मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएं- उप मुख्यमंत्री

मेडिकल कॉलेज और जिला चिकित्सालय में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएं- उप मुख्यमंत्री

*जिला चिकित्सालय शहडोल का होगा विस्तार, उप मुख्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को निर्देश*



शहडोल

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा-शहडोल और उमरिया से शहडोल निर्माणाधीन मार्ग में गतिरोध उत्पन्न होने पर नाराजगी व्यक्त की है। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने अधिकारियों और निर्माण एजेन्सियों को निर्देश दिए हैं कि उमरिया से शहडोल मार्ग और रीवा से शहडोल मार्ग के निर्माण में जो भी गतिरोध उत्पन्न हो रहा है उसे दूर करें और दोनों मार्गों का निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पूर्ण कराएं। उप मुख्यमंत्री ने सड़कों के निर्माण कार्यों से जुडे अधिकारियों और निर्माण एजेन्सियों को भी निर्देश दिए हैं कि वह आपस में समन्वय स्थापित कर दोनो सड़कों का निर्माण अक्टूबर 2024 तक पूर्ण कराना सुनिश्चित कराएं। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने अधिकारियेां और निर्माण एजेन्सियों को निर्देश दिए हैं कि रीवा से शहडोल और उमरिया से शहडोल मार्ग का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारम्भ कराएं। उन्होनें कहा कि जनमानस को इन दोनों मार्गों के निर्माण में गतिरोध के कराण कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा लोंगो को परिवहन के लिए अच्छी सड़कों का लाभ मिलना चाहिए इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य करना सुनिश्चित कराएं। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने यह निर्देश आज कलेक्टर कार्यालय शहडोल में आयोजित जिला कार्य समिति के बैठक में अधिकारियों को दिए। 

बैठक में शासन द्वारा संचालित स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि शहडोल मेडिकल कालेज एवं जिला चिकित्सालय शहडोल से मरीजों को बहेतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होना चाहिए। उप मंख्यमंत्री ने अधिकारियेां को निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय शहडोल में मरीजों की बुनियादी सुविधाओं के लिए अगर आवश्यक हो तो जिला चिकित्सालय शहडोल में 500 बेड की सुविधा के लिए शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया जाए। उप मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के सुझाव पर जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्डम भवन को डिस्मेंटल कर पोस्टमार्डम भवन के लिए नवीन प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में उप मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज शहडोल द्वारा मरीजो को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में डीन मेडिकल कालेज से विस्तार पूर्वक जानकारी ली तथा डीन मेडिकल कालेज को निर्देश दिए कि मेडिकल कालेज शहडोल में सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रस्ताव तैयार कर प्रेषित किया जाए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कालेज शहडोल के माध्यम से मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना चाहिए इसकी व्यवस्थ्या की जाए। बैठक में उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन का उद्देश्य हर घर तक पेयजल उपलब्ध कराना है उन्होनें कहा कि इस योजना का लाभ लोगों को मिलना चाहिए। 

राजेंद्र शुक्ल ने आज कलेक्टर कार्यालय शहडोल के परिसर से  पीएम जनमन आई ई सी कैंपन वैन को  हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गौरतलब है कि पीएम जनमन आई. ई.सी. कैंपन वैन के माध्यम से गांव-गांव जाकर प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत विशेष पिछड़ी हुई जनजातियों के लिए दी जा रही सुविधाए जिसमें सबको पक्का आवास, हर घर नल से जल,गांव गांव तक सड़क, बिजली,शिक्षा, कौशल विकास, मोबाइल मेडिकल यूनिट, सबको पोषण, उन्नत आजीविका जैसे अन्य जानकारियों से अवगत कराया जाएगा। प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में  जिला कार्य समिति की बैठक के पश्चात पीएम जन मन कार्ड का विमोचन किया।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget