कैलाश मरावी पीआईसी सदस्य अविवाहित पुत्र के नाम पीएम आवास व पत्नी के नाम दुकान कराया स्वीकृति

कैलाश मरावी पीआईसी सदस्य अविवाहित पुत्र के नाम पीएम आवास व पत्नी के नाम दुकान कराया स्वीकृति

*अध्यक्ष, सीएमओ की सहमति से स्वच्छता मद का दुरूपयोग, दुगनी कीमत में खरीदी गई करोड़ो की सामग्री*


अनूपपुर

राजकिशोर राठौर पार्षद वार्ड़ नं. 13 जैतहरी ने कमिश्नर शहडोल से लिखित शिकायत की है। कि स्वच्छता मद राशि का दुरूपयोग व पीआईसी सदस्य अपने अविवाहित पुत्र के नाम पीएम आवास व पत्नी के नाम दुकान आवंटन होने की जांच करवाकर कार्यवाही की जाए।

*यह है मामला नं 01*

नगर परिषद्‌ जैतहरी जिला अनुपपुर की नवीन परिषद् का गठन माह फरवरी 2023 में हुआ है तब से आज दिनांक तक नवीन परिषद् द्वारा नगर में आवश्कता से अधिक मात्रा में स्वच्छता मद एवं 15 वें वित्त की राशि से खरीदी का कार्य किया जा रहा है जो की शासन के नियमों का उल्लंघन है जिसमे कचरा गाड़ी जो की 7.50 लाख की है उसे 9.96 लाख में क्रय की गई है, छोटी सी नगर परिषद् में लगभग 17 लाख की लाइट, 10 लाख की फिनायल, छोटे डस्टबिन 10 लाख की खरीदी अधिक कीमत पर की गई है इस प्रकार छोटी सी नगर परिषद् में करोडो रूपये ने अधिक की सामग्री अधिक कीमत पर क्रय की गई है। इसी प्रकार जगह जगह डस्टबिन लगाने के नाम पर स्टील के पतले चद्दर वाले डस्टबिन स्थापित किये गये है जो कुछ महीने में फट के खराब हो गए है जिसमे बाजार दर से दुगनी राशि का भुगतान किया गया है। नगर परिषद् जैतहरी द्वारा माह मार्च 2023 से आज दिनांक तक स्वछता मद एवं 15 वें वित्त की राशि से समस्त खरीदी गयी सामग्रियों की उच्च स्तरीय समिति से परिषद् के सदस्यों के समक्ष जाँच करा कर कार्यवाही कराने का कष्ट करेंगे ।

*यह है मामला 02*

नगर परिषद जैतहरी जिला अनुपपुर के वार्ड क्र. 04 के पार्षद एवं पी.आई.सी. (PIC) सदस्य कैलाश मरावी द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुये अपनी पत्नी कुंती मरावी, अविवाहित पुत्र अजीत मरावी एवं सुभाष मरावी के नाम प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराया गया है साथ ही परिषद की वार्ड क्र. 03 बस स्टैंड की दुकान को अपनी पत्नी श्रीमति कुंती मरावी के नाम स्वीकृत कराया है जो कि नगर पालिका अधिनियम के विपरीत है एवं पी.आई.सी. (PIC) सदस्य कैलाश मरावी द्वारा पद का दुरुपयोग है जिसमे जैतहरी नगर परिषद के अध्यक्ष उमंग गुप्ता एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी भूपेंद्र सिंह की सहमति से एक ही परिवार के 3 सदस्य जिसमे 2 अविवाहित पुत्र जो की वर्तमान में एक ही घर में निवासरत है उनके नाम प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कर शासन के राशि का दुरुपयोग करते हुये नियमो की अवहेलना की जा रही है। वार्ड क्र. 04 के पार्षद एवं पी.आई.सी. (PIC) सदस्य कैलाश मरावी द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करने के कारण पद से हटाये जाने की कार्यवाही करते हुये जैतहरी नगर परिषद के अध्यक्ष उमंग गुप्ता एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी भूपेंद्र सिंह के विरुद्ध भी कार्यवाही किए जाने का कष्ट करेंगे।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget