निश्चित महीने की तारीख में उचित मानदेय की बात तत्कालीन मुख्यमंत्री ने की थी ने की थी ।

वह बात अलग है कि आज दिनांक तक विगत 9 महीने पूर्ण हो जाने के बाद भी अतिथि शिक्षक अवैतनिक हैं। और लगातार विद्यालयों के शैक्षणिक गतिविधियों को अतिथि शिक्षकों के माथे ही छोड़ दिया गया है। गुरु जी की भांति विभागीय परीक्षा लेकर नियमित करने की योजना बनाई जाएगी। ऐसा सपना हजारों अतिथि शिक्षकों को दिखाया गया था जिसको लेकर आज पूरे 1 वर्ष पूर्ण हो गए किंतु अब तक तत्कालीन मुख्यमंत्री के किए गए घोषणाओं में कोई स्पष्ट विस्तार देखने को नहीं मिल रहा हैं।

सवाल यह है कि जब सता में असीन पार्टी वही है जो कल थी। तो फिर क्यों इन मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है??? क्यों अतिथियों को  दिखाए गए झूठे सपने जिसको लेकर 1 वर्ष बाद अतिथि शिक्षकों का सब्र टूट गया और अपनी मांगों को पूरा करने को लेकर अतिथि शिक्षकों ने आज जिला मुख्यालय में गांधी चौक से लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय तक रैली निकालकर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वादा खिलाफी के विरुद्ध स्पष्ट विरोध जताया। फिलहाल इस पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है कि यदि सरकार कोई ऐसे वादे करें जिसको वह पूरा न कर सके। तो क्या ऐसा वादा करना उचित है।

क्योंकि अब तक तो यह वादे शेखचिल्ली के सपने सा साबित हो रहे हैं। जो नींद में तो हकीकत दिखते हैं लेकिन हकीकत में कुछ भी नहीं है। इसी के साथ अतिथि शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपकर यह मांग की है कि यदि नियमित समय सीमा में तत्कालीन मुख्यमंत्री के वादों को पूरा नहीं किया जाता तो बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक संघ प्रदेश स्तर पर शिक्षक दिवस के दिन राजधानी कूंच करेगी।

समाचार 09 फ़ोटो 09

कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं और शिकायतें, निराकरण के दिए निर्देश

शहडोल

कलेक्टर डॉ. केदार सिंह की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के सोन सभागार में साप्ताहिक जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ केदार सिंह ने शहडोल जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं एवं शिकायतें सुनी तथा निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई के दौरान अशोक कुमार यादव निवासी वार्ड नं. 23 आदर्श कालोनी शहडोल ने आवेदन देते हुए बताया कि मेरा आयुष्मान कार्ड अभी तक नही बना है जिस कारण मैं शासन द्वारा संचालित आयुष्मान कार्ड के लाभों से वंचित हू। उनका कहना था कि मेरा आयुष्मान कार्ड बनवाया जाए। 

जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम कोटमा निवासी गेंदलाल बैंगा ने आवेदन देकर बताया कि मुझे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास बनाने के लिए प्रथम किस्त 02 फरवरी 2024 को प्राप्त हुई थी। मैने प्रथम किस्त के अनुसार आवास को तैयार कर लिया है। उनका कहना था कि उन्हें मकान को पूर्ण रूप से तैयार करे के लिए आगे की किस्तों का भी भुगतान किया जाए। मातेश्वरी मिश्रा पति स्वर्गीय श्री सत्यनारायण मिश्रा निवासी ग्राम घोघरी तहसील जैतपुर जिला शहडोल ने आवेदन देकर बताया कि उनके पति सत्यनारायण की मृत्यु बीमारी के कारण 22 अप्रैल 2024 को हो गई थी, तथा उनके  परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें परिवार का पालन पोषण करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना था कि उन्हें आर्थिक सहायता राशि दिलायी जाए।  गुलवसिया यादव ने आवेदन देकर बताया कि उन्नत प्राथमिक शाला ग्राम पंचायत उमरिया की शिक्षिका श्रीमती सुशीला रैदास को चार वर्ष पूर्व 2020 में आवासीय शासकीय हाई स्कूल बरमनिया में अधीक्षिका के पद पर कार्य करने का आदेश जारी किया गया था। जिस कारण से शिक्षक की कमी होने के कारण विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी अध्ययन करने में असमर्थ हो रहे है। उनका कहना था कि शिक्षिका श्रीमती सुशीला रैदास को उन्नत प्राथमिक शाला ग्राम उमरिया में पुनः पदस्थ कर दिया जाए। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग की ओर आवेदन प्रेषित कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

समाचार 10 फ़ोटो 10

नाराज युवक परिवार को डराने के लिए हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ा

*तेज करेंट के कारण युवक ने बचाने की लगाई गुहार*

शहडोल

जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि इस युवक के करतूत पर हंसा जाए या गुस्सा किया जाए, जिसमें पहले तो एक युवक घरवालों को डराने के लिए हाईटेंशन लाइन के टावर पर दनादन चढ़ जाता है और घर वालों को इमोशनल ब्लैकमेल करने की कोशिश करता है, इसके बाद अचानक कुछ ऐसा होता है कि युवक खुद को बचाने की गुहार लगाने लगता है और फिर एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाना पड़ता है. तब जाकर घंटों की मशक्कत के बाद युवक की जान बच पाती है।

*हाईटेंशन टावर पर हाईवोल्टेज ड्रामा*

मामला सीधी थाना क्षेत्र के कुसमी गांव का है. यहां का रहने वाला एक व्यक्ति किसी बात को लेकर अपने घर वालों से नाराज हो गया, घर वालों से वह इतना नाराज था कि वह गांव के बाहर लगे हाईटेंशन लाइन के टावर के ऊपरी हिस्से में ही चढ़ गया, लेकिन अचानक टावर में तेज करंट दौड़ने के कारण युवक परेशान हो गया और लोगों को आवाज देकर मदद की गुहार लगाने लगा, युवक के टावर में चढ़ने की खबर गांव वालों के बीच फैल गई. देखते ही देखते युवक को देखने वालों की भीड़ जमा हो गई।

*घंटों के प्रयास बाद टावर के नीचे उतरा युवक*

इसके बाद मामले की जानकारी सीधी थाना प्रभारी को घर वालों ने दी, उन्होने शहडोल से एसडीआरएफ की टीम को बुलाते हुए घटनास्थल पर पहुंच गए और युवक को समझाने का प्रयास करने लगे, फिर सीधी थाना प्रभारी की समझाइश के बाद युवक टावर से नीचे उतरा, इस पूरे मामले में सीधी थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा का कहना है कि ”घरेलू विवाद के चलते युवक हाईटेंशन लाइन के टावर में चढ़ा था, जिसे समझाने के साथ ही एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया था और आराम से उस युवक का सुरक्षित रेस्क्यू कर उसकी जान बचाई गई है, युवक अभी पूरी तरह से सुरक्षित है. उसे किसी भी तरह की कोई चोट नहीं आई है।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget