समाचार 01 फ़ोटो 01

सोते समय सांप काटने से युवती व आकाशीय बिजली के चपेट में आने से वृद्ध की मौत

अनूपपुर

जिले में विगत 24 घंटे के मध्य दो अलग-अलग घटनाओं  जिसमे सोते समय जहरीले सांप के काटने से युवती एवं खेत में काम कर रहे वृद्ध की आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आने पर मौत हो गई दोनों मामले में पुलिस जांच कर रही है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोतमा थाना अंतर्गत मौहरी पोस्ट बसखली निवासी देवसिंह की 18 वर्षीय पुत्री रजनी सिंह जो बुधवार की रात खाना-पीना खाने बाद रात में घर के अंदर खटिया में सोई रही तभी अचानक एक जहरीले सांप ने दाहिने हाथ की उंगली में काट लिया हो-हल्ला करने पर मां के द्वारा दरवाजे के पास छिपे सांप को डंडे से मारते हुए हो-हल्ला करने पर पिता एवं परिजनों द्वारा युवती को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा ले जाकर प्राथमिक उपचार कराया जहां पर चिकित्सकों ने बेहतर उपचार हेतु मरीज को जिला चिकित्सालय अनूपपुर रेफर किया जहां उपचार दौरान 22 अगस्त गुरुवार की सुबह युवती की मौत हो गई ड्यूटी डॉक्टर की सूचना पर जिला अस्पताल पुलिस द्वारा परिजनों की उपस्थिति में पंचनामा एवं पी,एम,की कार्यवाही की गई वहीं भालूमाडा थाना अंतर्गत छिल्पा गांव में 21 अगस्त बुधवार की दोपहर खेत में काम कर रहे 53 वर्षीय वृद्ध रमेश साहू पिता दशरथ साहू जो खेत में पानी लगाने के लिए पाइप लगा रहे थे इसी दौरान तेज गरज-बरस के साथ आकाशीय बिजली गिरने लगने पर खेत में लगे छुइला के पेड़ के पास खड़े रहे अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आकर खेत में ही मृत हो गए खेत में कुछ दूर काम कर रहे भाईराम साहू जो रिश्ते में भाई लगते हैं ने रमेश को मृत स्थिति में खेत में पड़े देखा जिसके कपड़े झुलसे हुए थे तथा शरीर का एक अंग बुरी तरह से झुलसा रहा है जिसकी जानकारी परिजनों एवं ग्रामीणों को दिए जाने पर फुनगा पुलिसचौकी की पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतक के शव का पंचनामा कर गुरुवार की सुबह फुनगा अस्पताल में मृतक के शव का पी,एम,कराने बाद अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सौंप कर जांच प्रारंभ की है।

समाचार  02 फ़ोटो 02

शराब के नशे में वाहन चलाने वाले तीन बाइक चालकों पर हुई कार्रवाई

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से दुर्घटना के मुख्य कारण शराब के नशे में वाहन  चलाने वालो पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे वाहन चालकों को चिन्हित कर कार्यवाही  हेतु विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है, अभियान के तहत तीन बाइक चालकों को वाहन चेकिंग के दौरान ब्रीथ एनालाइजर से चेक करने पर नशे की हालत में वाहन चलाते पाया गया। इन वाहन चालकों पर एमव्ही एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए वाहन  जप्त किया गया तथा जुर्माना हेतु प्रकरण माननीय न्यायालय के समक्ष पेश करने हेतु तैयार किया गया।

समाचार 03 फ़ोटो 03

चोरी के मामले में पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर वाहन जप्त कर आरोपी को किया गिरफ्तार   

अनूपपुर

20 अगस्त 2024 को फरियादिया बुन्दू साहू पिता खेमन साहू उम्र 21 साल नि. छतई थाना बिजुरी की उपस्थित थाना आकर मौखिक रिपोर्ट लेख कराई कि मै दिनांक 18 अगस्त 2024 को अपनी स्कूटी एक्टिवा क्र.CG-16-CQ-6054 मैहरून कलर से अपनी मां को साथ में लेकर कोतमा बाजार में सब्जी बेचने आई थी कोतमा बाजार में सब्जी की दुकान गांधी चौक के पास लगाकर अपनी स्कूटी उपरोक्त को वहीं पर खड़ी कर दी थी शाम 7.00 बजे दुकान को बंद की तब देखी कि मेरी खड़ी की हुई उपरोक्त स्कूटी एक्टिवा क्र.CG-16-CQ-6054 मैहरून कलर की नही खड़ी थी जिसे कोई अज्ञात चोरी कर ले गया है मेरी गाड़ी की कीमत करीबन 70000 रूपये है रिपोर्ट पर अपराध धारा 302(2) बी एन एस का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

थाना प्रभारी कोतमा के नेतृत्व में थाना के पूर्व के वाहन चोरी के आरोपियों से सघन्ता से पूछताछ की गई इसी क्रम में मुखबिर से सूचना मिली की थाना कोतमा क्षेत्र का वाहन चोर एवं थाना मरवाही जिला जी पी एम के अपराध क्र. 235/23 धारा 302 भा.द.वि. का आरोपी ध्रुव दास चौधरी पिता बाबूराम चौधरी उम्र 25 वर्ष निवासी धरहर थाना मरवाही जिला जी.पी.एम.(छत्तीसगढ़) का को थाना क्षेत्र में घूम रहा है जिसे सूचना पर घेराबंदी कर अभिरक्षा में लिया जाकर बारीकी से पूछताछ की गई जो अपने साथी राहुल त्यागी पिता देवनाथ त्यागी उम्र 19 वर्ष निवासी बेलिया छोट के साथ मिलकर उपरोक्त स्कूटी एक्टिवा क्र.CG-16-CQ-6054 मैहरून कलर की चोरी करना स्वीकार किया ।  आरोपी  स्कूटी को बेचने की फिराक में थे।  जिनकी निशानदेही में  स्कूटी एक्टिवा क्र.CG-16-CQ-6054 बरामद किया गया । आरोपी ध्रुव दास चौधरी पिता बाबूराम चौधरी उम्र 25 वर्ष निवासी धरहर थाना मरवाही जिला जी.पी.एम.(छत्तीसगढ़) के विरूद्ध थाना कोतमा में पूर्व में 05 वाहन चोरी संबंधी प्रकरण पंजीबद्ध है एवं आरोपी थाना मरवाही जिला अनूपपुर के अपराध क्र. 235/23 धारा 302 भा.द.वि.में फरार चल रहा था आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। 

समाचार 04 फ़ोटो 04

श्रद्धा महिला मंडल द्वारा समाजिक कल्याण समारोह का वृहद आयोजन

*निशुल्क प्रशिक्षण से लग रहे हैं सपनों को पंख- श्रीमती मिश्रा*

अनूपपुर

जमुना कोतमा क्षेत्र में श्रद्धा महिला मंडल द्वारा समाज कल्याण के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महिला मंडल की अध्यक्षा पूनम मिश्रा और अन्य सदस्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ ईश वन्दना  से प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम के प्रारंभ में श्रद्धा महिला मंडल का एक  प्रयास आत्मनिर्भर बनाने के लिए परियोजना प्रभावित गांव की पांच महिलाओं को हाथ ठेला वितरण करके किया गया। इसके बाद  दो विकलांग व्यक्तियों को ट्राई साइकिल प्रदान की उसके बाद दो व्यक्तियों को मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल प्रदान की ।एस ई सी एल जमुना कोतमा क्षेत्र में श्रद्धा महिला मंडल द्वारा संचालित निःशुल्क कम्प्यूटर एवं सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र मे द्वितीय बैच ने सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त किया । यहाँ पर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं और कन्याएं कंप्यूटर और सिलाई का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी लगभग 17 महिलाओं को सिलाई मशीन प्रदान कर आत्मनिर्भर बनाया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज में महिलाओं को सशक्त बनाना और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। श्रद्धा महिला मंडल द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम समाज कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

इसके उपरांत जरूरतमंद महिलाओं को साड़ी व मच्छरदानी का वितरण किया गया और एक युवा को आत्मनिर्भर बनाने हेतु एक सच्चा प्रयास ई रिक्शा प्रदान कर किया गया यह अपने आप में एक अनूठी पहल है की ई रिक्शा प्रदान कर किसी को आत्मनिर्भर बनाया गया आयत एक तरह से पूरे भारतवर्ष में किसी भी महिला मंडल के द्वारा पहला प्रयास है।इसके अलावा दिनांक 22 अगस्त 2024 को जमुना कोतमा क्षेत्र में श्रद्धा महिला मंडल, एस ई सी एल द्वारा अपनी गौरवशाली परंपरा के अनुसार समाज कल्याण हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया  श्रद्धा महिला मंडल द्वारा वर्ष पर्यंत एस ई सी एल संचालन क्षेत्रों और निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न लोक कल्याणकारी कार्य किए जाते हैं । इसके साथ ही साथ एस ई सी एल के कोतमा कालरी में मजदूर चौक में वाटर कूलर का लोकार्पण,रीजनल हॉस्पिटल कोतमा कॉलोनी में मनमोहन हाथी की प्रतिमा का लोकार्पण तथा मरीजों को फल वितरण श्रद्धा महिला मंडल द्वारा किया गया ।

महिला मंडल द्वारा संचालित निःशुल्क कम्प्यूटर एवं सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र से हुआ जहाँ पर कोयलांचल एवं आस पास के ग्रामीण क्षेत्र की लगभग तीन दर्जन से अधिक महिलायें एवं कन्याएँ कंप्यूटर तथा सिलाई का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं हैं। अतिथियों द्वारा प्रशिक्षणार्थियों से उनके द्वारा प्राप्त किये प्रशिक्षण के बारे में बातचीत की गयी तदोपरांत  प्रशिक्षणार्थियों को आवश्यक सामग्री के बहुउपयोगी किट, बैग व लंच पैकेट वितरित किए गये। श्रद्धा महिला मंडल अध्यक्ष पूनम मिश्रा द्वारा ई-रिक्शा सब्जी ठेला तथा ट्राई साइकिल जरूरतमंद महिलाओं को भेंट की गई। पूनम मिश्रा ने अपने प्रेरक उद्बोधन में कौशल विकास को आत्मनिर्भरता का पथ बताते हुए उन्हें स्वास्थ्य व पर्यावरण के प्रति अपने महती कर्तव्य को भी पूरा करने का संदेश दिया। ग्रामीण कन्याओं को साइकिल वितरण: श्रद्धा महिला मंडल द्वारा चार कन्याओं को प्रशिक्षण व शिक्षा के साथ अपने कार्य को सुगमता से करने की लिए सुसाज्जित साइकिलें प्रदान की। मण्डल अध्यक्षा ने उन्हे शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आपका कौशल आपकी आत्मनिर्भरता की साथ साथ आपके सम्मान का भी माध्यम बनेगा।

समाचार 05 फ़ोटो 05

आम जन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए-कलेक्टर 

स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सक एवं अमले की समय पर उपस्थिति अनिवार्य-कलेक्टर

अनूपपुर

जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से सुनिश्चित किया जाए। समय पर चिकित्सक एवं स्टॉफ की उपस्थिति रहे तथा मरीजों को समुचित ईलाज मुहैया हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना आवश्यक है। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर हर्षल पंचोली ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित प्रमुख खण्ड चिकित्सा अधिकारी तथा स्वास्थ्य कार्यक्रमों के जिला स्तरीय प्रभारी अधिकारी आदि उपस्थित रहे। 

कलेक्टर हर्षल पंचोली ने जिले के स्वास्थ्य संस्थाओं तथा स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कार्यों की जानकारी ली। जिला चिकित्सालय के संबंध में कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए, जिससे समय पर मरीजों का उपचार, जांच तथा दवाईयां प्रदान हो। यह सभी जिम्मेदार सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला चिकित्सालय में पदस्थ अमले की जानकारी लेते हुए कहा कि सभी की समय पर उपस्थिति आवश्यक है। औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अवैध क्लीनिक के संचालन पर रोक लगाने तथा कड़ी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने गर्भवती महिलाओं तथा हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य पैरामीटर के अनुसार समय पर जांच सुनिश्चित करने तथा शत-प्रतिशत एएनसी का पंजीयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अमले को सक्रिय रहकर मैदानी भ्रमण सुनिश्चित किया जाए। मातृ मृत्यु दर की चिंता करते हुए मैदानी स्वास्थ्य अमले को गर्भवती महिलाओं के सतत् देखभाल करने तथा उन्हें स्वास्थ्य संबंधी उचित सलाह देने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा प्रमुख खण्ड चिकित्सा अधिकारियों ने स्वास्थ्य गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी। 

कलेक्टर हर्षल पंचोली ने पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड में सुविधाजनक स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर एनीमिया तथा एएनसी चेकअप के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सैम और पी सैम बच्चों की उचित देखभाल तथा सतत् मॉनीटरिंग के निर्देश देते हुए कहा कि एनआरसी में सैम बच्चों की भर्ती कर उनका बेहतर उपचार किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य गतिविधियों का क्रियान्वयन मैदानी स्तर पर परिणित होना चाहिए। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रदान करने के कार्य को बेहतर बनाया जाए तथा छोटी-छोटी समस्याओं का स्वयं संज्ञान लेकर संवेदनशीलता से निराकरण करने तथा उपलब्ध संसाधन के अनुरूप बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं आम जनों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर को टीबी मरीजों के उपचार तथा स्क्रीनिंग कार्य, सिकलसेल एनीमिया, राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम, दस्तक अभियान के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

समाचार 06 फ़ोटो 06

तीन दिनों तक चलेगा  दंगल का दांव पेंच, कई प्रदेशों के महिला पुरुष पहलवान उतरेंगे मैदान में

अनूपपुर

लंबे समय के बाद अनूपपुर जिले की नगर पालिका परिषद पसान क्षेत्र में नाग पंचमी के उपलक्ष में बृहद दंगल का आयोजन भालूमाडा रामलीला मैदान क्लब के बगल में शुरू हो गया है कार्यक्रम के आयोजन को लेकर नगर पालिका परिषद पसान के अध्यक्ष राम अवध सिंह ने बताया कि 22, 23 एवं 24 अगस्त 2024 को तीन दिवसीय दंगल का आयोजन  शुरू गया है।

इस बृहद दंगल में दिल्ली, हरियाणा ,उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ एवं मध्य प्रदेश के नामी पहलवान शामिल हो रहे हैं जिसमें 15 पुरुष पहलवान एवं 10 महिला पहलवान दंगल के मैदान में उतरेंगे। तीन दिनों तक चलने वाले इस दांव पेंच के खेल दंगल को सफल बनाने की अपील नगर पालिका अध्यक्ष राम अवध सिंह ने की है। क्षेत्र की जनता से अपेक्षा किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर भारत की पुरानी परंपरा कुश्ती को प्राथमिकता प्रदान करें जिससे कि पहलवानों का हौसला बुलंद हो और हमारी प्राचीन खेल को बढ़ावा मिल सके। इस आयोजन को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष राम अवध सिंह एवं अंत्योदय समिति के अध्यक्ष अजय द्विवेदी ने सभी लोगों से अपेक्षा की है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

समाचार 07 फ़ोटो 07

मासूम बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

उमरिया

जिले के इंदवार मे एक आठ साल की मासूम बच्ची के सांथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने घटना के महज 24 घंटों के अंदर धर-दबोचा है। बताया गया है कि रक्षाबंधन के दिन घर के पास डीजे लगा हुआ था, वहीं पर पीडिता अन्य बच्चों के सांथ खेल रही थी। तभी आरोपी उसे उठा कर पास के खेत मे ले गया। जिसकी जानकारी मिलते ही बच्ची का चचेरा भाई राजू कोल मौके पर पहुंचा तो वह जमीन पर थी, जबकि आरोपी भी वहीं खडा था। बच्ची ने परिजनो को अपने सांथ हुए कुकृत्य की जानकारी दी। जिसकी सूचना पर इंदवार थाने मे आरोपी के खिलाफ धारा 65 (2), 118 (1) बीएनएस व 3, 4 पाक्सो एक्ट का अपराध कायम किया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू ने एसडीओपी एवं संबंधित थाना प्रभारी को आरोपी की तत्काल धरपकड एवं विवेचना हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। पुलिस की तत्परता व अथक प्रयासो के परिणामस्वरूप आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर न्यायलय मे पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन एवं एएसपी के मार्गदर्शन मे हुई इस कार्यवाही मे थाना प्रभारी इंदवार एवं उनकी टीम का सराहनीय योगदान था।

समाचार 08 फ़ोटो 08

राज्यपाल मंगूभाई पटेल आज रहेंगे शहडोल जिले के प्रवास पर 

शहडोल 

राज्यपाल महोदय श्री मंगूभाई पटेल 23 अगस्त 2024 को शहडोल जिले के प्रवास पर रहेंगे। राज्यपाल महोदय 23 अगस्त को प्रातः 8ः30 बजे भोपाल से हैलीकैप्टर द्वारा प्रस्थान कर प्रातः 10ः10 बजे शहडोल के जमुई हैलीपेड़ पहुंचेगे तथा प्रातः 10ः10 बजे कार द्वारा प्रस्थान कर 10ः20 बजे से शहडोल जिले के जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम कोटमा के शासकीय हाई स्कूल कोटमा पहुंचेगे।   

राज्यपाल मंगूभाई पटेल प्रातः 10ः20 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहडोल जिले के जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम कोटमा के शासकीय हाई स्कूल कोटमा में मंचीय कार्यक्रम एवं किट वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा दोपहर 12 बजे से 12ः15 बजे तक प्रदर्शनी, ऑगनवाड़ी केंद्र एवं पंचायत भवन का निरीक्षण करेंगे। राज्यपाल दोपहर 12ः15 बजे से 12ः30 बजे तक आईसेक्ट भवन का निरीक्षण, विद्यार्थियों से संवाद व पौधरोपण करेंगें। राज्यपाल मंगूभाई पटेल दोपहर 1 बजे शहडोल के जमुई हैलीपेड के लिए प्रस्थान कर दोपहर 1ः10 बजे उमरिया जिले के गुरूवाही हैलीपेड के लिए प्रस्थान करेंगे।

समाचार 09 फ़ोटो 09

राज्यमंत्री कुटीर एवं ग्रामोद्योग का दौरा कार्यक्रम 

शहडोल

मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार),कुटीर एवं ग्रामोद्योग दिलीप जायसवाल 23 अगस्त को शहडोल जिले के प्रवास पर रहेगे। राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल 22 अगस्त को सांय 4ः10 बजे रानी कमलापति  रेल्वे स्टेशन भोपाल से अनूपपुर हेतु  प्रस्थान करेंगे। राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल 23 अगस्त को रात्रि 1ः34 बजे रेल्वे स्टेशन शहडोल आगमन एवं रात्रि विश्राम, प्रातः 10ः10 बजे जमुई हैलीपेड में राज्यपाल मंगूभाई पटेल का स्वागत एवं स्थानीय कार्यक्रमों में सहभागिता  निभाएंगे, दोपहर 1 बजे राज्यपाल को जमुई हैलीपेड पर विदाई कर अनूपपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

समाचार 10 फ़ोटो 10

नवागत कमिश्नर श्रीमन् शुक्ल ने किया पदभार ग्रहण

शहडोल

शहडोल संभाग के नवागत कमिश्नर श्रीमन् शुक्ल ने कमिश्नर कार्यालय शहडोल में कमिश्नर शहडोल संभाग का पदभार ग्रहण किया। कमिश्नर शहडोल संभाग का पदभार ग्रहण करने के उपरांत नवागत कमिश्नर ने अधिकारियेां और कर्मचारियों से उनके दायित्वों के संबंध में जानकारी ली। वर्ष 2007 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्रीमन शुक्ल इसके पूर्व, सहायक कलेक्टर जबलपुर, एस.डी.एम. शुजालपुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तत्कालीन होशंगाबाद जिला, कलेक्टर बड़वानी, संचालक बजट, कलेक्टर गुना, कलेक्टर धार, संचालक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, एम.डी. मध्यप्रदेश रोड डेवलेपमेंट कार्पोरेशन, एम.डी. एग्रो, एम.डी. मार्कफेड, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ईपीसीओ, कमिश्नर भू-अभिलेख, कमिश्नर नर्मदापुरम संभाग, प्रबंधक संचालक मण्डी बोर्ड, प्रभारी सचिव योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी के महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं।

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget