पुलिस ने 18 लाख की चोरी का किया खुलासा, दो शातिर चोर गिरफ्तार

पुलिस ने 18 लाख की चोरी का किया खुलासा, दो शातिर चोर गिरफ्तार

*आरोपियों के कब्जे से सोने चांदी के जेवर व बाइक किया बरामद*


शहडोल 

जिले कि पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 18 लाख रुपये की चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में हाल ही में दो प्रमुख चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। कटनी के निगरानी बदमाश राकेश उर्फ खन्ना और उसके साथी अजय सिंह को पकड़कर पुलिस ने उनके कब्जे से सोने-चांदी के आभूषण, दो मोटरसाइकिल और अन्य सामान बरामद किया है। जिसकी कुल कीमत करीब 18 लाख रुपए बताईं जा रही है।

*दो स्थानों पर हुईं थी चोरी*

पुलिस ने बताया कि 13 मई को फरियादी विवेक सोनी पिता शिवनरेश सोनी उम्र 25 वर्ष निवासी सूखा रोड गांधी नगर ब्यौहारी के सूने घर में दिन में ताला तोड़कर अज्ञात व्यक्ति घुसकर चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए सोने चांदी के जेवर नगदी सहित चोरी कर लिये थे। फरियादी विवेक सोनी की रिपोर्ट पर थाना ब्यौहारी मे प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इसी प्रकार 10 अगस्त की दरम्यानी रात्रि गोदावल दुर्गा मंदिर के दान पेटी एवं कमरे से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घुसकर ताला तोड़कर 8400 नगद चोरी कर लिया गया था। फरियादी खुशीराम की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी।

*टीम का किया था गठन*

उक्त चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक शहडोल द्वारा एसडीओपी ब्यौहारी एवं थाना प्रभारी ब्यौहारी को घटनाओं की बारीकी से विवेचना कर पतारसी करने का निर्देश दिया गया था । थाना प्रभारी ब्यौहारी द्वारा पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार उक्त घटनाओं की पतारसी हेतु तीन अलग-अलग टीमें गठित कर लगातार अज्ञात आरोपियों की पतारसी किया जा रहा था। दौरान पतासाजी मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की उक्त चोरी की वारदात को जिला कटनी के शातिर नकबजन एवं थाना माधवनगर जिला कटनी के निगरानी बदमाश राकेश उर्फ खन्ना अपने साथी अजय सिंह बादी के साथ मिलकर अंजाम दिया गया है तथा उक्त आरोपी पुनः किसी गंभीर चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

*जेवर तथा बाइक बरामद*

गिरफ्तार आरोपीगणों के कब्जे से उनके पेश करने पर क्रमशः निवार कटनी एवं ग्राम दल को कोठार से सोने चांदी के जेवरात बरामद किये गये है, जिसमे सोने के बरामद जेवरात में से एक नग सोने का हार, एक जोड़ सोने का झुमका, चार नग सोने की कील, दो जोड़ सोने की बाली, एक फीस साइन सोना वट्ठी, एक मनचली माला जिसमे चौदह पीस सोने का दाना एवं नौ पीस मनचली है। एक सोने का मंगल सूत्र, चार पीस सोने का दाना, एक मनचली माला सोने की जिसमे आठ पीस मनचली है। एक सेट महाराष्ट्रीयन लाकेट एवं चार गुरिया सोने की, एक सोने का हार, चार पीस सोने की अंगूठी एवं चांदी के बरामद जेवरात में से पांच जोड़ फैंसी पायल चांदी की, एक जोड़ बचकानी छड़ा, तीन जोड़ बचकानी चूड़ी, एक जोड़ फैंसी झूलादार पायल, एक जोड़ फैंसी पायल, एक पीस कछुआ अंगूठी, एक जोड़ तीन सेट वाली बिछिया, एक पीस कटोरी एवं चम्मच, एक जोड़ बिछिया रिंग, एक जोड़ फैंसी झूलादार पायल, एक नग चांदी की करधन, दो पीस चांदी की चैन, एक जोड़ फैंसी झूलादार चांदी की पायल, एक जोड़ पायल, एक जोड़ सकरी, एक जोड़ पायजेहर एवं नगदी रकम को बरामद करने में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget