सीजर होगा या नॉर्मल डिलीवरी, सरकारी अस्पताल में दलाल तय करते हैं, कलेक्टर से हुई शिकायत

सीजर होगा या नॉर्मल डिलीवरी, सरकारी अस्पताल में दलाल तय करते हैं, कलेक्टर से हुई शिकायत


शहड़ोल

संभागीय मुख्यालय स्थित शासकीय जिला चिकित्सालय के प्रसूति वार्ड में इन दिनों एक महिला रोग विशेषज्ञ के दलाल सक्रिय हैं। इस बारे में गुरुवार को एक प्रसूता के पति ने कलेक्टर को लिखित शिकायत दी है, जिसमें डॉक्टर और अस्पताल में सक्रिय दलाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

शिकायतकर्ता निलेश यादव, निवासी ग्राम ककरहाई थाना सोहागपुर, ने कलेक्टर को सौंपे आवेदन में बताया कि 22 जुलाई को उन्होंने अपनी पत्नी मीनू यादव को प्रसव के लिए जिला चिकित्सालय के प्रसूति वार्ड में भर्ती कराया था। वहां ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर अजीत सिंह ने उनसे आठ हजार रुपये की मांग की। निलेश ने बताया कि वह एक गरीब व्यक्ति हैं और इतनी राशि नहीं दे सकते। इसके बावजूद, डॉक्टर द्वारा बार-बार पैसे की मांग की गई और उनके कथित दलाल रवि यादव ने भी उन्हें परेशान किया। निलेश ने पांच हजार रुपये देने की कोशिश की, लेकिन उनसे आठ हजार रुपये की पूरी मांग की गई और न देने पर धमकी दी गई।

*भ्रष्टाचार के आरोप*

निलेश यादव ने आरोप लगाया कि डॉक्टर अजीत सिंह की नियुक्ति के बाद से ही उन पर कई बार भ्रष्टाचार और अनैतिक व्यवहार के आरोप लगे हैं। पूर्व में सीएम हेल्पलाइन में भी उनकी शिकायत दर्ज की गई थी। इस मामले पर सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। यदि मामला सामने आता है, तो वे इसे गंभीरता से लेकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget