सड़क के गड्ढों से परेशान होकर पौधे रोपकर बना दिया खेत, आवागमन हुआ अवरुद्ध

सड़क के गड्ढों से परेशान होकर पौधे रोपकर बना दिया खेत, आवागमन हुआ अवरुद्ध

*तत्कालीन विधायक के संज्ञान में मामला लाने के बाद भी नही हुआ सड़क का निर्माण*


शहड़ोल

जिले के जैतपुर विधायक के संज्ञान में मामला लाने के बाद भी जब सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो नाराज ग्रामीणों ने अब सड़क पर धान का रोपा लगा दिया है। मामला जैतपुर के झींक बिजुरी का है। जहां तत्कालीन विधायक मनीषा सिंह विकास यात्रा में पिछले वर्ष पहुंचे थे, जहां ग्रामीणों ने खराब सड़क पर ही विधायक का काफिला रोक कर विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण की मांग की थी, लेकिन अब तक इस सड़क का निर्माण नहीं हो सका है।

प्राप्त जानकारी अनुसार यह मार्ग झींक बिजुरी से केशवाही को जोड़ने वाला मुख्य रास्ता है, सड़क झींक बिजुरी के मेन बजार में 400 मीटर ही सड़क है। जहां बरसात में 4 फीट तक पानी भर जाता है। गांव में रहने वाले लोग बरसात के समय कई परेशानियों का सामना कर यह 400 मीटर की सड़क को पार करते हैं। कई बार तो यहां भारी वाहन भी फंस जाते हैं। स्कूल आने जाने वाले बच्चों को काफी तकलीफ होती है, लेकिन अधिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है।

ग्रामीणों ने खराब सड़क पर धान का रोपा लगा दिया है। जिससे आवागमन अवरुद्ध हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क की हालत बहुत खराब हो गई है। पैदल भी नहीं चला जाता। जब सड़क चलने के काम ही नहीं आ रही तो उसे खेत ही बना देते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि तत्कालीन विधायक का काफिला रोककर उन्हें यह सड़क दिखाई गई थी, और उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही यह 400 मीटर की खराब सड़क को बनवा दिया जाएगा। लेकिन विधायक दूसरे विधानसभा से वर्तमान विधायक हैं, और अब जैतपुर विधायक जय सिंह मरावी हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विधायक मरावी को आवेदन देकर सड़क निर्माण की मांग की गई है, लेकिन कोई भी कार्यवाही अब तक ना हो सकी।

बताया गया कि यह मार्ग पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आता है। उसकी वजह से निर्माण कार्य कराने में दिक्कतें हो रही हैं। ग्रामीणों ने सोमवार को सड़क पर रोपा लगाकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है। ग्रामीणों का कहना कि अगर जल्द से जल्द अधिकारियों ने इस सड़क का निर्माण शुरू नहीं कराया तो वह सड़क पर उतरेंगे और चक्काजाम भी करेंगे। जैतपुर विधायक जय सिंह मरावी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget