प्रलेस की बैठक संपन्न, ओवर ब्रिज संघर्ष समिति का प्रलेस देगा साथ, मनाई प्रेमचंद जयंती

प्रलेस की बैठक संपन्न, ओवर ब्रिज संघर्ष समिति का प्रलेस देगा साथ, मनाई प्रेमचंद जयंती 


अनूपपुर

प्रगतिशील लेखक संघ इकाई अनूपपुर की माह जुलाई की बैठक ३१ जुलाई को रात्रि ८ बजे से १० बजे तक विजेंद्र सोनी के निवास पर संपन्न हुई । इस बैठक में प्रलेस अध्यक्ष गिरीश पटेल, राष्ट्रीय सदस्य विजेंद्र सोनी , उपाध्यक्ष बालगंगाधर सेंगर सदस्य अध्यक्ष मंडल द्वय मीना सिंह व आनंद पाण्डेय, कोषाध्यक्ष डॉक्टर असीम मुखर्जी, वरिष्ठ सदस्य भूपेश शर्मा, राजेश मानव , देवव्रत कर , चंद्रशेखर सिंह आदि उपस्थित थे । सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि प्रलेस अनूपपुर , ओवर ब्रिज संघर्ष समिति के साथ है तथा शीघ्र ओवर ब्रिज निर्माण के लिए संघर्ष समिति द्वारा उठाए जा रहे प्रत्येक कदम पर शिरकत करेगा , हालाँकि पूर्व में प्रलेस की राय थी कि ओवर ब्रिज के स्थान पर अंडर ब्रिज बनाया जाना चाहिए जिससे न केवल अनूपपुर का विस्तार होगा बल्कि अत्यंत अल्प खर्चे और सीमित समय के अंदर यह निर्मित हो जाएगा तथा सरकार द्वारा अदा की गई मुवावजे की राशि की भी बचत होगी पर सरकार ने ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया । अत्यंत मंथर गति से चल रहे पुल निर्माण के कारण अनूपपुर वासी हलाकान हो गए और मुख्य बाज़ार ठप्प पड़ गया, मरीज़ों को भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में पुल का निर्माण अतिशीघ्र किया जाना आवश्यक है । इसके लिए ओवर ब्रिज संघर्ष समिति के साथ प्रलेस अनूपपुर ने सम्मिलित हो कर पूर्ण क्षमता के साथ, साथ देने का निर्णय लिया है ।

नगरपालिका पुस्तकालय के बंद किए जाने के विरूद्ध प्रगतिशील लेखक संघ शीघ्र ही आंदोलन प्रारंभ करेगा । प्रलेस ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी , अध्यक्ष नगरपालिका, कलेक्टर अनूपपुर , कमीश्नर शहडोल से मुलाक़ात कर लिखित आवेदन दिया पर नतीजा कुछ नहीं निकला इसलिए आंदोलन करने के लिए प्रलेस व अन्य समान धर्मी संस्थाएँ मजबूर हैं ।

“प्रेमचंद के साहित्य का राजनीति और समाज पर असर “ विषय पर राजेश मानव, डॉक्टर असीम मुखर्जी, बालगंगाधर सेंगर, मीना सिंह, भूपेश शर्मा , विजेंद्र सोनी और गिरीश पटेल ने अपने विचार व्यक्त किये ।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget