मूसलाधार बारिश से बाणसागर बांध लबालब, तीन गेट खोले, मछली मारने गए 4 युवक फंसे

मूसलाधार बारिश से बाणसागर बांध लबालब, तीन गेट खोले, मछली मारने गए 4 युवक फंसे

*एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला*


शहडोल 

जिले के तहसील ब्यौहारी के मूसलाधार बारिश के चलते बाणसागर डैम में क्षमता से अधिक जल भराव को देखते हुए बाणसागर के तीन गेट खोलते ही सोन नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया, नदी में जल स्तर बढ़ने से मछली पकड़ने गए राजेश कोल और विजय कोल नदी में फंस गए, हालांकि दो लोग जान बचाने में सफल रहे और मछली मारने गए दो युवक अभी भी नदी के बीच में बने टापू में पेड में चढ़कर फंसे रहे। देर रात करीब 11 बजे उन्हें बचा लिया गया। 

गौरतलब है कि कलेक्टर ने एक दिन पहले ही डैम के गेट खोलने के बाद की स्थिति का जायजा लेने आंचल का निरीक्षण किया था। इसके बावजूद प्रशासनिक अमला सजग नहीं हुआ और मछली मारने गए चार युवक फंस गए। दो युवक राजेश कोल और विजय कोल तेज बहाव की वजह से भाग नहीं पाए और बीच नदी में टापू में स्थित एक पेड़ में चढ़कर पानी कम होने का इंतजार कर रहे है। बाणसागर डैम में जल स्तर बढ़ाने की वजह से तीन गेट खोले गए हैं, इसकी पूर्व में आसपास व कई जिलों में सूचना भी दी गई थी। ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी भी करवाई गई थी। इसके बावजूद भी लोग नदी में मछली पकड़ रहे थे। इस दौरान डैम का गेट खुला और अचानक पानी आ गया, जिसमें फंसे दो युवकों को निकालने के लिए पूरा प्रशासन रेस्क्यू टीम के साथ वहां मौजूद है। कलेक्टर ने जानकारी मिलने के बाद तीनों गेट को बंद कर दिया है और पानी कम होने का रेस्क्यू टीम इंतजार करती रही। बाद में उन्हें बाहर निकाल लिया गया। 

देवलोंद रीवा-शहडोल मार्ग पर स्थित अंतर्राज्यीय बहुउद्देशीय बृहद नदी घाटी परियोजना है। जिले में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के चलते बाणसागर डैम लबालब भर गया है। बाणसागर डैम का जलभराव अधिक हो जाने से डैम के तीन गेट खोल दिए

Labels:

Post a Comment

MKRdezign

,

संपर्क फ़ॉर्म

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget