बांग्लादेश में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा से लोगों में भारी नाराजगी, हिन्दू एकता मंच करेगा धरना, प्रदर्शन

बांग्लादेश में हिन्दुओं के विरुद्ध हो रही हिंसा से लोगों में भारी नाराजगी

*हिन्दू एकता मंच करेगा धरना - प्रदर्शन*


अनूपपुर 

बांग्लादेश में हिन्दुओं के विरुद्ध हो रही हिंसा से लोगों में भारी नाराजगी है। इसे लेकर अनूपपुर में हिन्दू एकता मंच द्वारा धरना - प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर जिला मुख्यालय में दोपहर तीन बजे से  समाजसेवियों एवं गणमान्य जनों की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में इस बात पर चिंता जाहिर की गयी कि बांग्लादेश में हिन्दुओं के विरुद्ध लक्षित हिंसा हो रही है। बांग्लादेश में हिन्दुओं के जीवन, संपत्ति को नष्ट किया जा रहा है‌ । हिंसक भीड़ द्वारा उन पर हमले किये जा रहे हैं। उन्हे लूटा जा रहा है, उनके घरों में आग लगाई जा रही है‌।

इससे नाराज लोगों ने तय किया है कि हिन्दू एकता मंच  द्वारा 21 अगस्त , बुधवार को अनूपपुर जिला मुख्यालय में बांग्लादेश में हिन्दुओं के विरुद्ध लक्षित हिंसा के विरोध में‌ शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के नाम कलेक्टर हर्षल पंचोली को ज्ञापन सौंप कर बांग्लादेश में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा रोकने, उनकी लूटी और नष्ट की गयी संपत्ति का मुआवजा दिलाने, वहाँ से पलायन करने वाले हिन्दुओं को भारत की नागरिकता देने और भारत में घुसपैठिये बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को देश से निकालने की मांग करेंगे।

आयोजकों ने तय किया कि 21 अगस्त , बुधवार को अनूपपुर के सामतपुर स्थित शिव - मारुति मंदिर के पास दोपहर 2 बजे एकत्रीकरण होगा। यहाँ से शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में शायं लगभग 4 बजे राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिले के सभी गणमान्य लोगों, समाजसेवी संगठनों, पत्रकार बन्धुओं, सभी राजनैतिक- गैर राजनैतिक संगठनों के पदाधिकारियो और कार्यकर्ताओं से धरना- प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की गयी है।

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget