एमपी, सीजी जाने वाले तीन मार्ग बंद, प्रशासन और पुलिस एलर्ट, सावधानी बरतने की अपील

एमपी, सीजी जाने वाले तीन मार्ग बंद, प्रशासन और पुलिस एलर्ट, सावधानी बरतने की अपील

*कई पुल के ऊपर से बह रहा है पानी, पानी के बहाव से पुलिया टूटी*


शहडोल 

जिले में लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। इसका असर न केवल जनजीवन पर पड़ता नजर आ रहा है। बल्कि लगातार बारिश के कारण कई मार्ग में आवाजाही बंद हो गई है। इसमें मुख्य रूप से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाले कई भीतरी मार्ग बंद भी हो गए हैं। तेज बारिश की वजह से बीते दिनों ब्यौहारी सूखा मार्ग में पुलिया टूट गई, जिस कारण वह मार्ग बंद हो गया था। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाला तीन अंदरूनी मार्ग बंद हो गए हैं, जिसमें जिले के सीधी थाना क्षेत्र के ओदारी नदी पुल के ऊपर से बह रही है, जिससे यह मार्ग बाधित हो गया है।

जानकारी लगने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और आवागमन बंद कर दिया गया है। बताया गया कि यह मार्ग जयसिंहनगर से सीधी होते हुए छत्तीसगढ़ के जनकपुर को जोड़ता है। इस मार्ग में कई यात्री बसें चलती हैं, जो अब प्रभावित है। नदी पुल के ऊपर से बह रही है, जिसकी वजह से यह मार्ग को पुलिस ने बंद कर दिया है। आने व जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है।

*यहां भी नदी उफान पर*

इसी प्रकार बुढार थाना क्षेत्र के चौकी केशवाही अंतर्गत तराई ढोल गांव के समीप एक छोटी नदी उफान में है। पुल के ऊपर से पानी बह रहा है, जिसकी वजह से मार्ग को बंद कर दिया गया है। यह मार्ग छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाला एक भीतरी मार्ग है। वहीं, चौकी केशवाही के सेमर पानी गांव के समीप छोटी पुलिया उफान में है। यह छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाला एक भीतरी मार्ग है, जहां से छत्तीसगढ़ से एमपी और एमपी के लोग छत्तीसगढ़ आने-जाने में इस मार्ग का इस्तेमाल करते हैं।लेकिन शनिवार की दोपहर से पुलिया के ऊपर से पानी बहने की वजह से मार्ग अवरुद्ध है।

*आधा सैकड़ा गांव का टूटा संपर्क*

इस तरह ब्यौहारी के सूखा गांव के समीप तेज बारिश की वजह से पुल के ऊपर से बह रहे पानी से पुलिया टूट गई, जिसकी वजह से 50 गांव का संपर्क टूटा हुआ है। वहीं नोढिया गांव में समधीन नदी उफान में है। पुल से चार फीट ऊपर पानी चल रहा है। यह मार्ग पपौंध जाने का मुख्य मार्ग है। नदी के ऊपर से पानी चलने के कारण मार्ग पूरी तरीके से अवरुद्ध हो गया है, पुलिस बल लगाया गया है और आने व जाने वाले लोगों को पहले ही रोक लिया जा रहा है। जिले की अधिकांश नदियां उफान पर है तथा इन नदी के ऊपर बने पुल डूब चुके हैं। आमजन से ऐसे मार्ग में आवाजाही न करने की अपील की गई है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget