नवरात्रि में 26 ट्रेनों को बंद करना आस्था के साथ खिलवाड़ तिथि परिवर्तन की मांग- कैलाश तिवारी

नवरात्रि में 26 ट्रेनों को बंद करना आस्था के साथ खिलवाड़ तिथि परिवर्तन की मांग- कैलाश तिवारी


शहडोल

दक्षिण पूर्वी मध्य रेलवे बिलासपुर मुख्यालय द्वारा 26 सितंबर 2024 को जारी एक आदेश में हिंदुओं के महत्वपूर्ण पर्व नवरात्रि पर 2 अक्टूबर से लेकर 10 अक्टूबर तक शहडोल मार्ग से गुजरने वाली लगभग 26 ट्रेनों को रेलवे लाइन जोड़ने के नाम पर बंद कर देने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश तिवारी ने कहा है कि नवरात्रि के पर्व पर रेलवे लाइन जोड़ने की योजना बनाने वाले रेलवे अधिकारियों के टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि ऐसे समय में जब नवरात्रि स्पेशल ट्रेन चलनी चाहिए, तो ऐसे समय में नियमित ट्रेनों को बंद किया जा रहा है। जिससे लाखों यात्रियों को दिक्कत आएगी ।रेलवे विभाग ने जो समय का चयन किया है। वह बेहद आपत्तिजनक है ।इसे पूर्व में अथवा आगे किया जा सकता था लेकिन नवरात्रि के समय का चयन करना केंद्र सरकार को बदनाम करने की साजिश है ।

भाजपा नेता ने कहा है कि जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उसमें से कई गाड़ियों को चलाया जा सकता था। जब बिलासपुर कटनी 08747 चल सकती है तो 20 मिनट पहले चलने वाली अंबिकापुर जबलपुर 11266 को क्यों नहीं चलाया जा रहा है ।जब बिलासपुर भोपाल रात में 2:30 बजे चलती है तो उसको निरस्त कर दिया गया है जबकि उसके पहले अमरकंटक और बाद में जाने वाली सारनाथ ट्रेन को चलाया जा रहा है। इसी तरह चिरमिरी कटनी ट्रेन जो सुबह 8:30 बजे निकल जाती है वह चलाई जा सकता है क्योंकि यह एन आई काम 10:00 बजे के  बाद प्रारंभ होता है । इसी प्रकार बिलासपुर इंदौर ट्रेन को एक घंटा विलंब से चलाया जा सकता था।।नर्मदा एक्सप्रेस महत्वपूर्ण ट्रेनों में एक है। लगता है यात्री गाड़ियों को निरस्त करने में रेलवे विभाग को आनंद आ रहा है। 

पूर्व डिवीजनल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य कैलाश तिवारी ने दक्षिणी पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सहित रेलवे बोर्ड अध्यक्ष को  ईमेल भेजकर तत्काल इस आदेश को निरस्त कर आगामी तिथियां में एन आई काम करने की मांग की है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget