ओपीएम के सामने कर्मचारी की लाश रखकर परिजनो सहित अन्य बैठे धरने पर

ओपीएम के सामने कर्मचारी की लाश रखकर परिजनो सहित अन्य बैठे धरने पर

*प्रबंधन से मृतक के परिजन नौकरी व मुआवजे की कर रहे हैं मांग*


शहडोल

जिले के बकहो नगर परिषद अंतर्गत एशिया के दूसरे सबसे बड़े कागज के कारखाने ओरिएंट पेपर मिल के मुख्य गेट के सामने सुबह से कर्मचारी की लाश लेकर उसके परिजन और दर्जनों की संख्या में ग्रामीण और स्थानीय बुद्धिजीवी वार्डों के पार्षद व अन्य बैठे हुए हैं, प्रबंधन से हुए समझौते के तहत मृतक के परिजन को नौकरी और अन्य सुविधाएं दिए जाने की मांग की जा रही है, लगभग 5 घंटे से यह विवाद की स्थिति बनी हुई है। घटना की सूचना के बाद अनुविभागीय पुलिस अधिकारी धनपुरी के साथ बुढार, धनपुरी, अमलाई, केशवाही, खैरहा आदि थाना क्षेत्र के प्रभारी पुलिस बल के साथ यहां पहुंचे हुए हैं, साथ ही स्थानीय तहसीलदार भावना डेहरिया भी मौके पर है।

प्रबंधन और मृतक कर्मचारियों के परिजनों के साथ उनकी वार्ता कराई जाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन 5 घंटे के दौरान भी कोई सार्थक नतीजा अभी तक सामने नहीं आया है। घटना के संदर्भ में बताया गया कि रामाधार पांव उम्र लगभग 40 साल के आसपास यहां करीब 20 सालों से कार्यरत था, 13 अगस्त की शाम 8:00 से 9:00 बजे के बीच जब बंबू गेट पर कार्य कर रहा था, इस दौरान लगभग 13 से 15 फीट की ऊंचाई पर रखे गए बांस के ऊपर उसे कार्य के लिए भेजा गया था और वहीं से वह संतुलन होने के कारण नीचे गिर गया, उसके सर पर गंभीर चोटें आई थी।

घटना के बाद परिजनों तथा स्थानीय लोगों ने उसे यहां से ले जाकर शहडोल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, लेकिन उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर कर दिया गया था, मेडिकल कॉलेज जबलपुर से उसे वहीं के एक स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, लगातार वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा था, इसी दौरान बीते दिवस इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, घटना के बाद परिजनों और उनके अन्य परिचित होने प्रबंधन को इसकी सूचना दी और नियमानुसार जो मुआवजा कंपनी के द्वारा नगद और अन्य सुविधाएं दी जाती हैं, उसकी मांग की गई, परिजनों ने बताया कि कंपनी के द्वारा इस मामले में टाल मटोल की जा रही है, जिसको लेकर स्थानीय नागरिकों में काफी गुस्सा बढ़ता जा रहा था। व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देश पर एसडीओपी धनपुरी और पांच थानों के प्रभारी दल बल के साथ यहां मौजूद है फिलहाल दोनों ही पक्षों में कोई भी समझौता होता नजर नहीं आ रहा है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget