3 वर्ष पहले बलवा मामले में एक साथ 58 आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल, आरोपियों में मची भगदड़

3 वर्ष पहले बलवा मामले में एक साथ 58 आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल, आरोपियों में मची भगदड़


उमरिया 

जिले के अमरपुर में हुए बलवा मामले में 58 आरोपियों को न्यायालय ने जेल भेजा है। पुलिस के द्वारा 3 साल पहले इन सभी को आरोपी बनाया गया था। 3 साल बाद पुलिस ने न्यायालय में चालान पेश किया है इस दौरान सभी आरोपी भी न्यायालय में उपस्थित हुए थे, जहां न्यायालय ने सभी 58 आरोपियों को जेल भेज दिया है। साल पहले हुए बलवा मामले में एक साथ 58 आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल,आरोपियों में मची भगदड़। वर्ष 2021 में अमरपुर में एक वर्ग विशेष के त्यौहार कार्यक्रम के दौरान गांव में अचानक किसी बात को लेकर बवाल मच गया इस दौरान सैकड़ो की तादाद में लोग इकट्ठे होकर विवाद करने लगे। घटना की जानकारी के बाद पुलिस कार्यवाही में 58 लोगों को आरोपी बनाया गया था इनके खिलाफ बलवा, मारपीट सहित अन्य कई धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया था।

इसके बाद मामले की जांच में पुलिस जुटी रही। मामले में आरोपियों की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस जांच में भी लंबा समय लग गया। इसके 3 साल गुजरने के बाद बुधवार 25 सितंबर 2024 को पुलिस ने मामले का चालान न्यायालय में पेश किया है। इस दौरान मामले के सभी आरोपी भी न्यायालय में उपस्थित हुए थे। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। इसके बाद मामले की जांच में पुलिस जुटी रही। मामले में आरोपियों की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस जांच में भी लंबा समय लग गया। इसके 3 साल गुजरने के बाद बुधवार 25 सितंबर 2024 को पुलिस ने मामले का चालान न्यायालय में पेश किया है। इस दौरान मामले के सभी आरोपी भी न्यायालय में उपस्थित हुए थे। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

न्यायालय के द्वारा सभी 58 आरोपियों को जेल भेजने की सजा सुनाने के बाद न्यायालय में उपस्थित आरोपियों में हड़कंप मच गया। बताया गया कि आरोपियों की संख्या अधिक होने और पुलिस बल कम होने के कारण कुछ आरोपी इधर-उधर भागने लगे जिससे भगदड़ मच गई। बाद में पुलिस का अतिरिक्त बल बुलाया गया इसके बाद सभी को जिला चिकित्सालय लाकर एमएलसी कराई गई। देर शाम से देर रात तक सभी आरोपियों की MLC करने में पुलिस को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget